JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Bank of Baroda Instant Personal Loan; मत भटको कही और लेलो 1.5 लाख का इंस्टेंट लोन, बिना किसी इनकम प्रूफ के

इस आर्टिकल में हम आपको बैंक ऑफ़ बड़ौदा के डिजिटल पर्सनल लोन (Bank of Baroda Instant Personal Loan) के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जहाँ आप 50 हजार से लेकर 5 लाख तक का इंस्टेंट लोन बहुत ही कम ब्याज दर पर ले सकते हैं। BOB की इस स्कीम के अंतर्गत आपको 12 महीने से लेकर 60 महीने तक की अवधि के लिए पर्सनल लोन मिलता है। आपको बता दें कि BOB दे रहा 1.5 लाख का इंस्टेंट लोन वो भी बिना किसी इनकम प्रूफ के। आइये इस स्कीम की विशेषताएं, पात्रता, लोन आवेदन हेतु आवश्यक दस्तावेज, महत्वपूर्ण नियम, ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानते हैं।

अगर आपको भी BOB से डेढ़ लाख का इंस्टेंट लोन, बिना किसी इनकम प्रूफ के लेना है तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Bank of Baroda Instant Personal Loan; BOB दे रहा 1.5 लाख का इंस्टेंट लोन, बिना किसी इनकम प्रूफ के

Bank of Baroda Instant Personal Loan

बैंक ऑफ़ बड़ौदा निजी और सरकारी क्षेत्रों में नौकरी करने वालों के साथ ही स्वरोजगार करने वाले लोगों को भी पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है। BOB फिक्स्ड ब्याज दर तथा फ्लोटिंग ब्याज दर दोनों पर ही पर्सनल लोन में सुविधा प्रदान करता है। बैंक ऑफ़ बड़ौदा डिजिटल पर्सनल लोन स्कीम में आपको बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के लोन फोरक्लोजर की सुविधा भी मिलती है। यह बैंक ऐसे लोगों को भी पर्सनल लोन की सुविधा देता है जिनका बैंक ऑफ़ बड़ौदा की किसी भी शाखा में कोई खाता नहीं है। अर्थात अन्य बैंकों के खाताधारकों को भी BOB दे रहा 1 लाख 50 हजार का इंस्टेंट लोन वो भी बिना किसी इनकम प्रूफ के।

वैसे तो यह बैंक सामान्य तौर पर पचास हजार से लेकर पांच लाख तक का इंस्टेंट लोन प्रदान करता है लेकिन जिनका खाता पहले से ही इस बैंक में है वो BOB से 10 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

कैसी भी जरुरत हो ये लोन सब करेगा पूरा- ट्रेवल, शादी, और मेडिकल सबके लिए सिर्फ 2 मिनट में 50000 से 40 लाख का लोन

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के पर्सनल लोन प्रकार (Types)

BOB ग्राहकों के लिए निम्नलिखित 4 प्रकार के पर्सनल लोन ऑफर करता है जिनके नाम निम्नलिखित हैं।

  • बड़ौदा डिजिटल पर्सनल लोन।
  • Baroda Loan to Pensioners
  • बड़ौदा पर्सनल लोन।
  • बड़ौदा प्री-अप्रूवड डिजिटल पर्सनल लोन।

BOB Instant Personal Loan Overview

आर्टिकल1.5 लाख का इंस्टेंट पर्सनल लोन
लोन स्कीम का नामBaroda Digital Personal Loan
लोन की राशि (Loan Amount)न्यूनतम 50 हजार
अधिकतम 5 लाख तक
लोन की अवधि (Tenure)1 साल से लेकर 5 साल तक
ब्याज दर12.90% से 18.25%
पात्रतानौकरी करने वाले तथा स्व-रोजगार करने वाले (Self Employed)
ऑफिसियल वेबसाइटhttps://www.bankofbaroda.in/

क्या बिना किसी इनकम प्रूफ के इंस्टेंट लोन मिल सकता है?

