JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Get Instant Loan Without CIBIL Score; 0 सिबिल है तो क्या हुआ फिर भी मिलेगा 50000 का लोन बिना किसी सिबिल स्कोर के

अच्छी जीवन शैली के लिए हर किसी को पैसों की जरुरत होती है लेकिन इंसान ही हर जरुरत उसके नियमित आय के स्रोतों से पूरी नहीं हो सकती है। ऐसे में हम लोन के विकल्प को अपनाते हैं लेकिन ऐसे में आपको लोन मिलेगा या नहीं, इसके लिए आपका सिबिल स्कोर बहुत महत्वपूर्ण होता है। क्योकि बैंकों के माध्यम से आसानी से लोन अप्रूव होने के लिए आपका सिबिल स्कोर 750 या उससे अधिक होना चाहिए। लेकिन हममे से कई लोगों का सिबिल स्कोर इससे बहुत कम होता है या कोई सिबिल स्कोर ही नहीं होता है जिसे सामान्यतः जीरो सिबिल कहते हैं।

क्या आपके पास भी ऐसी ही समस्या है? फिर भी आपको घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि 0 सिबिल है तो क्या हुआ फिर भी मिलेगा 50000 का लोन बिना किसी सिबिल स्कोर के। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे बैंक और NBFC के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको जीरो सिबिल स्कोर पर भी लोन दे सकते हैं।

यहाँ हम आपको जीरो सिबिल स्कोर पर इंस्टेंट लोन (Instant Loan Without CIBIL Score) हेतु पात्रता क्या है? कौन से दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी? इसकी ब्याज दर क्या है? बिना सिबिल स्कोर के लोन कैसे मिलेगा (How to get Instant Loan without CIBIL Score) और आवेदन का तरीका क्या है? इत्यादि के बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आप भी बिना सिबिल स्कोर के पचास हजार तक का लोन पाना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Get Instant Loan Without CIBIL Score; 0 सिबिल है तो क्या हुआ फिर भी मिलेगा 50000 का लोन बिना किसी सिबिल स्कोर के

Instant Loan Without CIBIL Score

आइये सबसे पहले जानते हैं कि जीरो सिबिल स्कोर क्या होता है? सिबिल रिपोर्ट किसी भी व्यक्ति के वित्तीय स्थिति (Financial Health) का रिकॉर्ड है। जिसे क्रेडिट रेटिंग एजेंसियां सिबिल स्कोर के माध्यम से प्रदर्शित करती हैं जो आपके क्रेडिट रिकॉर्ड के अनुसार 300 से लेकर 900 के बीच होता है। अब अगर सिबिल स्कोर 300 से कम नहीं हो सकता हैं तो जीरो सिबिल स्कोर का Concept कहाँ से आया है? आपको बता दें कि किसी का भी सिबिल स्कोर शुन्य नहीं हो सकता है यह शब्द उन लोगों के लिए प्रयोग किया जाता है जिन्होंने आज तक किसी भी बैंक, NBFC अथवा क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कोई भी लोन नहीं लिया है।

इस कारण क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के पास ऐसे लोगों की कोई भी क्रेडिट हिस्ट्री उपलब्ध नहीं होती है और इनके सिबिल स्कोर में NA/NH (No History) लिखा होता है। इसी को प्रायः लोग सामान्य भाषा में जीरो सिबिल स्कोर या कोई सिबिल स्कोर नहीं (Without CIBIL Score) कह देते हैं। सरल भाषा में कहें तो जीरो सिबिल स्कोर की श्रेणी के अंतर्गत पहली बार लोन लेने वाले लोग (First Time Borrower) आते हैं।

Gpay Instant Loan – बेरोजगारों को भी मिलेगा 8 लाख तक का लोन, बिना किसी इंतजार और पेपर वर्क के

बिना किसी सिबिल स्कोर के 50 हजार का लोन कहाँ मिलेगा?

अगर आप ऐसे लोन देने वाली संस्था (ऋणदाता) की तलाश में हैं जो 50 हजार का लोन बिना किसी सिबिल स्कोर के देता है तो आपकी खोज यहाँ ख़त्म हो सकती हैं। इसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ना चाहिए। यहाँ हमने कई बैंक और NBFC के नाम बताया है जो आप जैसे 0 सिबिल वाले लोगों को इंस्टेंट लोन की सुविधा प्रदान करते हैं।

सम्मानित पाठक साथियों कोई भी ऋणदाता लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों का सिबिल स्कोर इसलिए चेक करता है जिससे वह आपके Credit Worthiness के बारे में जान सकें और यह निर्णय ले सके कि आप समय से लोन की क़िस्त का भुगतान कर पाएंगे। बिना सिबिल स्कोर वाले लोग ऋणदाता को अपनी नियमित/ स्थायी इनकम के स्रोतों का प्रमाण दिखाकर यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास पर्याप्त आय का स्रोत है आप हमेशा निर्धारित समय पर उसकी सभी किस्तों का भुगतान करने में सक्षम हैं।

ऋणदाता का नाम और ब्याज दरें (Interest Rate)

