बागेश्वर धाम की फीस क्या है? Bageshwar Dham Fees

Photo of author

Reported by Shiv Nagar

Published on

JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

जैसा की अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी अपने दिव्य चमत्कारों के लिए काफी प्रसिद्द रहते हैं। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थिति बालाजी महाराज (हनुमान जी) के मंदिर में रोजाना लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं, यहाँ मंदिर के गुरूजी धीरेंद्र शास्त्री जी द्वारा श्रद्धालुओं की मनोकामनाएं सुनी और उनकी समस्याओं का निवारण पर्ची पर लिखकर किया जाता है।

ऐसे में बागेश्वर धाम में जाने की इच्छा रखने वाले कई श्रद्धालुाओं को बागेश्वर धाम में कैसे जा सकते हैं और बागेश्वर धाम की फीस (Bageshwar Dham Fees )क्या है? इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं होती तो चलिए इस लेख के माध्यम से हम आपको बागेश्वर धाम की फीस क्या है? इससे संबंधित जानकारी प्रदान करेंगे, जिसके लिए आप लेख को पूरा अवश्य पढ़ें।

बागेश्वर धाम की फीस क्या है?
Bageshwar dham ki fees kya hai

जाने क्या है बागेश्वर धाम की फीस

जैसा की बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बालाजी का मंदिर है, यहाँ बागेश्वर धाम सरकार के दिव्य दरबार में आने के लिए या कथा में भाग लेने के साथ-साथ अर्जी लगाने के लिए भी फीस पूर्णतः निःशुल्क है यानी आपको धाम में आने के लिए एक भी रूपये नहीं देना होगा। यानी आप बागेश्वर धाम में अपनी अर्जी लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कोई पैसे नहीं देने होते यदि कोई व्यक्ति आपसे बागेश्वर धाम की कथा या टोकन के नाम पर पैसे मानता है तो वह पूरी तरह फ्रॉड है, आप उसपर बिलकुल भी विश्वास न करें।

बागेश्वर धाम महाराज कितने पैसे लेते हैं?

बागेश्वर धाम की कथा में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं से कोई फीस नहीं ली जाती, हालाँकि धाम के पीठाधीश्वर महाराज धीरेंद्र शास्त्री जी का दिवय दरबार निर्धारित तिथियों अलग-अलग राज्यों में भी आयोजित किया जाता है, ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स यह दवा करती हैं की धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी एक कथा करने के लिए एक दिन के 10 से 15 हजार रूपये और प्रतिमाह 5 से 7 लाख रूपये लेते हैं, यह केवल एक अनुमानित तौर पर कहा जा सकता है जो आपको विभिन्न वेबसाइटों पर अलग-अलग देखने को मिल सकता है।

About the author

Shiv Nagar

1 thought on “बागेश्वर धाम की फीस क्या है? Bageshwar Dham Fees”

Leave a Comment