JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

30 Best Instant Personal Loan Apps in India – Get Loan up to 50 Lakh

30 Best Instant Personal Loan Apps: आज हमारे देश में कई ऐसे ऑनलाइन लोन देने वाले प्लेटफॉर्म्स मौजूद है ,जो लोगों की वित्तीय जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें इंस्टेट लोन की सुविधा प्रदान करते हैं। इन ऑनलाइन ऐप्स के जरिए अब आप घर बैठे ही कम समय में आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन लोन देने वाले यह ऐप्स रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव और एनबीएफसी से रजिस्टर्ड होते हैं, जिसके चलते यह लोन लेने के लिए पूरी तरह सुरक्षित होते हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको देश के ऐसे 30 बेस्ट इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप्स (30 Best Instant Personal Loan Apps in India) के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे जो आपको बेहद ही कम समय में इंस्टेंट लोन की सुविधा प्रदान करते हैं।

भारत के ऐसे 30 Best Instant Personal Loan Apps के जरिए आप बिना अधिक दस्तावेजों को जमा किए कुछ ही मिनटों में तुरंत लोन राशि प्राप्त कर सकेंगे। इस पर्सनल लोन का उपयोग आप अपनी किसी व्यक्तिगत जरूरत जैसे मेडिकल इमरजेंसी, बच्चों की शिक्षा, ट्रेवल और शादी के खर्चों को पूरा करने के लिए कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं भारत के ऐसे 30 सर्वश्रेष्ठ त्वरित व्यक्तिगत ऋण ऐप्स के बारे में संपूर्ण जानकारी।

30 Best Instant Personal Loan Apps in India List

ऐप का नाम लोन राशि
KreditBee1,000 से 5 लाख रूपये
मनी व्यू 10,000 से 5 लाख रूपये
मनी टैप 3 से 5 लाख रूपये
PaySense 5,000 से 5 लाख रूपये
धनि 1,000 से 15 लाख रूपये
इंडिया लेंड्स 15,000 से 50 लाख रूपये
नीरा 3,000 से 1 लाख रूपये
CASHe 5,000 से 2 लाख रूपये
कैपिटल फर्स्ट लिमिटेड 1 लाख 25 लाख रूपये
Credy 10,000 से 1 लाख रूपये
अर्ली सैलरी 8,000 से 5 लाख रूपये
स्मार्ट कॉइन 1,000 से 1,00,000 रूपये
होम क्रेडिट 10,000 से 5 लाख रूपये
लेजी पे 10,000 से 1 लाख रूपये
ऐनी टाइम लोन्स 1 से 10 लाख रूपये
फ्लेक्स सैलरी 5,000 से 2 लाख रूपये
Buddy Loan10,000 से 15 लाख रूपये
बजाज फिनसर्व 40 लाख रूपये
रूपी लेंड 10,000 से 1 लाख रूपये
पे मी इंडिया 1,000 से 1 लाख रूपये
Upwards 15,000 से 1 लाख रूपये
जेस्ट मनी10,000 से 10 लाख रूपये
स्टेश फिन 5,00 से 5 लाख रूपये
Mobikwik2 लाख रूपये
Kisht 1,000 से 2 लाख रूपये
पेटीएम पर्सनल लोन 3 लाख रूपये
Tata Neu App 10,000 से 10 लाख रूपये
हीरो फिनकॉर्प 50,000 हजार से 1.5 लाख रूपये
कैश बीन 1,500 से 60,000 रूपये
लोन फ्रंट 2,000 से 2 लाख रूपये
30 Best Instant Personal Loan Apps in India

क्रेडिट बी इंस्टेंट लोन ऐप

क्रेडिट बी एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जिसकी सहायता से ऑनलाइन लोन प्राप्त किया जा सकता है। यह ऐप लोन लेने वालों और बैंकों/एनबीएफसी के बीच ऋण लेनदेन की सुविधा प्रदान करता है। KreditBee ऐप से सैलरीड और स्व-रोजगार दोनों ही तरह के लोग अपने क्रेडिट अनुसार 1000 रूपये से 5 लाख रूपये तक का लोन ले सकते हैं। इस लोन की ब्याज दरों की शुरुआत 12.25% प्रतिवर्ष से शुरू होती हैं, जिसके भुगतान के लिए आपको दो वर्ष की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

