JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Stashfin Personal Loan: जीरो 0% इंटरेस्ट रेट पर 5 लाख तक का इंस्टेंट लोन, बस 4 स्टेप्स में पैसे खाते में

स्टैशफिन AKARA CAPITAL Advisors Private Limited का इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप है। स्टैशफिन अपने 2 लेंडिंग पार्टनर और 8 को-लेंडिंग पार्टनर के माध्यम से Stashfin Personal Loan ऐप द्वारा इंस्टेंट पर्सनल देता है। इस लोन ऐप के माध्यम से 1 हजार से लेकर 5 लाख तक का लोन ले सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से आप 30 दिन तक के लिए जीरो 0% इंटरेस्ट रेट पर लोन ले सकते हैं। इसके अलावा इस मोबाइल ऐप के माध्यम से 3 महीने से लेकर 36 महीने तक की अवधि के लिए इंस्टेंट लोन मिलता है।

इस आर्टिकल में हम जीरो 0% इंटरेस्ट रेट पर 5 लाख तक का इंस्टेंट लोन हेतु पात्रता, आवश्यक दस्तावेज, इस योजना से सम्बंधित प्रमुख नियम, Stashfin Personal Loan हेतु ऑनलाइन आवेदन का तरीका इत्यादि के बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं। अतः आपसे अनुरोध है कि इस योजना के बारे में विस्तार से जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Stashfin Personal Loan: जीरो 0% इंटरेस्ट रेट पर 5 लाख तक का इंस्टेंट लोन, बस 4 स्टेप्स में पैसे खाते में

Stashfin Personal Loan

वर्तमान आर्थिक समय में आप सैलरी से अपनी प्राथमिक जरूरते और पहले से निर्धारित आवश्यकताओं को ही पूरा कर सकते हैं। लेकिन लाइफ में कभी- कभी अचानक आपके सामने ऐसी समस्याएं आ जाती हैं जब आपको तत्काल पैसों की जरुरत होती है। ऐसी स्थिति में स्टैशफिन इंस्टेंट लोन एक विकल्प हो सकता है जो आपको 5 लाख तक की क्रेडिट लिमिट उपलब्ध कराता है आप अपने क्रेडिट लिमिट से जितना पैसा ट्रांसफर करेंगे उतने अमाउंट पर ही आपको ब्याज का भुगतान करना पड़ेगा। आप जीतनी बार चाहे अपने क्रेडिट लाइन से पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं इसके लिए आपको बार-बार आवेदन करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

आप क्रेडिट लाइन से जितनी बार पैसा ट्रांसफर करेंगे, लोन राशि का 2 प्रतिशत Transaction Fees देना होगा। स्टैशफिन अपने ग्राहकों को 30 दिन तक के लिए 0% इंटरेस्ट रेट पर 5 लाख तक का इंस्टेंट लोन लेने की सुविधा भी प्रदान करता है।

छात्रों के लिए खास लोन जरूर देखेंछात्र सिर्फ KYC करा कर लें 1000 से 15000 का लोन, पैसे सीधे खाते में

स्टैशफिन पर्सनल लोन की विशेषताएं और प्रमुख नियम

  • अगर आप समय से अपने लोन की EMI का भुगतान नहीं करते हैं तो आपको 15 से 25 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से पेनाल्टी देना पड़ेगा। यह पेनाल्टी आपके लोन राशि और अवधि पर निर्भर करती है।
  • इस ऐप में आपको मिलने वाले अधिकतम लोन की लिमिट Automatically Generate होती है जो आपके Stashfin Score पर निर्भर करती है।
  • अगर Stashfin Personal Loan ऐप पर आपके लोन का पैसा ट्रांसफर हो गया तो आपके ब्याज की गणना शरू हो जाएगी भले ही आप इस पैसे को अपने बैंक खाते में ट्रांसफर न करें।
  • स्टैशफिन अपने Existing Customer को लोन आवेदन के पूर्ण होने के 90 सेकेण्ड के अंदर ही लोन की राशि उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है।
  • अपने पिछले लोन आवेदन के रिजेक्ट हो जाने के 45 दिन बाद ही दोबारा स्टैशफिन से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • लोन Foreclosure की सुविधा 3 EMI जमा करने के बाद ही मिलेगी।
  • अपने पिछले लोन की आधे से ज्यादा EMI करने के बाद लोन टॉपअप के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • Transaction cut-off Date लोन की EMI के Due Date के 7 दिन पहले होती है अर्थात EMI जमा करने की तिथि से अधिकतम 7 दिन पहले तक की आप Stashfin App से पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Stashfin के Lending Partner कौन कौन हैं?

