Kam Cibil Score Pe Loan 2024: सरकारी बैंक नहीं दे रहे लोन, तो यहाँ से लो लाखों का मनचाहा लोन, सेकेंड्स मे पैसे आपके पास

Kam Cibil Score Pe Loan 2024: जैसा की आज की बढ़ती मंहगाई में हर किसी की आय इतनी बेहतर नही होती की वह अपने दैनिक खर्चों के साथ आकस्मिक होने वाले व्यक्तिगत खर्चे जैसे मेडिकल इमरजेंसी, शिक्षा, ट्रैवल, बच्चों की शादी आदि के लिए अपनी धन की व्यवस्था कर सके। ऐसे में अर्जेंट वित्तीय जरूरत

Photo of author

Reported by Shiv Nagar

Published on

JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Kam Cibil Score Pe Loan 2024: जैसा की आज की बढ़ती मंहगाई में हर किसी की आय इतनी बेहतर नही होती की वह अपने दैनिक खर्चों के साथ आकस्मिक होने वाले व्यक्तिगत खर्चे जैसे मेडिकल इमरजेंसी, शिक्षा, ट्रैवल, बच्चों की शादी आदि के लिए अपनी धन की व्यवस्था कर सके। ऐसे में अर्जेंट वित्तीय जरूरत पड़ने पर लोग बैंकों से लोन के लिए चक्कर काटते हैं।

हालांकि बैंक से मनचाहा लोन तभी मिल पाता है जब आपकी आय, जॉब प्रोफाइल, आयु के साथ-साथ आपका सिबिल स्कोर भी अच्छा हो। अच्छे सिबिल स्कोर पर बैंक ग्राहकों को कम ब्याज पर आसानी से लोन उपलब्ध करवा देते हैं. हालांकि यदि आपका सिबिल स्कोर कम है या खराब हो गया है तो ऐसे में आपको बैंक या वित्तीय संस्थान से लोन मिलने में समस्या हो सकती है।

लेकिन कम सिबिल स्कोर होने का ये मतलब बिल्कुल नहीं है की आपको लोन नही मिल सकता है। आपको बता दें भारत में ऐसे कई सारे ऑनलाइन लोन देने वाले मोबाइल ऐप्स मौजूद हैं जो लोगों को कम सिबिल स्कोर पर भी बैंकों की तुलना बेहद ही कम समय और बिना अधिक दस्तावेजीकरण के लाखों का मनचाहा लोन प्रदान करते हैं।

इस लेख के माध्यम से हम आपको Kam Cibil Score Pe Loan क्या है? लोन देने वाले ऑनलाइन ऐप्स से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे, जैसी लिए आप लेख को पूरा अवश्य पढ़ें।

कम सिबिल स्कोर पे लोन

कोई भी बैंक किसी ग्राहक को लोन देने से पहले उसके सिबिल स्कोर की जांच करना एक अहम कारक मानते हैं। सिबिल स्कोर आपके सिबिल रिपोर्ट से प्राप्त तीन अंकों की एक संख्या है, जो 300 से 900 तक होता है और किसी व्यक्ति की उधार पात्रता को दर्शाता है।

बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो बैंक से लोन लेने के बाद उसका समय पर या पूरा भुगतान नहीं करते या कई लोग अपने क्रेडिट कार्ड का अधिक उपयोग करते हैं, जिसके चलते उनका सिबिल स्कोर कम हो जाता है और उन्हे लोन मिलने में दिक्कत होती है। ऐसे में बहुत से ऑनलाइन लोन देने वाले ऐप्स जो ग्राहकों को कम सिबिल स्कोर पर पर्सनल लोन उपलब्ध करवा रहे हैं, चलिए जानते हैं उनकी पूरी जानकारी।

Kam Cibil Score Pe Loan 2024: सरकारी बैंक नहीं दे रहे लोन, तो यहाँ से लो लाखों का मनचाहा लोन, सेकेंड्स मे पैसे आपके पास

मनीव्यू लोन ऐप

मनीव्यू लोन ऐप भारत की सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन लोन ऐप है। यह ऐप ग्राहकों की वित्तीय जरूरत के लिए उन्हे पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है। इस ऐप के माध्यम से ऐसे ग्राहक जिनका सिबिल स्कोर 650 है उन्हे एक लाख रुपये तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन 1.33% प्रतिवर्ष की शुरुआती ब्याज दर पर उपलब्ध किया जाता है। MoneyView ऐप पर्सनल लोन के लिए नौकरी करने वाले आवेदकों की न्यूनतम मासिक आय 13500 और स्व-रोजगार वाले व्यक्ति की 15000 रूपये होनी चाहिए।