मनी व्यू

मनी व्यू ऐप एक मनी मैनजेमेंट ऐप है, जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के लिए वित्तीय प्रबंधन को आसान बनाना है। इस ऐप को Loan App & Money Manager द्वारा लांच किया गया है। इस ऐप को 1 करोड़ से अधिक कस्टमर्स भरोसा करते हैं और गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.6 रेटिंग प्राप्त है। यह ऐप इंस्टेंट और पूरी तरह सुरक्षित है Money View App से ग्राहक 10,000 से 5 लाख रूपये, जिसके भुगतान के लिए आवेदक को 3 महीने से 5 साल की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

नरेगा कार्ड धारक जरुर देखें – सिर्फ नरेगा जॉब कार्ड और पैन कार्ड पे मिल रहा 10 हजार से 5 लाख तक का तुरंत लोन, जाने पूरी आवेदन प्रक्रिया

PaySense

पे सेंस एक पर्सनल लोन ऐप है, जिसे इंस्टेंट लोन उपलब्ध करवाने के लिए डिजाइन किया गया है। इस ऐप के माध्यम से ततकाल ऋण प्राप्त करना पूरी तरह सुरक्षित है। PaySense ऐप नौकरीपशा और गैर-नौकरीपेशा दोनो ही तरह के लोगों को पर्सनल लोन ऑफर करता है। इस लोन की ब्याज दरों की शुरुआत 16% प्रतिवर्ष से होती है जिसके तहत आप 5,000 से 5 लाख रूपये तक का लोन प्रदान करता है। PaySense ऐपमुंबई, कोलकाता, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली एनसीआर और बैंगलुरु सहित देश के 180+ शहरों में मौजूद है।

धनि ऐप

धनि ऐप जो जो एक मोबाइल इंस्टेंट लोन ऐप्लीकेशन है। इस ऐप को पहले IndusBull के नाम से जाना जाता था, जिसके बाद इसका नाम बदलकर Dhani App कर दिया गया था। इस ऐप को 100+ मिलियन लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। धनि ऐप के तहत ग्राहक 1,000 से 15 लाख रूपये तक पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, इस लोन की ब्याज दरें 13.99% प्रतिवर्ष से शुरू होती है और लोन भुगतान के लिए दो वर्ष की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

मनी टैप

मनी टैप भारत में एक क्रेडिट लाइन और इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप है। इस ऐप से नौकरीपेशा और गैर-नौकरीपेशा दोनों ही तरह के ग्राहक जिनकी आय 30,000 प्रतिमाह है वह लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। MoneyTap ऐप की ब्याज दरें 13% प्रतिवर्ष से शुरू होती है, जिसके तहत ऐप 3000 से 5 लाख रूपये तक के पर्सनल लोन प्रदान करता है इस लोन के भुगतान के लिए दो महीने से तीन साल तक की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है। इस ऐप के तहत ब्याज दरें केवल उस राशि पर लागू की जाती है जो आप उधार लेते हैं न की आपकी संपूर्ण स्वीकृत सीमा पर।

बड़ा लोन लेना है तो इसे देखें – ShriRam Finance Instant Loan; अब जीलो अपनी जिंदगी, सिर्फ 3 स्टेप में लेलो 15 लाख तक का इंस्टेंट लोन, पैसे सीधे खाते में

इंडिया लेंड्स

IndiaLends लोन प्रदान करने वाली एक स्टार्ट-अप कंपनी है, इस कंपनी द्वारा वर्ष 2016 को इंडिया लेंड्स ऐप लांच किया गया था। यह एप्लीकेशन 50 से भी अधिक बैंक और एनबीएफसी के साथ मिलकर पर्सनल लोन और क्रेडिट कार्ड देने की सुविधा प्रदान करता है। IndiaLends ऐप के तहत दिए जाने वाले पर्सनल लोन की ब्याज दरें 10.75% से 25% तक है, जिसके तहत ऐप आप 15,000 से 50 लाख रूपये तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस लोन के भुगतान के लिए आपको 12 से 60 महीने की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

