INDmoney Zero Cibil Score Loan – SBI PNB ने लोन के लिए किया मना तो यहाँ से लो 75000 का लोन, वो भी ज़ीरो के सिबिल स्कोर पर

Photo of author

Reported by Shiv Nagar

Published on

JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

INDmoney Zero Cibil Score Loan- अगर आप लोन की तलाश कर रहे हैं और बिना सिबिल स्कोर के बैंक से आपका लोन रिजेक्ट हो रहा है या नहीं मिल रहा है तो अब आपको और परेशान होने की जरूरत नहीं है। INDmoney जो एक सुपर फाइनेंस मोबाइल एप्लीकेशन है यह अब ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों के लिए उन्हें जीरो सिबिल स्कोर लोन (INDmoney Zero Cibil Score Loan) की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। आईएनडी मनी स्कोर लोन के तहत बिना सिबिल स्कोर वाले ग्राहक घर बैठे ही 75000 रूपये तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे में यदि आपका सिबिल स्कोर जीरो है तो आप INDmoney Zero Cibil Score Loan के लिए किस तरह अप्लाई कर सकेंगे? लोन के लिए इसकी पात्रता, ब्याज दर, जरुरी दस्तावेज एवं आवेदन प्रक्रिया से संबंधित संपूर्ण जानकारी आप हमारे लेख के माध्यम से जान सकेंगे।

INDmoney Zero Cibil Score Loan- SBI PNB ने लोन के लिए किया मना तो यहाँ से लो 75000 का लोन, वो भी ज़ीरो के सिबिल स्कोर पर

आईएनडी मनी जीरो सिबिल स्कोर

आईएनडी मनी ऐप एक इंवेस्टमेंट ऐप है, जो ग्राहकों को स्टॉक मार्किट, म्यूचुअल फंड, रियल एस्टेट, फिक्स्ड डिपॉजिट, क्रिप्टो आदि में सीधे US स्टॉक में निवेश की सुविधा प्रदान करता है। INDmoney ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.4 की रेटिंग मिली है और वर्तमान ने इसके 80 लाख से अधिक यूजर्स हैं। इस ऐप के जरिए ग्राहक अपनी वित्तीय जरूरत जैसे मेडिकल इमरजेंसी, शिक्षा, शादी, ट्रेवल आदि खर्चों को पूरा करने के लिए इंस्टेंट लोन प्राप्त कर सकते हैं। INDmoney ग्राहकों को अधिकतम 5 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन उपलब्ध करवाता है। हालांकि इसके लिए आवेदक का सिबिल स्कोर भी अच्छा होना जरुरी है, यह लोन तीन महीने से 5 वर्ष की भुगतान अवधि के लिए दिया जाता है।

वहीं इंस्टेंट लोन के तहत आईएनडी मनी ज़ीरो सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को 75000 रूपये लोन प्रपात करने की सुविधा प्रदान करता है। इस लोन के लिए ग्राहक केवाईसी दस्तावेजों की मदद से लोन की आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर कुछ ही मिनटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं। यह लोन जीरो सिबिल स्कोर वाले कुछ चुनिंदा ग्राहक (Only Pre-Approved Users) को ही आईएनडी मनी की और से दिया जाता है।

भूल जाओ ज्यादा ब्याज दर वाले पर्सनल लोन, बस 1% ब्‍याज पर मिल रहा यह शानदार लोन! आसान EMI पर चुकाने का विकल्‍प

Poor Cibil Score Hero Fincorp Personal Loan; बेकार या “0” सिबिल स्कोर होने पर भी 1.5 से 5 लाख का लोन, मिनटों मे पैसा खाते मे

INDmoney लोन की विशेषताएं

  • आईएनडी मनी जीरो सिबिल स्कोर के तहत ऐप ग्राहकों को कम सिबिल स्कोर पर 75000 रूपये पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है।
  • इस लोन की प्रक्रिया पूरी तरह डिजिटल है।
  • लोन के लिए आवेदक घर बैठे ही मोबाइल पाए ऐप डाउनलोड करके लोन प्राप्त कर सकेंगे।
  • INDmoney Loan की ब्याज दरें 12% प्रतिवर्ष से शुरू होती है।
  • इस लोन के भुगतान के लिए ग्राहक को फ्लेक्सिबल भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।
  • आईएनडी मनी पर्सनल लोन के लिए किसी तरह के कोलैट्रल या गारंटी की आवश्यकता नहीं होती है।
  • आवेदक को अधिक पेपरवर्क की आवश्यकता नहीं होती केवल केवाईसी दस्तावेजों के जरिए आवेदन किया जा सकता है।
  • लोन पर कोई क्लोजर शुल्क लागू नहीं होता है।
  • इस लोन की अप्रूवल पर आवेदक के खाते में इंस्टेंट लोन राशि का संवितरण किया जाता है।