Zype इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप

Zype इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप एक लोन देने वाला मोबाइल ऐप है जो लोगों को कम या बिना सिबिल स्कोर पर पर्सनल लोन की सुविधा उपलब्ध करवाता है। इस लोन ऐप के जरिए ग्राहक जिनके पास एक नियमित आय का स्रोत है, वह 50 हजार रुपये तक का इंस्टेंट लोन प्राप्त कर सकते हैं।

जाइप इंस्टेंट पर्सनल लोन की ब्याज दरें 18% से 39% प्रतिवर्ष के बीच हैं जिसके तहत 3 से 12 महीने की भुगतान अवधि के लिए ग्राहक को यह लोन उपलब्ध करवाया जाता है। इस लोन पर 2 से 6% की प्रोसेसिंग फीस लागू होती है। Zype ऐप पर्सनल लोन के लिए 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के नागरिक जिनकी न्यूनतम मासिक आय 15 हजार है, वह लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सिर्फ पैन और आधार कार्ड से लेलो 30 लाख तक का पर्सनल लोन, ₹0 Foreclosure Charges के साथ

पॉकेट मनी से नहीं पूरा हो रहा खर्चा तो ये एप देंगे सस्ता लोन, किसी को खबर भी नहीं होगी और पैसा आपके पास

Flex Pay लोन ऐप

फ्लेक्स पे एक लोन देने वाला मोबाइल ऐप है, जो ग्राहकों को अधिकतम 2 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन उपलब्ध करवा रहा है, इस ऐप के माध्यम से कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहक भी आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस लोन की ब्याज दरें 19% से शुरू होती हैं जिसके तहत ग्राहक बेहद ही कम समय में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकेंगे।

हीरो फिनकॉर्प

हीरो फिनकॉर्प भारत के सबसे अच्छे इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप में से एक है, यह ऐप 650 या उससे अधिक सिबिल स्कोर वाले वेतनभोगी या स्व-रोजगार वाले ग्राहकों को पर्सनल लोन उपलब्ध करवा रहा है। इस ऐप के माध्यम से 15 हजार या इससे अधिक न्यूनतम मासिक आय वाले ग्राहकों को इंस्टेंट लोन प्राप्त कर सकेंगे। हीरो फिनकॉर्प पर्सनल लोन की ब्याज दरें 11% से 35% प्रतिवर्ष से शुरू होती हैं, जिसके तहत ऐप ग्राहक को 36 महीने की भुगतान अवधि के लिए लोन उपलब्ध करवा रहा है।

पीरामल फाइनेंस

पीरामल फाइनेंस एक लोन एप्लीकेशन है, जो कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को भी वित्तीय जरूरत के लिए पर्सनल लोन उपलब्ध करवा रहा है। इस लोन के लिए तहत 650 या उससे कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को आकर्षक ब्याज दरों पर एक लाख रूपये तक का पर्सनल लोन फ्लेक्सिबल भुगतान अवधि के लिए 12.99% प्रतिवर्ष की शुरुआती ब्याज दर पर प्रदान करता है। इस लोन पर ग्राहक को 5 प्रतिशत तक की प्रोसेसिंग फीस देनी होती है।

क्रेडिट स्कोर और सैलरी दोनों है कम, फिर भी मिलेगा ₹3 लाख का Urgent लोन मेरे हमदम

कमाई का कोई जरिया नही, फिर भी मिलेगा 50 हजार तक का लोन, ये प्राइवेट एप देंगे

बजाज फिनसर्व

बजाज फिनसर्व के माध्यम से ग्राहक जिनके पास एक मासिक स्थिर आय का स्रोत है, वह आसानी से एक लाख रूपये तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस लोन की ब्याज दरें 13% से 38% प्रतिवर्ष के बीच है, जिसपर 3.93% लोन प्रोसेसिंग फीस लागू होती है। इस लोन के लिए दिल्ली, पुणे, मुंबई और बंगलौर में रहने वाले व्यक्ति की न्यूनतम मासिक आय 35 हजार रूपये महीना और कोलकाता और अहमदाबाद जैसे शहरों में रहने वाले लोगों की 30 हजार एवं अन्य शहरों में रहने वाले लोगों की आय 25 हजार रुपए प्रतिमाह होनी जरूरी है।

क्रेडिटबी ऐप

क्रेडिटबी एक ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन प्लेटफॉर्म है, जिसपर 5 करोड़ से भी अधिक भारतीय भरोसा करते हैं। यह ऐप ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों के लिए उन्हे पर्सनल लोन ऑफर करता है। ऐप के पर्सनल लोन के लिए कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहक भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं। इस ऐप के पर्सनल लोन की ब्याज दर 16% से 29.95% प्रतिवर्ष से शुरू होती हैं, जिसके तहत ऐप ग्राहक को 4 महीने से 36 महीने की भुगतान अवधि के लिए लोन ऑफर करता है। क्रेडिट बी पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फीस 150 से 13750 रुपये तक निर्धारित होती है।

About the author

Shiv Nagar

Leave a Comment