JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Best Student Loan App; पॉकेट मनी से नहीं पूरा हो रहा खर्चा तो ये एप देंगे सस्ता लोन, किसी को खबर भी नहीं होगी और पैसा आपके पास

इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ऑनलाइन लोन ऐप्स के बारे में जानकारी देंगे जो छात्रों को छोटी राशि के लोन के लिए बढ़िया विकल्प (Best Student Loan App) उपलब्ध कराते हैं। प्रायः मध्यम वर्ग परिवार से आने वाले छात्रों उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने अथवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने अन्य शहरों में रहने के लिए चले जाते हैं। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन फॉर्म, किताबें और पढ़ाई से सम्बंधित अन्य चीजें खरीदने में काफी पैसा खर्च करना पड़ता है।

आजकल प्रतियोगी परीक्षाओं के एग्जाम सेंटर भी आपके गृह जनपद से दूर अन्य जिलों में बनाये जाते हैं जिससे परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए छात्र को काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। इसके अलावा बीमार होने पर दवा का खर्च और कई अन्य अप्रत्याशित खर्च भी होते हैं। मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले बच्चों को उनके घर से महीने में एक सीमित पैसा ही मिल पाता है। ऐसे में अगर पॉकेट मनी से नहीं पूरा हो रहा खर्चा तो ये एप देंगे सस्ता लोन, किसी को खबर भी नहीं होगी और पैसा आपके पास, आपके बैंक खाते में पहुँच जायेगा।

अपने इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे लोन ऐप के बारे में जानकारी देंगे जो कॉलेज स्टूडेंट्स को कम अवधि के लिए 500 से लेकर 50 हजार तक का लोन उपलब्ध कराते हैं। इसके साथ ही हम आपको इन ऐप्स के द्वारा दिए जाने वाले ऋण की ब्याज दर, लोन अवधि और आवश्यक दस्तावेज के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने जा रहे हैं। प्रिय छात्रों, अगर आपको भी पॉकेट खर्च के लिए लोन की आवश्यकता है तो हमारे इस आर्टिकल हो अंत तक जरूर पढ़ें और यहाँ बताये गए ऐप्स के माध्यम से लोन लेकर अपनी पढ़ाई को बिना किसी बाधा के जारी रखें।

Best Student Loan App; पॉकेट मनी से नहीं पूरा हो रहा खर्चा तो ये एप देंगे सस्ता लोन, किसी को खबर भी नहीं होगी और पैसा आपके पास

Best Student Loan App

आइये उन ऐप्स के बारे में सामान्य जानकारी प्राप्त करते हैं जो छात्रों को पॉकेट मनी के लिए लोन की सुविधा उपलब्ध कराते है। अगर आपको पढ़ाई के दौरान होने वाले खर्च के घर से समय से पैसा नहीं मिल पा रहा है और पॉकेट मनी से नहीं पूरा हो रहा खर्चा तो ये एप देंगे सस्ता लोन, किसी को खबर भी नहीं होगी और पैसा सीधे आपके पास बैंक खाते में पहुँच जायेगा। कुछ प्रमुख Best Student Loan App निम्नलिखित हैं।

mPokket Instant Loan App

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए लोन पाने हेतु यह अच्छा प्लेटफॉर्म (Best Student Loan App) है जहाँ से आप 500 से लेकर 30 हजार तक का लोन आसानी से ले सकते हैं। यह लोन आपको न्यूनतम 61 दिन तथा अधिकतम 120 दिन के लिए मिलता है। इस ऐप से लोन लेने के लिए आपको डॉक्यूमेंट के तौर पर मात्र अपने कॉलेज का ID कार्ड, आधार कार्ड और पैन कार्ड देना पड़ेगा। mPokket Instant Loan App से मिलाने वाले लोन पर आपको 4 प्रतिशत तक की मासिक दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ता है। यह Maybright Ventures Private Limited का लोन ऐप है जो कि एक RBI रजिस्टर्ड NBFC है।

mpokket Loan; पॉकेट मनी से नही हो रहा काम तो लेलो 500 से 45000 का पर्सनल लोन, इस बैंक के जरिये