Stashfin Personal Loan ऐप AKARA CAPITAL Advisors Private Limited का इंस्टेंट लोन है। अकारा कैपिटल अपने 2 लेंडिंग पार्टनर और 8 को-लेंडिंग पार्टनर के साथ आपको तत्काल व्यक्तिगत ऋण की सुविधा प्रदान करता है। अकारा कैपिटल के स्वामित्व वाले KarmaLife और Ok Credit स्टैशफिन के लोन देने वाले पार्टनर हैं। इसके अलावा इसके को-लेंडिंग पार्टनर के नाम निम्नलिखित हैं।

  • DMI Finance प्राइवेट लिमिटेड
  • Cholamandalam Investment and Finance Company Limited (चोला)
  • InCred Financial Services Limited
  • Akara Capital Advisors Private Limited
  • Kisetsu Saison Finance (India) Private Limited
  • Northern Arc Capital Limited
  • Western Capital Advisors Private Limited
  • Oxyzo Financial Services Pvt Ltd

सरकारी बैंक से चाहिए लोन तो देखो – मत भटको कही और लेलो 1.5 लाख का इंस्टेंट लोन, बिना किसी इनकम प्रूफ के

कैसे मिलेगा जीरो 0% इंटरेस्ट रेट पर 5 लाख तक का इंस्टेंट लोन

यह Stashfin की तरफ से पेश किया जाने वाला एक ऑफर जिसके अंतर्गत आपको 7 दिन से लेकर 30 दिन तक के लिए बिना किसी ब्याज के इंस्टेंट लोन दिया जाता है। लेकिन इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको लोन राशि का 2 प्रतिशत Transaction Fees के रूप में जमा करना पड़ेगा। इसके अलावा निर्धारित GST का भी भुगतान करना पड़ेगा। इस सुविधा आपको बिल की तिथि तक ही मिलती है।

बिल की तारीख एक निश्चित तारीख है, और 30 दिनों तक के लिए 0% ब्याज पर लोन का ऑफर केवल बिल की तारीख तक लागू होगी, भले ही आपके बैंक खाते में लोन का पैसा आने की तारीख और बिल के बीच दिनों की संख्या कुछ भी हो। आप अपने लोन की बिल डेट को Stashfin ऐप के माध्यम से अपने अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करते समय देख सकते हैं। अगर बिल डेट पर आप पैसा नहीं जमा करते हैं तो आपके लोन अमाउंट को EMI में बदल दिया जाता हैं। जिस पर आपको स्टैशफिन द्वारा निर्धारित ब्याज, लोन प्रोसेसिंग फीस, Upfront Interest (यदि लागू हो), क्रेडिट शील्ड फीस और GST के रूप में अतिरिक्त पैसों का भुगतान करना पड़ेगा।

स्टैशफिन द्वारा यह ऑफर केवल चुनिंदा ग्राहकों को ही दिया जाता है। इस विशेष ऑफर के लिए अपनी पात्रता की जांच आप लोन आवेदन से पहले नहीं कर सकते हैं। अर्थात सबसे पहले आपको अपना लोन आवेदन सबमिट करना पड़ेगा। उसके बाद ही आपको यह पता चलेगा कि आप 0% इंटरेस्ट रेट पर 5 लाख तक के इंस्टेंट लोन हेतु पात्र हैं अथवा नहीं।

स्टैशफिन इंस्टेंट लोन हेतु पात्रता (Stashfin Personal Loan Eligibility)

भारत का कोई नागरिक जिसकी उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक हो वह स्टैशफिन इंस्टेंट लोन हेतु आवेदन कर सकता है। इसके लिए आपकी न्यूनतम मासिक आय 15 हजार रुपये से कम नहीं होनी चाहिए। स्टैशफिन इंस्टेंट लोन हेतु अधिकतम लोन राशि की पात्रता आपके Stashfin Score पर भी निर्भर करती है। स्टैशफिन स्कोर कंपनी का आतंरिक पैमाना है जिसे आपके फाइनेंसियल प्रोफाइल, सामाजिक सम्बन्ध और व्यावहारिक डाटा के आधार पर बनाया जाता है।

5 लाख तक के इंस्टेंट लोन हेतु आवश्यक कागजात (Documents)

इसके लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता ((Stashfin Personal Loan Documents Required)) पड़ेगी। आपको लोन आवेदन के समय इन दस्तावेजों के पीडीएफ फाइल को अपलोड करना पड़ेगा।