आईएनडी मनी जीरो सिबिल स्कोर लोन की योग्यता

INDmoney Zero Cibil Score Loan के लिए आपको इसकी निर्धारित योग्यताओं को पूरा करना होगा, जिसे पूरा करने पर ही आपको लोन अप्रूव किया जाएगा, लोन के लिए ऐसी सभी योग्यताओं की जानकारी निम्नलिखित है।

  • इस लोन के लिए भारतीय नागरिक आवेदन के पात्र होंगे।
  • आईएनडी मनी जीरो सिबिल स्कोर लोन के तहत आईएनडी मनी वर्तमान में केवल अपने प्री-अप्रूव्ड यूजर्स को ही इंस्टेंट लोन की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है, हालांकि अधिक से अधिक लोगों को लोन की सुविधा मिले इसके लिए कंपनी आगे काम कर रही है।

Union Women Professional Personal Loan Scheme; सिर्फ इतने सिबिल स्कोर पर, महिलाओं और लड़कियों को मिल रहा 50 लाख का लोन, जल्दी से करो आवेदन

जरुरी दस्तावेज (Required Documents)

INDmoney बिना सिबिल स्कोर लोन ऐप से इंस्टेंट लोन के लिए आईएनडी मनी प्राइवेट लिमिटेड केवल अपने चुनिंदा ग्राहकों को ही इंस्टेंट लोन की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन के लिए ग्राहकों को केवल केवाईसी हेतु आवश्यकत दस्तावेज देने होंगे, जिसके बाद वह लोन प्राप्त कर सकेंगे। आईएनडी लेंडर के पास पहले से ही मौजूदा ग्राहक का विवरण मौजूद होने से लोन के लिए ग्राहक को अधिक दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होती है।

INDmoney लोन ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस

आईएनडी मनी लोन के तहत ग्राहक ऐप के माध्यम से 1000 रूपये से अधिकतम 5 लाख रुपये तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस लोन की ब्याज दरों की शुरुआत 12% प्रतिवर्ष से होती हैं जो आवेदक की पात्रता, आय, आयु एवं अन्य कई कारकों पर निर्भर करती हैं, जो अधिकतम 28% तक हो सकती है। INDmoney ऐप से लिए जाने वाले लोन पर प्रोसेसिंग फीस की बता करें तो यह लोन राशि का 0.5 प्रतिशत से लेकर 4 प्रतिशत होती है।

इस लोन पर किसी तरह का क्लोजर शुल्क लागू नहीं होता, हालाँकि यदि लोन की ईएमआई के भुगतान के लिए ऑटो-डेबिट के समय आपके अकाउंट में प्रयाप्त पैसे नहीं होते हैं उसपर बाउंस चार्ज लिया जाता है। बाउंस चार्ज के रूप में आपको 500 रूपये तक का भुगतान करना पड़ सकता है। इसके अलावा ईएमआई की राशि पर 18 प्रतिशत से लेकर 36 प्रतिशत तक का पीनल चार्ज लागू होता है।

पतंजलि 5 Kw सोलर पैनल – बाबा रामदेव का 5 किलोवाट का सोलर पैनल लगा कर करो अपने घर की बिजली फ्री, सिर्फ इतने का खर्चा

INDmoney Zero Cibil Score Loan के लिए ऐसे करें अप्लाई

INDmoney ऐप से इंस्टेंट लोन के लिए आवेदक ऑनलाइन इसकी ऑफिसियल वेबसाइट या इसके मोबाइल ऐप को इंस्टॉल करके जीरो सिबिल स्कोर लोन ले सकते हैं, यदि आप ऑनलाइन मोबाइल ऐप से लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आप मोबाइल नंबर और ओटीपी के माध्यम से लॉगिन कर सकते हैं, वहीं आप चाहें तो इसकी ऑफिसियल वेबसाइट से भी लोन के ले अप्लाई कर सकेंगे, तो चलिए आवेदन की प्रक्रिया आप यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर जान सकेंगे।

  • लोन के लिए आवेदक सबसे पहले INDmoney की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • अब वेबसाइट के होम पेज पर आपको ऊपर Features के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको स्क्रीन पर ओपन विंडो में आपको दिए गए ऑप्शन में से नीचे स्क्रॉल करके INsta Cash के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपकी स्क्रीन पर INDmoney का इंस्टा कैश पेज खुलकर आ जाएगा।
  • यहाँ आप Apply Now पर क्लिक कर दें और इसके बाद स्क्रीन पर दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए लोन की आवेदन को सही से भरकर सबमिट कर दें।
  • इस तरह आप INDmoney Zero Cibil Score Loan के लिए अप्लाई कर सकेंगे।
About the author

Shiv Nagar

Leave a Comment