JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Google Pay Loan 2024; Google Low Cibil Loan, मात्र 10 मिनट में ₹4 लाख का पर्सनल लोन – आवेदन करें अभी

अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि Google Pay Loan Kaise Le? आज के आर्थिक समय में प्रायः लोगों को इमरजेंसी में लोन की आवश्यकता पड़ जाती है। Google Pay की मदद से आप अपनी पैसों की अर्जेंट जरुरत को बहुत ही आसानी से पूरा कर सकते हैं। क्योकि Google Pay App पर ऋण लेने की प्रक्रिया पूर्णतः डिजिटल और पेपरलेस फॉर्मेट में उपलब्ध है। इस ऐप के माध्यम से मात्र 2 से 10 मिनट में आपका लोन आवेदन अप्रूव हो जाता है।

अपने इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्या इस ऐप से लोन लेना सुरक्षित है (Google Pay Loan is Safe or Not) इसके साथ ही हम आपको 10 मिनट में 4 लाख रुपये का पर्सनल लोन हेतु पात्रता, आवश्यक दस्तावेज, ब्याज दर (G Pay Loan Interest Rate), प्रोसेसिंग फीस और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराने जा रहे हैं। अतः आप सभी सम्मानित साथियों से अनुरोध है कि हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें जिससे की आपके कठिन समय में आपको घर बैठे ही तत्काल लोन लोन मिल सके।

Google Pay Loan 2024; Google की खास पेशकश, मात्र 10 मिनट में ₹4 लाख का पर्सनल लोन - आवेदन करें अभी

Google Pay Loan क्या है?

आपको बता दें की गूगल पे की ऑफिसियल वेबसाइट के अनुसार यह लोन लेने के इच्छुक ग्राहक और लोन देने वाले के बीच मात्र सेवा प्रदाता (Facilitator) का काम करता है। गूगल पे स्वयं किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं देता है और न ही आपके लोन आवेदन के अप्रूवल में गूगल पे की कोई भूमिका होती है। इस ऐप पर Google Pay Loan App पार्टनर के माध्यम से 5 लाख तक के इंस्टेंट लोन के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। जहाँ मात्र अधिकतम 10 मिनट के अंदर आपका लोन अप्रूव हो जाता है।

इसे भी पढ़ें – ख़राब सिबिल स्कोर है, कोई बात नही, फिर भी लें 5 लाख का लोन, ऐसे करें अप्लाई

G Pay App के माध्यम से लोन देने वाले ऋणदाता (Participating Lenders on Google Pay app)

जैसा की हमने आपको पहले ही बता दिया है की गूगल पे मात्र Facilitator है यह किसी भी प्रकार का लोन नहीं प्रदान करता है। तो आइये जानते हैं किन किन Participating Lenders के माध्यम से Google Pay ऐप पर Loan की सुविधा मिल सकती है। गूगल पे ऐप पर लोन देने वाले कुछ प्रमुख पार्टनर NBFC के नाम निम्नलिखित हैं जिनके द्वारा Google Pay Loan की सुविधा मिलती है।

  1. Prefr Loans
  2. Money View
  3. CASHe
  4. Fibe
  5. Pay Me
  6. IIFL Finance

10 मिनट में 4 लाख रुपये का पर्सनल लोन लेने की पात्रता (Eligibility)

गूगल पे के माध्यम से लोन लेने के लिए आवेदक का न्यूनतम सिबिल स्कोर 650 या उससे अधिक होना चाहिए। इसके अंतर्गत स्वरोजगार करने वाले (Self Employed) और Salaried दोनों की श्रेणी के आवेदक आसानी से लोन ले सकते हैं। गूगल पे के प्रमुख लोन देने वाले पार्टनर के नियमानुसार लोन हेतु आवेदन करने वाले लोगों की न्यूनतम आयु और इनकम का विवरण नीचे लिस्ट में दिया जा रहा है।

गूगल पे लोन पार्टनरन्यूनतम और अधिकतम आयुन्यूनतम मासिक आय (Income)
Prefr Loans21 वर्ष15 हजार
Money View21 से 57 वर्ष 13500
CASHe12 हजार
Fibe21 से 55 वर्षमेट्रो सिटी – 18 हजार
नॉन-मेट्रो सिटी – 15 हजार
Pay Me21 से 58 वर्ष15 हजार से 25 हजार
IIFL FinanceSalaried के लिए – 23 से 60 वर्ष
Self Employed के लिए – 25 से 65 वर्ष

