JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Google Pay Sachet Loans; कहीं और से क्यूँ लेना जब गूगल दे रहा 10000 से 1 लाख का लोन, सीधे ऐप्प से हो रहा आवेदन

गूगल इंडिया ने अपने 9वें वार्षिक इवेंट पर 19 अक्टूबर 2023 को Google Pay Sachet Loans की घोषणा की थी। भारत में छोटे कारोबारियों को प्रायः कम राशि के लोन की जरुरत पड़ती रहती है जिसके लिए उनके पास आसानी से लोन लेने के बहुत ही सीमित विकल्प थे। इसी समस्या को ध्यान में रखकर गूगल ने यह Sachet Loan पेश किया है। जहाँ छोटे मर्चेंट्स को गूगल पे के इस लोन स्कीम के अंतर्गत 15 हजार से लेकर 1 लाख तक का लोन बहुत आसानी से मिल सकता है। गूगल के इस लोन की क़िस्त मात्र 111 रुपये से शुरू होती है। इसके लिए गूगल पे ने DMI फाइनेंस से पार्टनरशिप किया है।

अगर आपको भी अपने कारोबार के लिए कम लोन की आवश्यकता है तो कहीं और से क्यूँ लेना जब गूगल दे रहा दस हजार से एक लाख का लोन जिसके लिए सीधे ऐप्प से हो रहा आवेदन। इस आर्टिकल में हम आपको GPay के Sachet Loans की विशेषताएं, लाभ, ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस, पात्रता, ऑनलाइन आवेदन हेतु जरुरी डाक्यूमेंट्स, GPay Sachet Loan हेतु आवेदन करने के तरीके के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं।

अतः सभी सम्मानित पाठक साथियों से अनुरोध है कि Google Pay Sachet Loans के बारे में विस्तार से जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। और आवश्यकता पड़ने पर Google Pay ऐप के माध्यम से कम ब्याज दर और आसान किस्तों पर लोन लेकर अपने कारोबार को विकसित करें।

Google Pay Sachet Loans; कहीं और से क्यूँ लेना जब गूगल दे रहा 10000 से 1 लाख का लोन, सीधे ऐप्प से हो रहा आवेदन

Google Pay Sachet Loans 2024

आर्टिकलGoogle Pay Sachet Loans
श्रेणीऋण (Loan)
उद्देश्यछोटे कारोबारियों को आसानी से ऋण उपलब्ध कराना
ऐप का नामGPay Business ऐप
लाभार्थीदेश के सभी छोटे कारोबारी/दुकानदार (Merchants)
लोन की राशि (Loan Amount)15 हजार से एक लाख
अवधि (Tenure)7 दिन से 12 महीने तक के लिए
ब्याज दर1 से 2 प्रतिशत की मासिक ब्याज दर
आवेदन का तरीकामोबाइल ऐप के माध्यम से
लेंडरDMI Finance
CheckOfficial Website

50000 Loan with Zero Cibil Score; जीरो सिबिल स्कोर का मसला खत्म! 50000 का लोन जीरो सिबिल पर भी

यह विदेशी बैंक 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को दे रहा 30 लाख का लोन, ईएमआई लेट होने पर कोई चार्ज नहीं

GPay Sachet Loan क्या है?

सैशे लोन एक प्रकार का नैनो-क्रेडिट या छोटा ऋण होता है, जहाँ आपको कम समय (Tenure) के लिए लोन मिलता है। सामान्यतः ये प्री-अप्रूव्ड लोन होते हैं और आपको बहुत ही आसानी से तुरंत मिल जाता है और इसका पुनर्भुगतान (Repayment) करना भी ज्यादा आसान होता है। क्योकि इसके किस्त मात्र 111 रुपये से शुरू होती है। ये लोन 15 हजार रुपये से शुरू होते हैं और इनका टेन्योर 7 दिन से 12 महीने तक का होता है।