  • आधार कार्ड।
  • पैन कार्ड।
  • अपने बैंक खातों का पिछले 6 महीने का स्टेटमेंट (प्रमुख रूप से सैलरी अकाउंट का)
  • बैंक पासबुक के पहले पेज की फोटो।

इसे भी देखो –ट्रेवल, शादी, और मेडिकल सबके लिए सिर्फ 2 मिनट में 50000 से 40 लाख का लोन

Stashfin व्यक्तिगत ऋण हेतु ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका

Stashfin Personal Loan के लिए आपको नीचे दिए गए तरीके को फॉलो करना है उसके बाद बस 4 स्टेप्स में पैसे खाते में आ जायेंगे।

ऐप डाउनलोड और साइनअप

सबसे पहले प्ले स्टोर से Stashfin Personal Loan App को डाउनलोड करें। इसके बाद अपने मोबाइल नंबर और OTP के माध्यम से ऐप पर लॉगिन कर लेना है।

क्रेडिट लाइन के लिए अप्लाई

इस स्टेप में आपको अपना नाम और पैन कार्ड नंबर लिखकर Submit पर क्लिक कर देना है। इसके बाद स्क्रीन पर पात्रता (Eligibility) के अनुसार आपकी क्रेडिट लाइन दिखाई देगी अर्थात आप इस ऐप से अधिकतम कितना इंस्टेंट लोन ले सकते हैं।

Eligibility

KYC पूर्ण करें

  • अब आपको Complete e-KYC के लिंक पर क्लिक कर देना है।
e KYC
  • अब जो पेज खुलकर आएगा उसमें Complete Your Aadhar KYC के लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद अपना आधार नंबर और OTP को लिखकर KYC की प्रक्रिया को पूरा कर देना है।
  • इसके बाद अपने बैंक अकाउंट का नंबर और IFSC कोड को लिखकर Continue पर क्लिक कर देना है।
  • अब सबसे पहले अपनी एक सेल्फी को अपलोड करें इसके बाद अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड के दोनों तरफ की फोटो को अपलोड करके Continue पर क्लिक कर देना है।
Documents Upload
  • अब आपको अपनी ईमेल आईडी, इनकम, कंपनी का नाम (जहाँ पर आप काम करते हैं) और स्थाई पता लिखकर Next पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अपने लोन की मासिक क़िस्त के ऑटो डेबिट सुविधा को शुरू करने के लिए Generate eNACH पर क्लिक कर देना है और दिए गए निर्देशों का पालन करके प्रोसेस को पूरा कर देना है। फिर Terms & Conditions के बॉक्स को सेलेक्ट करने के बाद Get Funds Now के लिंक पर क्लिक कर देना है। इस तरह से आपकी KYC की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपकी क्रेडिट लाइन अप्रूव हो जाएगी।

बिना इंटरेस्ट के लोन चाहिए तो इसे देखे –  0% Interest Rate पर ₹60,000 का Instant लोन, मौका हाथ से जाने ना दो

लोन के पैसे खाते में ट्रांसफर करें

  • अपने Stashfin Personal Loan के पैसे को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए ऐप को ओपन करना है जहाँ होमपेज पर आपकी Line of Credit दिखाई देगी। अब आपको Get Funds के लिंक पर क्लिक कर देना है।
Credit Line
  • इसके बाद अपने लोन की राशि (Amount) को सेलेक्ट Choose Your EMI Plan पर क्लिक कर देना है। इसके बाद अपनी EMI की अवधि (Loan Tenure) को सेलेक्ट करने के बाद Continue पर क्लिक कर देना है।
Loan Amount
  • Continue पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर आपके बैंक खाते की डिटेल दिखाई देगी इसे चेक करने के बाद Confirm पर क्लिक कर देना है। इसके बाद कुछ घंटों में लोन का पैसा आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है। अगर आप लोन का पैसा किसी अन्य बैंक खाते में ट्रांसफर करना चाहते हैं तो Confirm के नीचे दिए गए लिंक पर करके उस बैंक खाते का विवरण दर्ज कर सकते हैं।

Conclusion

यह आर्टिकल Stashfin Personal Loan के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। हम किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं प्रदान करते है। अगर आपको Stashfin मोबाइल ऐप के माध्यम से कोई भी लोन लेना है तो Stashfin की ऑफिसियल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर जाकर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें। इसकी वार्षिक ब्याज दर (Stashfin Personal Loan Interest Rate) की शुरुआत 11.99% से होती है जो 40 प्रतिशत तक या उससे भी अधिक हो सकती है।

आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!