JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

MyMoney App Personal Loan – लेलो बिना किसी इनकम प्रूफ के 20000 का इंस्टेंट पर्सनल लोन, 24 घंटे में पैसे अकाउंट में

MyMoney App Personal Loan: यह लोन ऐप IIFL Finance Limited का Fast Cash Mobile ऐप है। आपको यहाँ से मिल रहा 20000 का इंस्टेंट पर्सनल लोन, बिना किसी इनकम प्रूफ के। इस ऐप के माध्यम से आप ऑनलाइन अप्लाई करके मात्र 24 घंटे के अंदर लोन का पैसा अपने अकाउंट में पा सकते हैं। My Money App पर आपकी पात्रता के अनुसार 5 लाख तक का पर्सनल लोन मिल सकता है। इस ऐप पर लोन आवेदन के लिए आपको कोई भी इनकम प्रूफ नहीं देना होगा।

आइये इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको MyMoney App Personal Loan स्कीम के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करते हैं। यहाँ हम आपको इस लोन स्कीम की विशेषताएं, आवेदन हेतु पात्रता, आवश्यक डाक्यूमेंट्स, ब्याज दर, लोन प्रोसेसिंग फीस और ऐप के माध्यम से लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया के प्रत्येक स्टेप के बारे में फोटो के साथ जानकारी प्रदान करेंगे।

इसी आर्टिकल में हम आपको बताएँगे कि 20 हजार के पर्सनल लोन के लिए आपको कुल कितना ब्याज देना पड़ेगा?, लोन की मासिक क़िस्त EMI क्या होगी? और आपके बैंक अकाउंट में लोन का कितना पैसा ट्रांसफर किया जायेगा। अतः आप सभी साथियों के अनुरोध है कि इस लोन स्कीम के बारे में सभी जानकारी विस्तार से पाने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

MyMoney App Personal Loan - लेलो बिना किसी इनकम प्रूफ के 20000 का इंस्टेंट पर्सनल लोन, 24 घंटे में पैसे अकाउंट में

MyMoney App Personal Loan

यह एक ऐसा इंस्टेंट लोन ऐप है जहाँ आपको 2 हजार से 5 लाख तक का पर्सनल लोन मिल सकता है। MyMoney App Instant Loan स्कीम के अंतर्गत आपको न्यूनतम 6 महीने से लेकर अधिकतम 24 महीने तक की अवधि के इंस्टेंट लोन मिलता है। ऐप पर लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरा होने के 24 घंटे के अंदर लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है।

इस ऐप के माध्यम से आपको 20 हजार तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन, बिना किसी इनकम प्रूफ के ही मिल जाता है। अर्थात इसके लिए आपको सैलरी स्लिप, ITR अथवा फॉर्म 16 इत्यादि नहीं देना पड़ता है। यह ऐप आपके पिछले एक साल के बैंक स्टेटमेंट की पीडीएफ और सिबिल स्कोर के आधार पर ही आपके लोन को पास कर देता है।

घर में है कोई समस्या तो लेलो 5 लाख का अर्जेंट पर्सनल लोन; सिर्फ इतने ब्याज दर और पेपर से

ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस

साथियों MyMoney App Personal Loan के लिए आवेदक की पात्रता के अनुसार ब्याज दर निर्धारित करता है। इस लोन स्कीम के अंतर्गत न्यूनतम 21 प्रतिशत की वार्षिक दर से ब्याज लगता है जबकि आवेदक की प्रोफाइल के अनुसार उसे अधिकतम 30 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर से लोन ऑफर किया जाता है।

जैसा कि आपको पता होगा कि प्रत्येक लोन पर ग्राहक को लोन प्रोसेसिंग फीस भी देना पड़ता है। My Money ऐप पर इस ऋण योजना में ग्राहक को 2.5% से 4 प्रतिशत का लोन प्रोसेसिंग फीस देना पड़ता है। यह लोन प्रोसेसिंग फीस आपके लोन राशि में से ही Deduct कर लिया जाता है जिससे आपको अपनी तरफ से कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी पड़ती है।

20000 के इंस्टेंट पर्सनल लोन हेतु पात्रता (Eligibility)

MyMoney App Personal Loan के लिए आवेदन हेतु केवल भारतीय नागरिक ही पात्र हैं। लोन हेतु आवेदन के लिए आपकी न्यूनतम आयु 23 वर्ष तथा अधिकतम 60 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इस ऐप द्वारा लोन लेने के लिए आपका क्रेडिट प्रोफाइल और सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए।

इसे भी चेक करेंसब्जी लो या सोना, सब पर मिलेगा 10 गुना तक रिवॉर्ड पॉइंट; जानें इसकी योग्यता

आवेदन हेतु जरुरी कागजात (Documents)

MyMoney App Personal Loan आपको बिना किसी इनकम प्रूफ डॉक्यूमेंट के ही मिलता है। यहाँ आपको कोई इनकम प्रूफ के लिए सैलरी स्लिप, ITR अथवा फॉर्म 16 इत्यादि डाक्यूमेंट्स नहीं देना पड़ेगा। केवल नीचे दिए डाक्यूमेंट्स के आधार पर आपका 20 हजार का इंस्टेंट पर्सनल लोन पास हो जायेगा।