आवश्यक दस्तावेज (Documents)

अगर आप G Pay Loan स्कीम के अंतर्गत लोन लेना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित दस्तावेजों के सॉफ्टकॉपी की आवश्यकता पड़ेगी।

  • आधार कार्ड।
  • पैन कार्ड।
  • बैंक खाते की डिटेल्स।
  • आपके बैंक खाते का पिछले 3 से 6 महीने का स्टेटमेंट।
  • लोन ऐप में सेल्फी।
  • आधार में पंजीकृत मोबाइल नंबर।

इसे भी जानें – यूको बैंक दे रहा सैलरी से 10 गुना ज्यादा का पर्सनल लोन; जानें कैसे

ब्याज दर (Google Pay Loan Interest Rate) और प्रोसेसिंग फीस

गूगल पे के विभिन्न पार्टनर लेंडर अलग अलग ब्याज दरों पर लोन उपलब्ध कराते हैं आइये नीचे दी गयी टेबल की मदद से Google Pay के कुछ प्रमुख लेंडर्स के ब्याज दर और लोन प्रोसेसिंग फीस के बारे में जानते हैं।

G Pay Participating Lendersब्याज दर (वार्षिक)प्रोसेसिंग फीस
Prefr Loans18 से 36 प्रतिशत3 से 5 प्रतिशत + GST
Money View16% से शुरू2%
CASHe27 से 30 प्रतिशत2 से 3% तक
100CASHE कोड का इस्तेमाल करके 31 मार्च 2024 तक प्रोसेसिंग फीस में 100% तक की छूट मिलेगी।
Fibe16% से शुरू2%
Pay Me18% से शुरू2 से 10% तक
PMGPAY60 कोड का इस्तेमाल करके 31 मार्च 2024 तक प्रोसेसिंग फीस में 60% की छूट मिलेगी।
IIFL Finance12.75 से 44% तक2 से 6% तक

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? (Google Pay Loan Apply Online)

नीचे दिए गए G Pay Loan Process के स्टेप्स को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से गूगल पे से दस मिनट में चार लाख रुपये का पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन Apply कर सकते हैं। अगर आप ऊपर दी गयी पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं गूगल पे के किसी भी Participating Lenders के माध्यम से लोन ले सकते हैं। जैसा कि आपको बता दिया गया है कि गूगल पे पर कई लेंडर्स के माध्यम से लोन मिलता है जिसमें आप अपनी सुविधानुसार आवेदन करके लोन ले सकते हैं।

तो आइये हम आपको गूगल पे के Money View नामक लेंडर के माध्यम से ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन प्रक्रिया के बारे में बताते हैं। इसी प्रकार आप गूगल पे के किसी भी लेंडर के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि Google Pay Loan के लिए आवेदन करने से पहले लेंडर के नियम और शर्तों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें।

  • स्टेप-1 सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में G Pay ऐप को ओपन करें। अगर आपके पास यह ऐप नहीं है तो सबसे पहले प्ले स्टोर से G Pay ऐप डाउनलोड कर लें। इसके बाद बैंक में रजिस्टर्ड अपने मोबाइल नंबर से ऐप पर लॉगिन कर लें।
  • स्टेप-2 अब ऐप में थोड़ा नीचे की तरफ स्क्रॉल करने पर आपको Businesses का ऑप्शन दिखाई देगा इसके आगे बने Explore के लिंक पर क्लिक करें।
Explore
  • स्टेप-3 आपकी स्क्रीन पर जो पेज खुलकर आया है उसमें थोड़ा नीचे की तरफ स्क्रॉल करने पर Finance के नीचे गूगल पे के Participating Lenders की लिस्ट खुलकर आएगी जिसमें आपको अपनी सुविधानुसार किसी एक लेंडर के विकल्प पर क्लिक करना है जिससे कि आप लोन लेना चाहते हैं। क्योकि हमने Money View को चुना है इसलिए हम इस विकल्प को सेलेक्ट करेंगे।
  • स्टेप-4 अब आपकी स्क्रीन पर Money View के लोन आवेदन का पेज खुलकर आ गया होगा जहाँ आपको Apply Now के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-5 अब Sign In के विकल्प पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-6 इसके बाद ऐप पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपने सभी जरुरी दस्तावेज, बैंक विवरण, सेल्फी और E-Mandate का विवरण भर देना है। इस तरह से Google Pay Loan का ऑनलाइन आवेदन पूरा हो जायेगा। और शीघ्र ही लोन की राशि आपके बैंक कहते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!