IIFL Loans Quick Online Loan

यह IIFL Finance Limited का लोन आप है जो कि एक RBI रजिस्टर्ड NBFC है। यह ऐप 18 वर्ष अधिक उम्र के ऐसे छात्रों को लोन देता है जो किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में स्नातक की पढ़ाई कर रहे हों। इस ऐप के माध्यम से आप न्यूनतम 5 हजार का लोन 3 महीने की अवधि के लिए ले सकते हैं। IIFL के पर्सनल लोन की वार्षिक ब्याज दरें 21% से 30% के बीच होती हैं। इस लोन पर आपको 4 प्रतिशत तक का प्रोसेसिंग फीस देना पड़ता है।

यह ऐप ऐसे छात्रों को लोन देता है जिनके पास नियमित आय का स्रोत है। लेकिन अगर आपके पास कोई भी आय का स्रोत नहीं है तो सह आवेदक (Co-Applicant) के रूप में किसी रेगुलर इनकम वाले व्यक्ति के साथ आवेदन करके आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

IIFL Finance Personal Loan: सिर्फ 6736 इंटरेस्ट देकर लें 50 हजार का पर्सनल लोन, कुछ ही डाक्यूमेंट्स के साथ

Pocketly Personal Loan App

इस लोन ऐप के माध्यम से आप 10 हजार तक का लोन न्यूनतम 61 दिन से लेकर अधिकतम 120 दिन की अवधि के लिए ले सकते हैं। इस लोन पर आपको 3 प्रतिशत तक की मासिक दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ेगा और 7.5 प्रतिशत की लोन प्रोसेसिंग फीस देना पड़ेगा। NDX P2P Private Limited और Speel Finance Company Private Limited इसके लेंडिंग पार्टनर हैं, जो कि भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा पंजीकृत NBFC हैं। इस ऐप को Refer करके भी आप हर बार 500 रूपया कमा सकते हैं।

StuCred Student Loan App

Stucred इस ऐसा ऐप है जो केवल छात्रों को ही लोन उपलब्ध कराता है। इस ऐप के द्वारा आप एक हजार से लेकर 10 हजार तक का लोन ले सकते हैं। यह लोन आपको न्यूनतम 60 दिन से लेकर अधिकतम 150 दिन तक की अवधि के लिए मिलता है। अगर आप निर्धारित समय पर इसके लोन की किस्तों का भुगतान करते हैं तो आपकी क्रेडिट लिमिट को 15 हजार तक बढ़ाया जा सकता है। इस लोन का APR (Annual Percentage Rate) 99.12% है।

StuCred Student Loan App देश के 20 ज्यादा कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को लोन की सुविधा प्रदान करता है। यह लोन RBI द्वारा पंजीकृत NBFC, Kreon फाइनेंसियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा पॉकेट मनी क्रेडिट की सुविधा प्रदान करता है।

5 Best Student Loan App Without Pan Card; स्कूल या कॉलेज सभी छात्र ले सकते है इन ऍप्स से लोन, बिना किसी पैनकार्ड के

KreditBee Personal Loan App

अगर आप स्टूडेंट हैं और आपके पास न्यूनतम 10 रुपये महीने की रेगुलर इनकम का स्रोत है तो आपको KreditBee Personal Loan App के फ्लेक्सी पर्सनल लोन स्कीम के अंतर्गत 3 हजार से लेकर 66 हजार तक का लोन मिल सकता है। यह लोन आपको न्यूनतम 3 महीने से लेकर अधिकतम 10 महीने तक की अवधि के लिए मिल सकता है। न्यूनतम 21 वर्ष की आयु का कोई भी छात्र अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड से इस ऐप से लोन ले सकता है। इस लोन पर आपको 24 प्रतिशत से लेकर 29.95 प्रतिशतत तक की वार्षिक दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ता है।

50000 Loan with Zero Cibil Score; “0” सिबिल स्कोर का मसला खत्म! 50 हजार का लोन जीरो सिबिल पर भी, जानें कैसे

Conclusion

यह आर्टिकल छात्रों को लोन देने वाले ऐप्स (Best Student Loan App) के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। हम किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं प्रदान करते है। अगर आपको इनमे से किसी भी मोबाइल ऐप के माध्यम से लोन लेना है तो इसकी ऑफिसियल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें। क्योंकि इन ऐप्स की ब्याज दर अन्य चार्ज काफी ज्यादा होते हैं जिससे आपको इस लोन के बदले में अपेक्षाकृत अधिक पैसे चुकाने पड़ते हैं।

आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!