JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

IIFL Finance Personal Loan: सिर्फ 6736 इंटरेस्ट देकर लें 50 हजार का पर्सनल लोन, कुछ ही डाक्यूमेंट्स के साथ

Indian Infoline Finance Limited (IIFL) वित्तीय सेवाएं देने वाली भारत की एक प्रमुख कंपनी है। IIFL Finance Personal Loan के अंतर्गत न्यूनतम 15 हजार रूपया महीना कमाने वाला कोई भी व्यक्ति पर्सनल लोन ले सकता है। यहाँ आपको 5 हजार से लेकर 5 लाख तक का लोन मिल सकता है। इसमें आपको बिना किसी चार्ज के लोन प्री-पेमेंट की सुविधा मिलती है। आप लोन पाने के 6 महीने बाद से इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इस आर्टिकल में आगे हम जानेंगे कि कैसे आप सिर्फ 6736 इंटरेस्ट देकर 1 साल तक के लिए पचास हजार का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

IIFL Finance Personal Loan क्या है?

IIFL Finance Limited की स्थापना 1995 में हुई थी। यह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में लिस्टेड कंपनी है। देश के 500 से अधिक शहरों में इसकी 2600 से अधिक शाखाएं हैं। IIFL आपको बहुत की कम डाक्यूमेंट्स के साथ पर्सनल लोन प्रदान करता है। यह फाइनेंस कंपनी तत्काल लोन अप्रूवल और Quick Loan Disbursal की सुविधा देता है। IIFL फाइनेंस की ऑफिसियल वेबसाइट के अनुसार ऐसे सभी आवेदकों को लोन मिल जाता है जिनका सिबिल स्कोर 685 या उससे अधिक है। नौकरी करने वाले अथवा अपना व्यवसाय करने वाले सभी आवेदक IIFL Finance Personal Loan सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

IIFL Finance Personal Loan: सिर्फ 6736 इंटरेस्ट देकर लें 50 हजार का पर्सनल लोन, कुछ ही डाक्यूमेंट्स के साथ

कैसे मिलेगा सिर्फ 6736 इंटरेस्ट देकर 50 हजार का पर्सनल लोन?

साथियों क्या आपको विश्वास नहीं हो रहा है? लेकिन ये सच है की सिर्फ 6736 इंटरेस्ट देकर लें सकते है 50 हजार का पर्सनल लोन। आइये जानते हैं कि कैसे इस स्कीम के अंतर्गत लोन ले सकते हैं। यह संभव है IIFL Finance Personal Loan पर 24 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर। इसके अंतर्गत आपको 1 साल के लिए पचास हजार का लोन मिलेगा। इसमें आपको पूरे साल में केवल 6736 का ब्याज देना पड़ेगा। IIFL Finance का यह पर्सनल लोन सभी Salaried और Self Employed लोग ले सकते हैं। इसके लिए आपको केवल पैन कार्ड, आधार कार्ड और अपने बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट देना पड़ेगा।

आप IIFL की ऑफिसियल वेबसाइट पर IIFL Finance Personal Loan के EMI Calculator की मदद से आप इसे चेक कर सकते हैं अथवा नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट को देख सकते हैं।

Personal Loan EMI Calculator

ये लोग हैं पात्र (Eligibility)

IIFL Finance Personal Loan के अंतर्गत नौकरी करने वाले वेतनभोगी (Salaried) और स्वरोजगार करने वाले (Self Employed) दोनों प्रकार के बहुत ही आसानी से पचास हजार का पर्सनल लोन ले सकते हैं। इस लोन योजना हेतु आवेदन करने के लिए आपको निम्नलिखित पात्रता शर्तों को पूरा करना पड़ेगा।