  • आधार कार्ड।
  • पैन कार्ड।
  • बैंक अकाउंट की डिटेल।
  • पिछले एक साल के बैंक स्टेटमेंट की पीडीएफ कॉपी।
  • आधार लिंक मोबाइल नंबर।

20 हजार के इंस्टेंट पर्सनल लोन राशि का Review

यहाँ हम एक उदाहरण के माध्यम जानेंगे कि MyMoney App द्वारा 20 हजार के इंस्टेंट पर्सनल लोन पर आपको कुल कितना शुल्क जमा करना पड़ेगा? आपके बैंक खाते में कितना पैसा आएगा? आपके लोन की EMI क्या होगी? इत्यादि। मान लेते हैं आप My Money App के माध्यम से बीस हजार का लोन 6 महीने के लिए लेते हैं जिस पर ऋणदाता आपसे 24 प्रतिशत की वार्षिक दर से ब्याज लेता है और 2.5 प्रतिशत लोन प्रोसेसिंग फीस लेता है। तो आपके लोन अकाउंट की Summary इस प्रकार होगी।

लोन की राशि20 हजार
लोन की अवधि 6 महीना
कुल ब्याज1426 रूपया
प्रोसेसिंग फीस200
GST (प्रोसेसिंग फीस का 18 प्रतिशत)36
मासिक क़िस्त (EMI)3571
आपके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाने वाली लोन राशि19764
आपके द्वारा लोन की सम्पूर्ण अवधि में कुल जमा पैसा21426

ऐसा मौका फिर नहीं0% ब्याज दर पर ₹60,000 का Instant लोन, मौका हाथ से जाने ना दो

MyMoney App पर इंस्टेंट पर्सनल लोन हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के चरण (Steps to Apply Online for Instant Personal Loan on MyMoney App)

  • स्टेप-1 सबसे पहले प्ले स्टोर से MyMoney Loans App को डाउनलोड करें।
  • स्टेप-2 अब ऐप के होमपेज पर अपना मोबाइल नंबर लिखकर Proceed के बटन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद अपने मोबाइल पर प्राप्त OTP को लिखकर Verify & Proceed के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-3 अब जो पेज खुलकर आएगा उसमें अपना नाम पूरा (आधार के अनुसार) और ईमेल आईडी को लिखकर नियम और शर्त के बॉक्स में क्लिक करना है। फिर Continue के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-4 आपकी स्क्रीन पर Welcome मैसेज का Interface खुलकर आया होगा। इसके नीचे बने Continue के बटन पर क्लिक करें। इस तरह से आप MyMoney App पर सफलता पूर्वक लॉगिन कर चुके हैं।
  • स्टेप-5 इसके बाद ऐप के होमपेज पर सबसे नीचे की तरफ Loan के लिंक पर क्लिक कर देना है।
Loan
  • स्टेप-6 अब आपकी स्क्रीन पर Instant Loan का पेज खुलकर आ जायेगा जहाँ Apply Loan के लिंक पर क्लिक कर देना है।
Apply Loan
  • स्टेप-7 अब आपकी स्क्रीन पर Upload Aadhar Card का विंडो खुलकर आएगा जहाँ आपको अपना आधार नंबर और नाम लिखकर Proceed के बटन पर क्लिक कर देना है।
Upload Aadhar Card
  • स्टेप-8 इसके बाद Upload Pan Card का पेज खुलकर आएगा जहाँ आपको अपने पैन कार्ड की HD फोटो अपलोड करना है। इसके बाद सिस्टम द्वारा आपके पैन कार्ड का नंबर, नाम, जन्म तिथि दिखाई देगा। जिसे चेक करके के बाद Proceed के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-9 अब जो पेज खुलकर आएगा उसमें तीनो मे से किसी एक विकल्प को सेलेक्ट करके Proceed के बटन पर क्लिक करना है।और अपने बैंक अकाउंट का पिछले 1 साल का स्टेटमेंट अपलोड कर देना है।
Upload Statement
  • स्टेप-10 अब आपकी पात्रता के अनुसार स्क्रीन पर लोन ऑफर का दिखाई देगा। जहाँ Proceed के बटन पर क्लिक करना है।
  • स्टेप-11 अब Loan Amount के पेज पर 20 हजार की लोन राशि को दर्ज करें। इसके बाद Continue Application के बटन पर क्लिक कर देना है। लोन राशि के नीचे आपके लोन पर लागू ब्याज दर और EMI का विवरण भी दिखाई देता है।
Loan Amount
  • स्टेप-12 अब आपकी स्क्रीन पर Personal Information का पेज खुलकर आएगा जहाँ आपको अपनी सेल्फी, एड्रेस प्रूफ, पर्सनल डिटेल और बैंक खाते का विवरण दर्ज करना पड़ेगा। इसके बाद Proceed पर क्लिक कर देना है। यहाँ पर वो बैंक अकाउंट दर्ज करना है जिसमे आपको लोन की राशि चाहिए। इसके बाद स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करके अपने आवेदन को पूरा कर देना है।
Personal Information

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!