NIRA ऐप

NIRA ऐप एक डिजिटल लोन प्लेटफॉर्म है, जो आपको 100% बिना कागजी कार्यवाही के ऑनलाइन लोन प्रदान करता है। नीरा ऐप एनबीएफसी के अंतर्गत आरबीआई द्वारा रजिस्टर्ड है। NIRA App पर 10 लाख से अधिक लोग भरोसा करते हैं और इसे गूगल प्ले स्टोर में 4.3 रेटिंग मिली है। इस ऐप की मदद से आप 2% से 3% प्रतिमाह की ब्याज दर पर 3,000 से 1 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन तीन महीने से दो वर्ष की भुगतान अवधि के लिए ले सकते हैं।

CASHe

CASHe एक ऐप-बेस्ड लेंडिंग प्लेटफार्म है, जो नौकरीपेशा युवाओं को शार्ट-टर्म लोन प्रदान करता है। यह ऐप बिना किसी कोलैट्रल या सिक्योरिटी के 1000 से 4 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन 1.5 साल तक की भुगतान अवधि के लिए प्रदान करता है। इस ऐप के तहत लिए गए लोन की ब्याज दरें 2.25% प्रतिमाह से शुरू होती है, यह लोन राशि अप्रूव होने के कुछ ही देर बाद आवेदक के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है और इस लोन के लिए ऐसे लोग जिनकी कोई क्रेडिट हिस्ट्री नहीं है वह भी अप्लाई कर सकते हैं।

आई फ़ोन लेना है तो इसे देखे – Apple iPhone लेना हो या ट्रिप पे जाना हो, सबके लिए मिलेगा 1 से 50 लाख का लोन, बिना किसी सिक्योरिटी के

कैपिटल फर्स्ट लिमिटेड

कैपिटल फर्स्ट देश की अग्रीण एनबीएफसी में से एक है, यह छोटे उद्यमियों और एमएसएमई के वित्तपोषण के लिए लोन प्रदान करता है। 18 दिसंबर, 2018 में कैपिटल फर्स्ट और आईडीएफसी बैंक का विलय हो गया जिसके बाद से इसका नाम बदलकर IDFC First बैंक कर दिया गया। इस बैंक से आप घर बैठे ही अपनी पात्रता के आधार पर एक लाख से 25 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं, इस लोन के लिए आसानी से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है और केवल दो मिनट में लोन स्वीकृत हो जाता है। कैपिटल फर्स्ट लिमिटेड के तहत लिए गए लोन की पुनर्भुगतान अवधि एक वर्ष से 5 वर्ष की होती है।

Credy App

Credy एक इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाला मोबाइल ऐप्लीकेशन है, जो आपको मिनटों में ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन की सुविधा प्रदान करता है। यह एक आरबीआई पंजीकृत एनबीएफसी है, जो देश के वेतनभोगियों को 25000 रूपये से एक लाख रूपये तक का पर्सनल लोन 1% प्रतिमाह की शुरूआती ब्याज दरों पर प्रदान करता है। इस ऐप के तहत लिए गए लोन के भुगतान के लिए आपको 12 महीने तक की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

अर्ली सैलरी

अर्ली सैलरी जिसे अब फाइब के नाम से जाना जाता है एक डिजिटल लोन ऐप है। इस ऐप के जरिए आप बिना किसी गारंटी या सिक्योरिटी के 8,000 से 5 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। अर्ली सैलरी ऐप की ब्याज दरों की शुरुआत 16% प्रतिवर्ष से होती है, जिसके तहत आपको 3 महीने से 3 वर्षों की भुगतान अवधि के लिए लोन दिया जाता है। इस लोन के अप्रूव होने के 10 मिनट के भीतर आपके खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है।