सैलरी स्लिप आपके स्थाई आय के स्रोत का एक प्रमाण है जिससे ऋणदाता यह सुनिश्चित करता है कि आप समय से ऋण का भुगतान करने में सक्षम हैं। लेकिन अपना रोजगार करने वाले, फ्रीलांसर, बिजनेसमैन इत्यादि को सैलरी नहीं मिलती है जिसके कारण उनके पास कोई सैलरी स्लिप नहीं होती है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं हैं कि उन्हें पर्सनल लोन नहीं मिलेगा। आपको बता दें कि ऐसे लोग बिना किसी इनकम प्रूफ (सैलरी स्लिप) के इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। इसके लिए आप अपनी पिछले 6 महीने की बैंक स्टेटमेंट, ITR/ फॉर्म 16 के साथ आवेदन करके बहुत ही आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा केवल अपने खाताधारकों (Existing Customers) के लिए प्री-अप्रूवड डिजिटल पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है जहाँ आपको बिना किसी प्रकार का इनकम प्रूफ दिए ही 50 हजार से लेकर 5 लाख तक इंस्टेंट लोन मिल जाता है। यहाँ आपको बैंक इनकम प्रूफ के लिए बैंक स्टेटमेंट और ITR भी नहीं देना पड़ता है। यह लोन आपको 18 से 36 महीनों के लिए मिलता है। इसके लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष है।

विश्वास नहीं होगा इस लोन पर – 0% Interest Rate पर ₹60,000 का Instant लोन, मौका हाथ से जाने ना दो

विशेषताएं और महत्वपूर्ण नियम

  • बैंक ऑफ़ बड़ौदा पहली बार लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों (New to Credit Customers) को भी 5 लाख तक का पर्सनल लोन ऑफर करता है।
  • Fixed और Floating ब्याज दर पर इंस्टेंट लोन का विकल्प।
  • गैर निवासी भारतीय नागरिक (NRI) और स्वयं सहायता समूह (SHG) इस लोन हेतु आवेदन के लिए पात्र नहीं हैं।
  • बड़ौदा डिजिटल पर्सनल लोन के अंतर्गत सह-आवेदक (Co-Applicant) के साथ लोन आवेदन की सुविधा नहीं मिलती है।
  • पूर्णतः डिजिटल रूप में बिना किसी फिजिकल पेपर (Paperless Process) के लोन आवेदन की सुविधा।
  • ऑनलाइन वीडियो KYC की सुविधा।
  • अधिकतम लोन पात्रता, जहाँ आप अपने मासिक आय का 65% तक EMI भुगतान का विकल्प चुन सकते हैं।

पात्रता

Bank of Baroda Instant Personal Loan के लिए के लिए नौकरी करने वालों के अलावा Self Employed की श्रेणी के अंतर्गत डॉक्टर, इंजीनियर, आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिजाइनर, कंपनी सेक्रेट्ररी, इन्शुरन्स एजेंट और बिजनेसमैन पात्रता की श्रेणी में आते हैं।

  • आवेदक भारत का नागरिक हो।
  • इस लोन हेतु आवेदन के लिए आपकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। नौकरी करने वाले आवेदकों के लिए अधिकतम आयु की सीमा 58 वर्ष जबकि Self Employed के लिए 65 वर्ष है।
  • अधिकतम लोन पाने के लिए सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए।

1.5 लाख का लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

Bank of Baroda Instant Personal Loan हेतु ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की पीडीएफ कॉपी की आवश्यकता पड़ेगी।

  • आधार कार्ड।
  • पैन कार्ड।
  • एड्रेस प्रूफ।
  • बैंक स्टेटमेंट।
  • ITR /फॉर्म 16
  • नेटबैंकिंग की सुविधायुक्त बैंक अकाउंट।
  • आधार से लिंक मोबाइल नंबर।

इसे भी चेक करें – Instant Loan from Rs. 25 thousand to Rs. 12 lakh in just 5 minutes, तरीका जान हो जाएँगे हैरान

ब्याज दर (Interest Rate) और अन्य चार्जेज

BOB के इंस्टेंट लोन की ब्याज दरें आवेदक के प्रोफाइल और सिबिल स्कोर पर निर्भर करती हैं। बैंक ऑफ़ बड़ौदा के डिजिटल पर्सनल लोन के वार्षिक ब्याज दरों की शुरुआत 12.90% से होती है। यह बैंक इंस्टेंट लोन पर अधिकतम 18.25% की वार्षिक ब्याज दर से ब्याज लेता है।