  • नौकरी करने वाले आवेदकों के लिए न्यूनतम आयु 23 वर्ष तथा अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए।
  • स्वरोजगार करने वाले ग्राहकों की न्यूनतम आयु 25 वर्ष तथा अधिकतम आयु 65 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आपका व्यवसाय न्यूनतम 3 साल से चालू स्थिति में होना चाहिए।
  • इस लोन योजना के अंतर्गत आवेदन हेतु केवल भारत के नागरिक ही पात्र हैं।
  • आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए और लोन डिफॉल्ट की कोई हिस्ट्री नहीं होनी चाहिए।
  • ऐसे सभी लोग जिनकी न्यूनतम मासिक आय 15 हजार या उससे अधिक है वो इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – Piramal Finance Personal Loan 2024: सिर्फ 5 मिनट में 25 हजार से 12 लाख का इंस्टेंट लोन, तरीका जान हो जाएँगे हैरान

लोन आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज (Documents)

IIFL फाइनेंस के 50 हजार का पर्सनल लोन आवेदन कुछ ही डाक्यूमेंट्स के साथ पास हो जाता है। आपको केवल नीचे दिए गए दस्तावेजों को तैयार रखना है।

  • पैन कार्ड।
  • आधार कार्ड।
  • एड्रेस प्रूफ।
  • अपने बैंक खाते का पिछले 6 से 12 महीने का स्टेटमेंट।
  • ई-केवाईसी के लिए आधार में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर।
  • EMI Auto Pay Setup के लिए इंटरनेट बैंकिंग अथवा डेबिट कार्ड की सुविधा युक्त बैंक अकाउंट।

ब्याज दर और अन्य चार्ज

IIFL Finance Personal Loan Interest Rate (ब्याज दर) की शुरुआत 12.75 प्रतिशत की वार्षिक दर से होती है। इस पर्सनल लोन योजना के अंतर्गत ग्राहक की पात्रता के अनुसार अधिकतम 33.75% तक की दर ले लोन ऑफर किया जाता है।

IIFL फाइनेंस की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार पर्सनल लोन योजना के अंतर्गत आपको 2.5% से लेकर 4 प्रतिशत तक की लोन प्रोसेसिंग फीस देना पड़ता है। लोन प्रोसेसिंग फीस पर आपको 18 प्रतिशत की दर से GST भी देना पड़ता है। इसके अलावा आपको 500 रुपये तक की Convenience चार्ज भी देना पड़ेगा।

सिबिल स्कोर का नही है पता और चाहिए तुरंत लोन तो जानें ये तरीका – ख़राब सिबिल स्कोर है, कोई बात नही, फिर भी लें 5 लाख का लोन, ऐसे करें अप्लाई

पचास हजार का लोन लेने हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के चरण

यहाँ हम आपको IIFL Finance Personal Loan के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के स्टेप्स को सचित्र समझायेंगे। आप IIFL की ऑफिसियल वेबसाइट और इसके मोबाइल ऐप, दोनों ही तरीके से 50 हजार के पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। नीचे हम आपको ऐप के माध्यम से IIFL Finance Personal Loan के लिए आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इस प्रक्रिया को अपनाकर सिर्फ 6736 इंटरेस्ट देकर लें 50 हजार का पर्सनल लोन, कुछ ही डाक्यूमेंट्स के साथ।