सम्मानित पाठकगण अगर आपका भी सिबिल जीरो है तो क्या हुआ फिर भी मिलेगा पचास हजार का लोन बिना किसी सिबिल स्कोर के। इसके लिए आपको नीचे दी गई टेबल में से किसी एक ऋणदाता के पास लोन के लिए अप्लाई करना पड़ेगा। ये सभी बिना सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को लोन उपलब्ध करते हैं। बस आपके पास इनके द्वारा निर्धारित न्यूनतम आय का स्रोत होना चाहिए। इसी टेबल में Instant Loan Without CIBIL Score की ब्याज दरों (Interest Rate) के बारे में भी बताया गया है।

बैंक/ NBFC का नामब्याज दर (ROI)न्यूनतम मासिक आय
IDFC First Bank (75 हजार तक)10.75% से 23% तक की वार्षिक दर से
HBD Financial Service (1.5 लाख तक)36 प्रतिशत तक की वार्षिक दरमेट्रो सिटी- 20 हजार
नॉन मेट्रो सिटी- 15 हजार
Finnable28 प्रतिशत तक की वार्षिक दर15 हजार
Moneyview1.33 प्रतिशत की मासिक दर से शुरुआत13500
Buddy Loan11.99% की वार्षिक दर से शुरुआत15 हजार
टाटा कैपिटल10.99% से 35% तक की वार्षिक दर15 हजार
DBS बैंक 10.99% से 34% तक की वार्षिक दर25 हजार
Fibe2% की मासिक दर से शुरुआतमेट्रो सिटी- 18 हजार
नॉन मेट्रो सिटी- 15 हजार

बिना किसी रिस्क के मिल रहा 15 सेकंड में 50 हजार का लोन वो भी बिना किसी डॉक्यूमेंट के

ये हैं पात्रता (Eligibility) की शर्तें

50 हजार का लोन बिना किसी सिबिल स्कोर के (Instant Loan Without CIBIL Score) पाने के लिए आपको निम्नलिखित पात्रता शर्तों को पूरा करना पड़ेगा।

  • आवेदक भारतीय का नागरिक होना चाहिए।
  • विभिन्न ऋणदाता के अनुसार इंस्टेंट लोन के लिए न्यूनतम उम्र की सीमा अलग-अलग है फिर भी सामान्यतः न्यूनतम आयु 21 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • बिना सिबिल स्कोर वाले आवेदकों को लोन लेने के लिए, उनके पास स्थाई और नियमित आय (Stable & Regular Income) का स्रोत होना अनिवार्य है अर्थात आप नौकरी अथवा रोजगार के माध्यम से हर महीने एक निश्चित पैसा कमा रहे हों। आपकी आय का पैसा अनिवार्य रूप से बैंक अकाउंट में जमा होना चाहिए जिससे की आप ऋणदाता को बैंक स्टेटमेंट के माध्यम से इसे इनकम के रूप में दिखा सकें।

50000 के लोन के लिए जरुरी कागजात (Documents)

अगर आप बिना सिबिल स्कोर के लोन हेतु आवेदन करने जा रहे हैं आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज उपलब्ध होने चाहिए। आपको इन दस्तावेजों के डिजिटल कॉपी की ही आवश्यकता पड़ेगी क्योंकि इस लोन (Instant Loan Without CIBIL Score) की प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल /ऑनलाइन रूप उपलब्ध है।

  • आवेदक का आधार कार्ड।
  • पैन कार्ड।
  • आधार से लिंक मोबाइल नंबर।
  • सैलरी स्लिप (नौकरी करने वालों के लिए), रोजगार करने वाले आवेदकों के लिए आयकर रिटर्न (ITR)
  • पिछले 6 महीने से एक साल तक की बैंक स्टेटमेंट।
  • लोन अमाउंट Disbursal के लिए बैंक खाते का विवरण।
  • EMI ऑटो-डेबिट सुविधा को एक्टिवेट करने के लिए नेट बैंकिंग अथवा डेबिट कार्ड युक्त बैंक खाता।
  • लोन ऐप में आवेदक की सेल्फी।

Aadhar Card Se 50000 Loan: ना झंझट, ना परेशानी, सिर्फ आधार कार्ड पर 50000 का लोन, 2 मिनट में पैसा आपके पास

Instant Loan के लिया आवेदन करने का तरीका

आप अपनी सुविधानुसार जिस भी ऋणदाता से लोन लेना चाहते हैं उसके मोबाइल ऐप को डाउनलोड कर लें। इसके बाद अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से ऐप पर लॉगिन करें और आधार और पैन कार्ड के माध्यम से KYC की प्रक्रिया को पूरी करें। आप लोन ऑफर को चेक करके लोन के लिए आवेदन करें और सभी जरुरी दस्तावेजों को अपलोड कर दें। और ऐप पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपने लोन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें।

Conclusion

यह आर्टिकल Instant Loan Without CIBIL Score के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। हम किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं प्रदान करते है। अगर आपको किसी भी ऋणदाता के मोबाइल ऐप के माध्यम से कोई भी लोन लेना है तो सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर जाकर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें। आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!