स्मार्ट कॉइन

स्मार्ट कॉइन एक इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप्लीकेशन है, जिसे प्ले स्टोर पर 16 जून, 2016 में लांच किया गया था। यह ऐप एक तेज सुरक्षित ऐप है, जो आरबीआई और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव्ड और आरबीआई की ऑफिसियल वेबसाइट पर Upmoved Capital Private Limited के नाम से रजिस्टर्ड है। इस ऐप पर देश के 50 मिलियन से भी अधिक कस्टमर भरोसा करते है और इसे गूगल प्ले पर 4.0 रेटिंग मिली है। यह ऐप 1,000 से 1,00,000 रूपये तक का पर्सनल लोन 20% प्रतिवर्ष के शुरूआती ब्याज दर पर 2 से 12 महीने की भुगतान अवधि के लिए प्रदान करता है।

सरकारी लोन से शुरू करो अपना बिज़नेस – PM E-Mudra Loan; खुद का बिज़नेस शुरू करना है तो लें 50 हजार से ₹10 लाख का मुद्रा लोन, जाने आवेदन प्रक्रिया

होम क्रेडिट

होम क्रेडिट देश के सबसे तेजी से बढ़ते पर्सनल लोन ऐप्स में से एक है, इस ऐप पर 16 करोड़ से अधिक ग्राहक भरोसा करते हैं। होम क्रेडिट ऐप के इंस्टेंट अप्रूवल, त्वरित वितरण और ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया से साथ लोगों को अधिकतम 5 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन प्राप्त करने की सुविधा देता है। इस लोन की ब्याज दरें 2% प्रतिमाह से शुरू होती है, जिसके तहत मौजूदा ग्राहकों को 9 महीने से 51 महीने और नए ग्राहकों को 6 से 48 महीने की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

लेजी पे

लेजी पे एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो युवा पेशेवरों को डिजिटल माध्यम से लोन प्रदान करता है। LazyPay, PayU की एक सहायक कंपनी है जो ऐप आधारित सर्विस प्रोवाइडर है, इसके जरिए यह आप 10,000 से 1 लाख रूपये का पर्सनल लोन 3 से 24 महीने की भुगतान अवधि के लिए ले सकते हैं। इस लोन की ब्याज दरें 18% से 28% प्रतिवर्ष के बीच तय है।

ऐनी टाइम लोन

ऐनी टाइम लोन ऐप एक लोन देने वाली मोबाइल ऐप्लीकेशन है, जो एनबीएफसी से रजिस्टर्ड होने के चलते लोन के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। इस ऐप के जरिए लिया जाने वाला लोन पूरी तरह Unsecured Loan है यानी आपको इसमें किसी तरह के सुरक्षा या गारंटी की जरूरत नहीं होती। यह ऐप ग्राहकों को 1 से 10 लाख रूपये तक के पर्सनल लोन की सुविधा 3 वर्ष की भुगतान अवधि के लिए प्रदान करता है।

फ्लेक्स सैलरी

यह एक इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाला मोबाइल ऐप्लीकेशन है, जो नौकरीपेशा व्यक्तियों को वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए 5,000 से अधिकतम 2 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ऑफर करता है, जिसके भुगतान के लिए आपको 3 से 36 महीने की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है। फ्लेक्स सैलरी ऐप को 10 लाख से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है और गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.2 रेटिंग मिली है।

Buddy Loan

Buddy Loan एक तुरंत लोन देने वाला मोबाइल ऐप है, जो लोगों को आधार कार्ड और पैनकार्ड के माध्यम से लोन प्रदान करता है। यह ऐप वेतनभोगी और स्व-रोजगार दोनों ही तरह के लोगों को 10,000 से 15 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन प्रदान करता है। इस लोन की ब्याज दरों की शुरुआत 1199% प्रतिवर्ष से शुरू होती है, जिसके भुगतान के लिए 6 महीने से 5 वर्ष की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है। बडी लोन ऐप को 5 करोड़ से भी अधिक लोगों द्वारा गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा चुका है और इसे 4.4 रेटिंग मिली है।