  • स्टेप-1 सबसे पहले आपको IIFL फाइनेंस के ऐप IIFL Loans: Instant Loan App को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना पड़ेगा।
IIFL Loan App
  • स्टेप-2 अपने मोबाइल नंबर और OTP के माध्यम से ऐप पर रजिस्टर करेंगे और अपना mPIN सेट करें।
  • स्टेप-3 अपने mPIN के माध्यम से ऐप पर लॉगिन करेंगे।
  • स्टेप-4 अब अपना नाम और ईमेल आईडी Continue के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप-5 अब जो खुलकर खुलकर आया है उसमें अपनी जन्मतिथि और पैन नंबर को लिखकर Continue पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-6 आपकी स्क्रीन पर आपका सिबिल स्कोर और लोन प्री एप्रूवड लोन ऑफर दिखाई देगा इसके नीचे बने Login के लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद आपकी लोन अप्लाई करने का पेज खुलकर आएगा जहाँ आपको Personal Loan के नीचे बने Apply Now के बटन पर क्लिक कर देना है।
Apply Now
  • स्टेप-7 अब जो पेज हुआ है उसमें एक बार फिर से अपना पैन नंबर और ईमेल आईडी लिखकर Next पर क्लिक कर देना है। अब स्क्रीन पर आपके पैन कार्ड का पूरा विवरण खुलकर आ जायेगा। इसे चेक करने के बाद I Confirm पर क्लिक कर दें।
  • स्टेप-8 इस स्टेप में एक बार पुनः OTP के माध्यम से अपने मोबाइल नंबर को वेरीफाई करना है।
  • स्टेप-9 अब स्क्रीन पर आपकी पात्रता के अनुसार लोन राशि दिखाई देगी। जहाँ आपको Start KYC के लिंक पर क्लिक करना है।
  • स्टेप-10 KYC Documents के पेज पर सबसे पहले अपनी सेल्फी अपलोड करना है इसके बाद पैन कार्ड और आधार की फोटो (एड्रेस प्रूफ के लिए) की फोटो को अपलोड करना है।
KYC Documents Upload
  • स्टेप-11 अब View Loan Offer पर क्लिक करें जहाँ आपको लोन की ब्याज दर, EMI, लोन अवधि, प्रोसेसिंग फीस और Loan Disbursal Amount का विवरण दिखाई देगा। अब आपको I Agree के Consent बॉक्स को सेलेक्ट करने के बाद Accept Offer पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-12 अब जो पेज ओपन हुआ है उसमें आपको अपने उस बैंक खाते की डिटेल लिखना है जिसमें आप लोन का पैसा लेना चाहते हैं।
  • स्टेप-13 अब Employment Type के पेज पर अपने सम्बंधित विकल्प को सेलेक्ट करके Submit पर क्लिक कर देना है।
Employment Type
  • स्टेप-14 इस स्टेप में आपको लोन की EMI के ऑटो डेबिट सुविधा को चालू करने के लिए Setup Auto Pay पर क्लिक करना पड़ेगा। इस स्टेप को पूरा करते ही IIFL Finance Personal Loan हेतु ऑनलाइन आवेदन के सभी स्टेप्स कम्पलीट हो जायेगा। इसके बाद लेंडर शीघ्र ही आपके बैंक खाते में लोन का पैसा ट्रांसफर कर देगा।

ज्यादा नहीं बस थोड़ा सा लोन चाहिएबिना सिबिल के तो इसे पढ़े – पीरामल फाइनेंस पर्सनल लोन – पैसे लो और करो कुछ, 5000 से 50000 तक का पर्सनल लोन, वो भी बिना किसी सिबिल स्कोर के

डाटा की सुरक्षा

IIFL Loans: Instant Loan App पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार डेवलपर आपका डाटा किसी थर्ड पार्टी को नहीं ट्रांसफर करता है। यह मोबाइल ऐप आपके App Activity, Personal जानकारी (नाम, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर), आपकी लोकशन, Device और अन्य आईडी, फ़ोन में मौजूद Contacts का डाटा अपने पास इकठ्ठा करता है। लेकिन इस ऐप पर आपका Encrypted नहीं होता है और आप इस ऐप से अपना डाटा हटा भी नहीं सकते हैं।

IIFL Finance Personal Loan Customer Care Number

IIFL फाइनेंस का हेल्पलाइन नंबर 18602673000 और 7039050000 है। जिस पर आप सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक जबकि शनिवार को शाम 4 बजे तक संपर्क कर सकते हैं।

Conclusion

यह आर्टिकल IIFL Finance Personal Loan के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। हम किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं प्रदान करते है। अगर आपको IIFL Finance के माध्यम से कोई भी लोन लेना है तो इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें। आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!