JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

DBS Bank Instant Personal Loan; Get Rs. 15 Lakh Loan without Documents within 24Hrs, Check Process

साथियों आज हम आपको DBS Bank Instant Personal Loan स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आपको बिना पेपर के 15 लाख का लोन 24 घंटे के अंदर मिल जाता है। इस स्कीम में आप न्यूनतम 25 हजार का भी लोन ले सकते हैं। DBS Bank की इस योजना में आपको Collateral Free (बिना किसी गारंटर) लोन दिया जाता है। बैंक आपको यह लोन पूरी तरह से डिजिटल मोड में उपलब्ध कराता है जिससे आपको बैंक के ब्रांच के चक्कर काटने की जरुरत नहीं पड़ती हैं। यह लोन प्रक्रिया पूरी तरह से पेपरलेस है।

इस स्कीम के अंतर्गत लोन लेने के लिए आपको इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) और वेतन पर्ची (Salary Slip) देने की भी जरुरत नहीं है।

इस लोन योजना के अंतर्गत आप शादी के खर्च, टूर, कोई महँगा सामान खरीदने, अपने घर का Renovation अन्य किसी भी निजी खर्च के लिए लोन ले सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको इस लोन की विशेषताएं, ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और अन्य चार्जेज, फ्री लुक पीरियड, लोन हेतु पात्रता, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे। अगर आप भी अपने निजी खर्चों को पूरा करने के लिए लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

DBS Bank Instant Personal Loan; Get Rs. 15 Lakh Loan without Documents within 24Hrs, Check Process
DBS Bank Instant Personal Loan

DBS Bank Instant Personal Loan

यह लोन योजना Unsecured Loan की श्रेणी के अंतर्गत शामिल है इसलिए इस स्कीम के अंतर्गत बैंक आपको बिना किसी Collateral अथवा Security के ही लोन उपलब्ध कराता है। DBS Bank Instant Personal Loan के अंतर्गत वेतनभोगी कर्मचारी (Salaried) और स्वरोजगार करने वाले (Self Employed) दोनों ही श्रेणी के लोग लोन ले सकते हैं। बैंक आपको 12 महीने से 60 महीने की अवधि के लिए लोन प्रदान करता है।

इस बैंक के Instant Personal Loan स्कीम के अंतर्गत आपको 2 दिन का फ्री लुक पीरियड भी मिलता है। अगर इस दौरान आपको बैंक के लोन से सम्बंधित किसी नियम अथवा अन्य किसी भी कारण से लोन पसंद नहीं आता है तो आपके बैंक खाते में लोन की राशि ट्रांसफर होने से 48 घंटे के अंदर आप इस लोन को वापस कर सकते हैं। बैंक इसके लिए आपसे कोई भी Cancellation Charge नहीं लेगा। यह लोन स्कीम पूरी तरह से डिजिटल मोड में उपलब्ध है। जिससे लोन से सम्बंधित किसी भी काम के लिए आपको एक बार भी बैंक की शाखा में नहीं जाना पड़ेगा।

कम ईएमआई पर सस्ता लोन चाहिए तो इसे पढ़ें – श्रीराम फाइनेंस पर्सनल लोन: 25 हजार से 15 लाख का Instant Personal Loan, सिर्फ 76 रुपये की EMI पर

विशेषताएं और लाभ

अगर आप DBS Bank Instant Personal Loan लेना चाहते हैं तो इसकी विशेषताएं और लाभ के बारे में जान लें जो निम्नलिखित हैं।

  • फिक्स ब्याज दर पर लोन।
  • न्यूनतम 4 घंटे और अधिकतम 48 घंटे में लोन की राशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है।
  • बिना बैंक की ब्रांच विजिट किये ही लोन अप्रूव।
  • पूर्णतः डिजिटल और पेपरलेस प्रक्रिया।
  • Collateral free इंस्टेंट पर्सनल लोन।
  • न्यूनतम 25 हजार से अधिकतम 15 लाख तक का लोन।
  • DBS Bank Instant Personal Loan के अंतर्गत 2 दिन का Free Look Period
  • बिना ITR और सैलरी स्लिप के लोन Approve

कौन ले सकता है ये लोन (Eligibility)

जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि DBS Bank आपको बिना पेपर के 15 लाख का लोन 24 घंटे के अंदर उपलब्ध करा रहा है। तो आइये जानते हैं कौन ये लोन ले सकता है। DBS Bank Instant Personal Loan स्कीम के अंतर्गत पात्रता (Eligibility) की शर्तें निम्नलिखित हैं।

  • आवेदक भारत का नागरिक हो।
  • आवेदनकर्ता की उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • इस योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए सरकारी अथवा प्राइवेट नौकरी करने वाले और स्वरोजगार करने वाले (Self Employed) दोनों ही श्रेणी के लोग पात्र हैं।
  • DBS Bank Instant Personal Loan के अंतर्गत लोन लेने के लिए आपकी न्यूनतम मासिक 20 हजार रूपया होनी चाहिए।
  • नौकरी करने वाले आवेदकों के लिए न्यूनतम 2 साल का कार्यकाल पूरा होना चाहिए।