बजाज फिनसर्व

बजाज फिनसर्व एक फाइनेंस कंपनी है जो व्यक्ति की पर्सनल जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन ऑफर करती है। बजाज फिनसर्व नौकरीपेशा आवेदकों को 11% प्रतिवर्ष की शुरुआत ब्याज दर पर अधिकतम 40 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ऑफर करता है, जिसके भुगतान के लिए 8 वर्ष की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है। इसके अतिरिक्त बजाज फिनसर्व गैर-नौकरीपेशा आवेदकों को भी 15% की शुरुआत ब्याज दर पर अधिकतम 50 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ऑफर करता है।

रूपीस लेंड

रूपीस लेंड भारत का एक विश्वशनीय लोन प्रदान करने वाला मोबाइल ऐप्लीकेशन है, जिसे वर्ष 2021 में लांच किया गया था। Rupees Land App के वर्तमान ने 5 लाख से अधिक यूजर्स हैं और इसे गूगल प्ले स्टोर पर 3.9 रेटिंग प्राप्त है। इस ऐप के तहत भारत के 18 वर्ष से 60 वर्ष की आयु के सैलरीड या सेल्फ एम्प्लॉयड पर्सन 10,000 से 1 लाख रूपये तक के पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

पे मी इंडिया

PayMe India एक तुरंत लोन देने वाला मोबाइल ऐप्लीकेशन है, यह मोबाइल ऐप आरबीआई से रजिस्टर एनबीएफसी है। यह ऐप लोगों को 1,000 से 1 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ऑफर करता है। PayMe India ऐप के जरिए दी जाने वाले लोन की ब्याज दरें 18% प्रतिमाह से शुरू होती हैं, जिसके भुगतान के लिए तीन वर्ष तक की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है। इस लोन के लिए कोई भी 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के नागरिक लोन के लिए घर बैठे ही अप्लाई कर सकते हैं।

Upwards

Upwards ऐप्लीकेशन भारत की सबसे तेज लोन देने वाली मोबाइल ऐप्लीकेशन है, इस ऐप के जरिए देश के वेतनभोगी, छोटे व्यापारी, माध्यमिक आय वाले परिवार आदि बिना किसी सिक्योरिटी या गारंटी के पर्सनल लोन ले सकते हैं। इस ऐप को Upwards Capital Private Limited द्वारा वर्ष 2017 में लांच किया गया था। यह ऐप लोगों को 15,000 से 1 लाख रूपये का लोन 18% के शुरूआती ब्याज दर पर प्रदान करता है। Upwards कंपनी द्वारा अब तक देश में 250 करोड़ रूपये से भी अधिक का ऋण लोगों को प्रदान किया जा चुका है।

जेस्ट मनी

जेस्ट मनी एक ऑनलाइन लोन ऐप्लीकेशन है, जिसके जरिए आप पर्सनल लोन, शॉपिंग लोन, इंस्टेंट क्रीडट लाइन लोन ले सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करके आप घर बैठे ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। Zest Money ऐप के तहत लोगों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए 10,000 से 10 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ऑफर किया जाता है, इस लोन के भुगतान के लिए 3 से 36 महीने की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

स्टेश फिन

स्टेश फिन ऐप आकार कैपिटल एडवाइजर्स द्वारा संचालित है, जो आरबीआई के साथ विधिवत पंजीकृत एक एनबीएफसी है। यह ऐप लोगों की वित्तीय जरूरतों के लिए उन्हें त्वरित और आसान लोन आवेदन प्रक्रिया के साथ कम ब्याज दरों पर 5,00 से 5 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन 4 साल की फ्लेक्सिबल भुगतान अवधि के लिए प्रदान करता है, इस लोन की ब्याज दरें 11.99% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। यह लोन राशि अप्रूव होने के चार घंटे के भीतर आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है।

