JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Phone Pe Personal Loan 2024; इंतजार हुआ ख़त्म! लेलो 5 लाख का अर्जेंट पर्सनल लोन; सिर्फ इतने ब्याज दर और पेपर से

Phone Pe Personal Loan 2024: फोन पे ऐप भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म है। भारत में कुल UPI Transaction का अकेले 46 हिस्सा फोन पे ऐप के माध्यम से होता है। दोस्तों लाइफ में कभी न कभी हमारे सामने ऐसी समस्या आ जाती है जब हमें अर्जेंट पैसों की जरुरत होती है। तो अगर आपके भी घर में है कोई समस्या तो लेलो 5 लाख का अर्जेंट पर्सनल लोन फोनपे ऐप से। आपको बता दें की फोनपे अपने ग्राहकों के लिए Personal Loan की सुविधा भी प्रदान करता है। इसी आर्टिकल में आगे हम जानेंगे कि कौन लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं?

आइये इस फोनपे की इस व्यक्तिगत ऋण योजना हेतु पात्रता, आवश्यक दस्तावेज, ब्याज दर, लोन की अवधि और ऑनलाइन आवेदन करने के तरीके के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हैं।

Phone Pe Personal Loan 2024; इंतजार हुआ ख़त्म! लेलो 5 लाख का अर्जेंट पर्सनल लोन; सिर्फ इतने ब्याज दर और पेपर से

Phone Pe Personal Loan 2024

सम्मानित पाठकगण वर्तमान में फोनपे अपने ऐसे सभी ग्राहकों को 5 लाख तक के पर्सनल लोन की सुविधा देता है जो PhonePe Business App का इस्तेमाल करते हैं। इस ऐप पर फोनपे अपने दो लेंडिंग पार्टनर Aditya Birla Finance Limited और LenDen Club के माध्यम से व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। आपको बता दें कि PhonePe Business App पर केवल Merchant ही रजिस्टर कर सकते हैं। इसलिए ऐप के माध्यम से केवल पंजीकृत मर्चेंट को ही लोन मिल सकता है।

जबकि हम और आप PhonePe UPI ऐप का इस्तेमाल करते है। इस ऐप पर वर्तमान में फोनपे द्वारा किसी भी प्रकार का लोन नहीं दिया जाता है। ये जरूर है कि इस ऐप के होमपेज पर पर्सनल लोन से सम्बंधित कई Sponsored Link दिखाई देते हैं। इन links पर क्लिक करके आप सम्बंधित ऋणदाता से अपनी आवश्यकता के अनुसार लोन ले सकते हैं।

The Economic Times Hindi में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार जनवरी 2024 तक PhonePe अपने प्लेटफॉर्म पर कंज्यूमर लोन को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इस रिपोर्ट के अनुसार कंपनी पर्सनल लोन के लिए एक डिस्ट्रीब्यूटर के रूप में काम करेगी। इस सुविधा को शुरू करने के लिए कंपनी पांच लेंडर्स, बैंक और NBFC के साथ इस प्रोजेक्ट को शुरू करने के फाइनल स्टेज में है। जिसके बाद सभी PhonePe यूजर्स अब अपने एप से आसानी से पर्सनल लोन ले सकेंगे।

Also Read- Canara Bank Personal Loan; 85000 Loan in 5 Minutes, Without any Cibil and Income

विशेषताएं और लाभ

Phone Pe Personal Loan स्कीम की सबसे बड़ी विशेषता उसके EMI के भुगतान का तरीका है। इस स्कीम में फोनपे बिज़नेस ऐप पर आपके प्रतिदिन की आय के सेटलमेंट अमाउंट में से लोन की EMI को Deduct कर लिया जाता है। इस लोन स्कीम की अन्य विशेषताएं और लाभ निम्नलिखित हैं।

  • Collateral Free लोन की सुविधा।
  • लोन फोरक्लोजर की सुविधा।
  • न्यूनतम ब्याज दर।
  • बिना इनकम प्रूफ के केवल KYC डाक्यूमेंट्स के आधार पर लोन अप्रूव।
  • Flexible EMI चुनने की सुविधा।

5 लाख के अर्जेंट लोन की पात्रता (Eligibility)

Phone Pe Personal Loan लेने के लिए के लिए आपको निम्नलिखित पात्रता शर्तों को पूरा करना पड़ेगा।

  • आवेदक भारत का नागरिक हो।
  • फोनपे बिज़नेस ऐप पर पंजीकृत Merchant हो।
  • आवेदक की उम्र 23 से 60 साल के बीच हो।
  • लोन आवेदन हेतु आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए।

इसे भी देखें – हीरो फिनकॉर्प पर्सनल लोन: क्यूँ हो परेशान जब 2 मिनट में मिल रहा ₹1.5 से ₹5 लाख का लोन, चार स्टेप में पैसा खाते में

