JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Urgent Loan for Cibil Defaulters; सिबिल में डिफॉल्ट है और लोन चाहिए? यहाँ से मिलेगा 2 लाख का लोन, जानें तरीका

Urgent Loan for Cibil Defaulters: अगर पैसों की समस्या या अन्य किन्ही कारणों से आप अपने लोन के किस्तें नहीं जमा कर पाते हैं तो इससे आपके सिबिल में डिफॉल्ट दर्ज हो जाता है। इस कारण आपका सिबिल स्कोर भी बहुत ख़राब हो गया है। अब इसके बाद आप जहाँ भी लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं आपका लोन आवेदन बैंक द्वारा रिजेक्ट कर दिया जा रहा है। जिससे आप बहुत चिंतित हैं तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। हम आपको बताएँगे कि कहाँ से मिलेगा 2 लाख तक का लोन।

दोस्तों कोई भी ऋणदाता आपके लोन जमा कर पाने की क्षमता (Loan Repayment Capacity) और Credit Worthiness का आकलन करने के लिए सिबिल रिपोर्ट को भी देखता है। जिससे आपके पिछले लोन सम्बन्धी रिकॉर्ड से वह ये सुनिश्चित कर सके की आप उसका लोन समय से चुकाएंगे या नहीं। अगर आपके सिबिल में डिफॉल्ट है तो आप ऋणदाता को इसकी गारंटी किस प्रकार दे सकते हैं कि आप लोन की किस्तों का समय से भुगतान करेंगे। इस आर्टिकल में हम लोन आवेदन के उन्ही तरीकों को बताएँगे। अतः आपसे अनुरोध है कि इस आर्टिकल को पूरा पढ़े और जानें तरीका, जिससे आपको सिबिल में डिफॉल्ट होने के बाद भी मिलेगा 2 लाख का लोन

Urgent Loan for Cibil Defaulters; सिबिल में डिफॉल्ट है और लोन चाहिए? यहाँ से मिलेगा 2 लाख का लोन, जानें तरीका

Cibil Defaulters किसे कहते हैं?

सबसे पहले तो आपको ये जान लेना चाहिए की Cibil Defaulters जैसा कोई तकनीकी शब्द होता ही नहीं है। इस शब्द को सामान्य तौर पर ऐसे लोगों के लिए इस्तेमाल किया जाता है जिन्होंने अपने लोन की क़िस्त अथवा क्रेडिट कार्ड के बिल का समय से भुगतान नहीं किया है। और उनके क्रेडिट हिस्ट्री में इस तरह का EMI डिफ़ॉल्ट दर्ज किया जाता है जिससे उनका सिबिल स्कोर ख़राब हो जाता है। ख़राब सिबिल के कारण कोई भी बैंक अथवा NBFC ऐसे आवेदकों को लोन देने से बचते हैं।

क्या सिबिल डिफॉल्टर्स को लोन मिल सकता है? (Urgent Loan for Cibil Defaulters)

सिबिल में डिफॉल्ट वाला कोई भी व्यक्ति अगर एकल आवेदक (Individual) के रूप में अनसिक्योर्ड लोन के लिए आवेदन करता है तो उसका लोन अप्रूव होने की संभावना लगभग न के बराबर है। इसीलिए ऐसे आवेदकों को हम सलाह देंगे कि सबसे पहले आप अपना सिबिल स्कोर ठीक करने का प्रयास करें। जिससे आपको कम ब्याज दर पर लम्बी अवधि के लिए ज्यादा राशि का लोन आसानी से मिल सकता है। सिबिल स्कोर अच्छा होने पर आप न्यूनतम दस्तावेज और कम शर्तों के साथ लोन ले सकते हैं।

किसी का भी सिबिल स्कोर तत्काल ठीक नहीं हो सकता है क्योकि इसमें 6 महीने तक का समय लगता है। अगर आपके पास इतना समय नहीं है क्योकि आपको तत्काल लोन की आवश्यकता है तो आप नीचे दिए गए तरीकों से आवेदन करके लोन प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपके भी सिबिल में डिफॉल्ट है तो इसे ठीक करने का तरीका जानने के लिए इसे पढ़ेंHow To Improve CIBIL Score Instantly: सिबिल स्कोर हो गया ख़राब? परेशान मत हो, ऐसे बढ़ाओ अपना सिबिल स्कोर