Mobikwik

Mobikwik एक UPI आधारित मोबाइल वॉलेट है जो आरबीआई से रजिस्टर्ड है, इसमें डेबिट, क्रेडिट या इंटरनेट बैंकिंग के जरिए वॉलेट में पैसे डालकर मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट आसानी से किया जा सकता है। इस ऐप के जरिए आप अपनी वित्तीय जरूरत के समय लोन केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करके अधिकतम 2 लाख रूपये तक के पर्सनल लोन के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं। मोबिक्विक ऐप लगभग 30 लाख यूजर्स को 50 हजार से अधिक रिटेल स्टोर्स को जोड़ता है यह ऐप न केवल सुरक्षित और आसान भुगतान अनुभव देता है बल्कि भारतीय उद्यमियों के लिए क्रेडिट इकोसिस्टम का हिस्सा बनने के भी नए अवसर खोलता है।

Kisht

यह भारत का सबसे तेज क्रेडिट लोन देने वाला ऐप है, यह ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी के लिए बिना क्रेडिट कार्ड के ईएमआई प्रदान करता है। Kisht ऐप एनबीएफसी रजिस्टर्ड लैंडिंग प्लेटफॉर्म है जिसे ONEMi Technology Solutions Private Limted द्वारा ऑफर किय गया है। यह ऐप ग्राहकों को बिना किसी समस्या के 1,000 से 2 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन केवल 5 मिनट के भीतर प्राप्त करने की सुविधा देता है।

पेटीएम पर्सनल लोन

पेटीएम जिसका पूरा नाम Pay through Mobile है भारत की सबसे बड़ी मोबाइल पेमेंट और कॉमर्स से जुड़ा प्लेटफॉर्म है। इस मोबाइल ऐप से अब ऑनलाइन वित्तीय लेनदेन ही नहीं बल्कि तीन लाख रूपये का पर्सनल लोन भी लिया जा सकता है। पेटीएम की इस सुविधा के बाद ग्राहक घर बैठे ही अपने पैनकार्ड और आधार कार्ड के जरिए लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, इस लोन की ब्याज दरें 3% से अधिकतम 36% प्रतिवर्ष के बीच हो सकती है।

Tata Neu App

Tata Neu ऐप टाटा ग्रुप की और से लांच किया गया एक सुपर ऐप है। इस ऐप की मदद से आप घर बैठे ही 5 मिनटों में 10,000 से 10 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस लोन के भुगतान के लिए आपको 12 से 72 महीनों की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

हीरो फिनकॉर्प

हीरो फिनकॉर्प इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप भारत के सबसे बेहतर इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप में से एक है। इस ऐप के जरिए 50,000 हजार से 1.5 लाख रूपये तक का तत्काल व्यक्तिगत ऋण लिया जा सकता है, हीरो फिनकॉर्प पर्सनल लोन की ब्याज दरें 32.4% प्रतिवर्ष हैं, जिसके तहत लिए गए लोन के भुगतान के लिए 24 महीने से 48 महीने की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

कैश बीन

कैश बीन ऐप पी.सी. फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की ही एप्लीकेशन है, जो एनबीएफसी और आरबीआई में रजिस्टर्ड है। यह भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए एक त्वरित व्यक्तिगत ऋण प्लेटफॉर्म है। यह ऐप ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए 1,500 से 60,000 रूपये का पर्सनल लोन ऑफर करता है, इस लोन की आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह पेपरलेस है और इसकी ब्याज दरें 25.55% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। कैश बीन ऐप को अभी तक एक करोड़ से अधिक लोगों द्वारा इंस्टॉल किया गया है और गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.3 रेटिंग मिली है।

लोन फ्रंट

LoanFront ऐप इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाली एक मोबाइल ऐप्लीकेशन है, जिसकी सहायता से आप जरूरत के समय 2,000 से 2 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। इस ऐप के तहत दिए जाने वाले लोन की ब्याज दरें 15% से 35% प्रतिवर्ष के बीच होती है, जिसके भुगतान के लिए आपको 62 दिन से लेकर 6 महीने की भुगतान अवधि का समय दिया जाता है।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!