सिबिल और इनकम दोनों नही है तो इसे देखे केनरा बैंक पर्सनल लोन; 5 मिनट में 85000 का लोन, बिना किसी सिबिल और इनकम के

ब्याज दर (Interest Rate) और अन्य चार्जेज

DBS Bank Instant Personal Loan के अंतर्गत आपको आकर्षक ब्याज दरों पर लोन मिलता है। इसके ब्याज दरों की शुरुआत 10.99% की वार्षिक दर से होती है। आपके लोन की राशि, अवधि और पात्रता के अनुसार बैंक आपको अधिकतम 34 प्रतिशत तक की वार्षिक ब्याज दर से पर्सनल लोन देता है। इस लोन पर आपको लोन राशि का 1 से 3 प्रतिशत तक प्रोसेसिंग फीस देना पड़ेगा।

अगर आप समय से लोन की क़िस्त का भुगतान नहीं करते हैं तो आपको EMI की राशि पर 24% वार्षिक दर अर्थात 2% की मासिक दर से फाइन देना पड़ेगा। इसी प्रकार अगर आपने EMI के लिए अपने बैंक से ऑटो डेबिट सेवा को एक्टिवेट किया है और EMI जमा होने की तिथि पर आपके बैंक खाते में आवश्यक राशि नहीं होगी तो आपको 600 रुपये का फाइन देना पड़ेगा।

Foreclosure Charge

लोन Foreclosure का मतलब है कि समय से पहले अपने सम्पूर्ण लोन की राशि को जमा कर देना। अर्थात अगर आपने 5 साल की अवधि के लिए लोन लिया लेकिन 3 साल बाद आपके पास अच्छा पैसा आ गया है और अपनी बकाया लोन राशि को एक साथ जमा करना चाहते हैं। DBS Bank Instant Personal Loan के अंतर्गत आप लोन लेने की तारीख से 6 महीने बाद ही यह सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको Foreclosure Charge जमा करना पड़ेगा जिसका विवरण निम्नलिखित है।

लोन अवधि
(लोन लेने की तिथि से)
फोरक्लोजर चार्ज
(बकाया मूलधन पर)
7 महीने बाद से 24 महीने तक4.50 प्रतिशत
25 महीने बाद से 36 महीने तक2.50 प्रतिशत
36 महीने बाद2 प्रतिशत

Part-Prepayment Charge

Foreclosure की तरह ही आपको DBS Bank Instant Personal Loan में आंशिक भुगतान (Part-Prepayment) की भी सुविधा मिलती है। यह सुविधा भी आपको लोन लेने की तिथि से 6 महीने बाद से मिलना शुरू हो जाती है। जिसमे आप आपने लोन बकाया लोन का कुछ हिस्सा पहले से जमा कर देते हैं जिससे आपको कम EMI और ब्याज भरना पड़ता है। इस सुविधा का लाभ आप एक साल में अधिकतम 2 बार उठा सकते हैं। लोन के आंशिक भुगतान का चार्ज Foreclosure Charge के बराबर ही है।

15 लाख का लोन अप्लाई करने का तरीका

यहाँ हम आपको DBS बैंक द्वारा बिना पेपर के पंद्रह लाख का लोन चौबीस घंटे के अंदर पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन का तरीका बताने जा रहे हैं। निम्नलिखित तरीके को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से DBS Bank Instant Personal Loan के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप DBS बैंक के मोबाइल ऐप के माध्यम से भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • स्टेप-1 सबसे पहले DBS बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन करें।
  • स्टेप-2 होमपेज पर नीचे की तरफ Personal Banking के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप-3 Borrow के लिंक पर क्लिक करें। अब आपकी स्क्रीन पर ड्रापडाउन मेनू में जो विकल्प दिखाई देंगे उसमें Personal Loan के विकल्प पर क्लिक करें।
  • स्टेप-4 इसके बाद Personal Loan के नीचे बने Apply Now के बटन पर क्लिक करें।
Apply Now 2
  • स्टेप-5 अब स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपना पैन कार्ड नंबर, आधार नंबर, अन्य जानकारी को लिखकर KYC की प्रक्रिया को पूरा करें। इस तरह से आपका DBS Bank Instant Personal Loan हेतु ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद बैंक आपकी पात्रता की जांच करके 4 से 48 घंटे के अंदर आपके बैंक खाते में लोन राशि को ट्रांसफर कर देगा।

Conclusion

यह आर्टिकल DBS बैंक के इंस्टेंट लोन योजना के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। हमारी सलाह है कि DBS बैंक के इंस्टेंट लोन स्कीम के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन करने से पहले बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर लोन से सम्बंधित नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ लें। आपके लोन आवेदन के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के सकारात्मक अथवा नकारात्मक प्रभाव के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं है। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!