Bank of Baroda Instant Personal Loan के अंतर्गत आपको लोन राशि का 2 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस देना पड़ता है। आपके लोन की न्यूनतम न्यूनतम प्रोसेसिंग फीस एक हजार और अधिकतम दस हजार हो सकती है। इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस पर लागू दरों से GST का भी भुगतान करना पड़ता है। अगर आप समय से लोन की क़िस्त का भुगतान नहीं करते हैं तो आपको EMI की राशि पर 2% की दर से ब्याज (Penal Interest) देना पड़ेगा।

बॉब इंस्टेंट लोन आवेदन की प्रक्रिया

जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि BOB दे रहा डेढ़ लाख का इंस्टेंट लोन, बिना किसी इनकम प्रूफ के। अगर आप भी इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं तो घर बैठे ही अपने मोबाइल से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। Bank of Baroda Instant Personal Loan हेतु ऑनलाइन आवेदन के स्टेप्स निम्नलिखित हैं।

  • स्टेप-1 सबसे पहले बैंक ऑफ़ बड़ौदा की ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन करें।
  • स्टेप-2 वेबसाइट के होमपेज पर Loans के लिंक पर क्लिक करें अब आपकी स्क्रीन पर जो पेज खुलकर आएगा उसमें Personal Loan के सेक्शन में Baroda Digital Personal Loan के लिंक पर क्लिक करें।
Baroda Digital Personal Loan
  • स्टेप-3 अब आपके स्क्रीन पर जो पेज खुलकर आया है उसमें Apply Online पर क्लिक करें।
Apply Online
  • स्टेप-4 अब आपके सामने डिजिटल लोन का विवरण दिखाई देगा जहाँ आपको सबसे नीचे की तरफ Proceed के लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-5 अपने मोबाइल नंबर और OTP के माध्यम से लॉगिन करें।
  • स्टेप-6 अगर आप BOB के Existing Customers हैं तो Yes को सेलेक्ट करके अपने बैंक अकाउंट का विवरण लिखें अन्यथा No को सेलेक्ट करें। इसके बाद अपने लोन की राशि, लोन अवधि और उद्देश्य को लिखकर Proceed पर क्लिक करें।
  • स्टेप-7 अब अपनी पर्सनल डिटेल और पता लिखकर Proceed पर क्लिक करना है।
  • स्टेप-8 अपनी एम्प्लॉयमेंट डिटेल्स को लिखकर Declaration के बॉक्स को सेलेक्ट करें।
Employment Detail
  • स्टेप-9 इस स्टेप में जो पेज खुलकर आया है उसमें दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए सभी जरुरी दस्तावेजों को अपलोड कर देना है।
  • स्टेप-10 अब लोन आवेदन अप्रूव होने के बाद आपको सूचित किया जायेगा इसके बाद इसके बाद आपको लोन आवेदन फॉर्म को लॉगिन करके ओपन करना है और नॉमिनी की डिटेल और FATCA Declaration को भरकर Proceed पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-11 इस स्टेप में आपको KYC के लिए अपनी सेल्फी को अपलोड करना है इसके बाद आपकी स्क्रीन पर लोन एग्रीमेंट फॉर्म खुलकर आएगा जिसे सावधानी पूर्वक पढ़कर आधार की डिटेल द्वारा Agreement e-Sign की प्रक्रिया को पूरा करना है।
  • स्टेप-12 सबसे अंतिम स्टेप में आपको अपने लोन डिटेल को Review करने के बाद Proceed पर क्लिक कर देना है। इस तरह से Bank of Baroda Instant Personal Loan हेतु आपके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के सभी स्टेप पूर्ण हो चुके हैं। इसके बाद तत्काल ही आपके बैंक खाते में लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Conclusion

यह आर्टिकल Bank of Baroda Instant Personal Loan के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। हम किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं प्रदान करते है। BOB के डिजिटल पर्सनल लोन हेतु आवेदन करने से पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें। आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!