सिबिल डिफाल्टर हेतु लोन आवेदन के तरीके

दोस्तों अगर सिबिल में डिफॉल्ट के कारण आपको कहीं से लोन नहीं मिल पा रहा है तो आपको अपने लोन आवेदन का तरीका बदलना होगा। क्योकि सामान्य तरीके से सिबिल में डिफॉल्ट वाले ग्राहकों को लोन मिलना बहुत ही मुश्किल है। इस आर्टिकल में हम आपको वो तरीके बताने जा रहे हैं जिनसे आप लोन पाने में सफल हो सकते हैं। इन तरीकों से मिलने वाले लोन के लिए आपको उच्च दर पर ब्याज का भुगतान करना पड़ेगा साथ ही लोन की राशि (Loan Amount) भी अपेक्षाकृत कम होगी।

  • सिक्योर्ड पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करें– सिबिल में डिफॉल्ट वाले आवेदकों को तत्काल लोन (Urgent Loan for Cibil Defaulters) लेने के लिए Secured Personal Loan एक अच्छा विकल्प है इसमें आवेदक को लोन देने वाली कंपनी /NBFC के पास अपने किसी संपत्ति के कागजात को लोन की गारंटी के तौर गिरवी रखने पड़ते हैं।
  • सह-आवेदक (Co-Applicant) के साथ आवेदन करना– इसमें आपको एक ऐसे आवेदक के साथ लोन आवेदन करना पड़ता है जिसका सिबिल सिबिल स्कोर बहुत अच्छा (750 या उससे अधिक) हो वह व्यक्ति आपके लोन का गारंटर होगा। अगर आप समय से लोन का भुगतान नहीं करेंगे तो सह आवेदक से ऋण की वसूली की जाएगी।
  • LAP (Loan Against Property) के लिए आवेदन– इसमें आप अपने किसी आवासीय जमीन, मकान अथवा कृषि भूमि को ऋणदाता के पास गिरवी रखकर जमीन के बाजार मूल्य का 60 प्रतिशत या उससे अधिक तक का लोन ले सकते हैं।
  • गोल्ड लोन– यह एक सिक्योर्ड लोन है इसमें आप अपने सोने के आभूषणों को गिरवी रखकर गोल्ड में बाजार मूल्य का 80 प्रतिशत तक लोन ले सकते हैं। लोन की राशि सोने की शुद्धता (कैरेट) पर निर्भर करती है।

Personal Loan for Cibil Score of 550-600: सिबिल स्कोर 500-600 वालो को पर्सनल लोन मिलेगा या नहीं; जानें कौन और कितना लोन देगा?

HDFC Mudra Loan – बिज़नेस करने की सोच रहे तो मोदी सरकार देगी 50 हजार से 10 लाख का लोन, घर बैठे होगा सारा प्रोसेस

Budget 2024; 8वां वेतन आयोग पर बड़ी खबर! क्या सरकार इस बजट में 8th Pay Commission की घोषणा करने जा रही?

यहाँ से मिलेगा 2 लाख का लोन

यहाँ हम आपको एक ऐसे NBFC के बारे में बताने जा रहे हैं जो ख़राब सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को भी सिक्योर्ड लोन की सुविधा प्रदान करता है। इसका नाम Manappuram Finance Limited है। यहाँ से आपको बिना सिबिल स्कोर और बिना इनकम प्रूफ के 3 लाख तक का इंस्टेंट सिक्योर्ड लोन मिल सकता है। Manappuram Finance Limited के सिक्योर्ड लोन के बारे में विस्तार से जानने के लिए Manappuram Finance की ऑफिसियल वेबसाइट को विजिट करें। आप इसके मोबाइल ऐप MAMONEY के माध्यम से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसकी ऑफिसियल वेबसाइट के होमपेज पर दी गई जानकारी के अनुसार यह NBFC बिना किसी ब्यूरो रिपोर्ट को चेक किये ही डोर-स्टेप लोन की सुविधा प्रदान करता है।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!