फ़ोन पे इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए जरुरी कागजात (Documents)

Phone Pe Personal Loan की सुविधा Phonepe Credit Services Pvt Ltd द्वारा मैनेज की जाती है। जहाँ आपको इनके लेंडिंग पार्टनर के माध्यम से लोन प्रदान किया जाता है। क्योकि PhonePe Business App के माध्यम से कंपनी के पास आपके इनकम का पूरा ब्योरा उपलब्ध रहता है। इसीलिए इस मोबाइल ऐप के माध्यम से लोन लेने के लिए आपको ज्यादा डाक्यूमेंट्स नहीं जमा करने पड़ते हैं।

इस ऐप के माध्यम से लोन के लिए आपको केवल KYC से सम्बंधित दस्तावेजों को ही जमा करना पड़ेगा। एड्रेस प्रूफ और पहचान के प्रमाण के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड ही पर्याप्त हैं। इसके अलावा ड्राइविंग लाइसेंस, बिजली अथवा टेलीफ़ोन बिल को भी एड्रेस प्रूफ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

ब्याज दर (Interest Rate) और अन्य चार्जे

जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि Phonepe Credit Services Pvt Ltd का मोबाइल ऐप इस लोन स्कीम केवल एक Facilitator है। यह लोन फोनेपे के लेंडिंग पार्टनर के माध्यम से उपलब्ध कराया जाता है। लेंडिंग पार्टनर ग्राहक की क्रेडिट प्रोफाइल, सिबिल स्कोर, लोन की राशि, लोन अवधि और पात्रता के हिसाब प्रत्येक ग्राहक को आकर्षक और कम ब्याज दरों पर लोन उपलब्ध कराता है। Phone Pe Instant Personal Loan लेने पर आपको सामान्यतः 13 प्रतिशत से 20 प्रतिशत की वार्षिक दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ सकता है।

लोन के लिए कोई पेपर नही है तो इसे देखें – L&T फाइनेंस पर्सनल लोन; बिना इनकम प्रूफ और सिक्योरिटी के लें 15 लाख तक का लोन, पैसा सीधे खाते में

फ़ोन पे से 5 लाख का इंस्टेंट लोन आवेदन की प्रक्रिया

साथियों अगर आपके भी घर में है कोई समस्या तो लेलो 5 लाख का अर्जेंट पर्सनल लोन फोनपे बिज़नेस ऐप के माध्यम से। इस मोबाइल ऐप के माध्यम से पर्सनल लोन लेने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को ध्यान से पढ़ें। इन्हे फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से अपने व्यक्तिगत ऋण का ऑनलाइन आवेदन सफलता पूर्वक कर सकते हैं। आइये चित्र सहित इन स्टेप्स को एक एक करके जानते हैं।

  • स्टेप-1 सबसे पहले अपने एंड्राइड मोबाइल में Phonepe Business App को ओपन करें। अगर आपके फ़ोन में यह ऐप उपलब्ध नहीं हैं तो सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करें। इसके बाद ऐप पर पंजीकृत अपने Merchant Account से यहाँ लॉगिन करें।
  • स्टेप-2 अब ऐप के होमपेज पर आपको Personal Loan का पॉपअप मैसेज दिखाई देगा जैसा कि नीचे इमेज में दिखाया गया है। आपको बस पॉपअप स्क्रीन के पर बने Get Loan के विकल्प पर क्लिक कर देना है।
Get Loan
  • स्टेप-3 अब आपकी स्क्रीन पर लोन ऑफर का पेज खुलकर आ जायेगा। जहाँ आपको अपनी जरुरत के हिसाब से लोन ऑफर को सेलेक्ट करना है।
  • स्टेप-4 KYC के पेज पर अपनी पर्सनल डिटेल्स को Fill करके फोनपे के Terms & Condition पर Agree को सेलेक्ट करके Complete KYC के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-5 इसके बाद फ़ोनपे का लेंडिंग पार्टनर आपके लोन आवेदन फॉर्म को आपकी पात्रता के आधार पर जांच करेगा। इसके बाद लोन Review में अपनी लोन से सम्बंधित सभी पॉइंट्स को एक बार फिर से चेक करके Continue के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-6 अब लोन लोन EMI के Auto-Debit सुविधा को एक्टिवट करना है। इसके बाद एक बार पुनः आपकी स्क्रीन पर Loan Agreement और Key Fact Statement को Review करने का पेज खुलकर आ जायेगा। इस पेज पर लोन एग्रीमेंट को शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़कर Agree करना है और Continue पर क्लिक कर देना है।
  • इस तरह से Phone Pe Quick Personal Loan हेतु आपके आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब जैसे ही लेंडिंग पार्टनर द्वारा आपका लोन अप्रूव होगा अधिकतम 48 घंटे में आपके बैंक खाते में लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!