आपको सैशे लोन लेने के लिए गूगल पे बिज़नेस ऐप डाउनलोड करना पड़ सकता है। और वेरिफिकेशन प्रोसेस में भी बहुत ज्यादा ताम-झाम की जरूरत नहीं होती है क्योकि गूगल के पास पहले से ही मर्चेंट के रूप में आपके क्रेडिट हेल्थ और इनकम का सामान्य विवरण उपलब्ध रहता है। 19 अक्टूबर 2023 को दिल्ली के प्रगति मैदान में गूगल इंडिया के 9वें एनुअल कार्यक्रम में गूगल ने Sachet Loan की घोषणा की थी।

Google India ने Twitter (X) के माध्यम से बताया कि कारोबारियों के साथ हमारे अनुभव ने हमें ये सिखाया है कि उन्हें अकसर छोटे लोन और ज्यादा आसान रीपेमेंट विकल्पों की जरूरत रहती है। उनकी इस जरूरत को पूरा करने के लिए गूगल DMI Finance के साथ मिलकर GPay ऐप के माध्यम से मर्चेंट्स/ दुकानदारों को ज्यादा फ्लेक्सिबिलिटी और सुविधा देंगे। जिसमें ऋण केवल 15,000 रुपये से शुरू होगा जिसे वो 111 रुपये जितनी छोटी किस्त से भी पेमेंट शुरू कर सकेंगे।

GPay सैशे लोन की विशेषताएं और लाभ

गूगल के Sachet Loan स्कीम की प्रमुख विशेषताएं और लाभ निम्नलिखित हैं।

  • मात्र 1 प्रतिशत की मासिक ब्याज दर से लोन की शुरुआत।
  • लोन भुगतान के लिए क़िस्त की शुरुआत मात्र 111 रुपये से।
  • ग्राहक को फाइनेंसियल फ्रॉड से बचाने के लिए DigiKavach की सुरक्षा।
  • पंद्रह हजार की न्यूनतम राशि से लोन की शुरुआत।
  • ऐप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन के बाद तत्काल लोन अप्रूवल और डिस्बर्सल की सुविधा।
  • Google Pay Sachet Loans के लिए किसी प्रकार के गारंटर अथवा कोलैटरल की जरुरत नहीं होती है।

इस से अच्छा कोई नही! ये बंधन है प्यार का – लोन लो 5 लाख से लेकर 50 हजार का – Online Apply Loan

ब्याज दर (Interest Rate) और अन्य चार्जेज

गूगल पे DMI फाइनेंस के साथ पार्टनरशिप के माध्यम से यह ऋण योजना संचालित करता है। जहाँ ग्राहक की प्रोफाइल, लोन की राशि और लोन अवधि के अनुसार प्रत्येक ग्राहक के लिए ब्याज दर का निर्धारण किया जाता है। Google Pay Sachet Loans के ब्याज दरों की शुरुआत 1 प्रतिशत मासिक की दर से होती है। गूगल पे सैशे लोन पर आपको ऋण राशि का 3 से 4 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस देना पड़ता है जो कि न्यूनतम 1770 रुपये से कम नहीं हो सकता है। इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस के साथ आपको सरकार द्वारा निर्धारित GST भी देना पड़ता है।

गूगल पे के Sachet Loans हेतु पात्रता (Eligibility)

वर्तमान समय में Google Pay Sachet Loans हेतु केवल वही लोग पात्र हैं जो GPay बिज़नेस ऐप पर मर्चेंट के रूप में पंजीकृत हैं और ऐप के QR कोड के माध्यम से लेनदेन कर रहे हैं। सरल शब्दों में कहें तो गूगल के इस लोन के लिए केवल ऐसे ही दुकानदार (Merchant) पात्र हैं जो अपने ग्राहकों से गूगलपे ऐप पर अपनी दैनिक बिक्री का ऑनलाइन पेमेंट भी स्वीकार करते हैं। ऐसे सभी दूकानदार भाई पंद्रह हजार से लेकर एक लाख तक के Google Pay Sachet Loans की पात्रता श्रेणी के अंतर्गत आते हैं।

कोई सिबिल कोई इनकम प्रूफ नहीं, सिर्फ 5 Minute में ₹85,000 का लोन, इस से अच्छा मौका फिर नही

गूगल पे सैशे लोन हेतु अप्लाई करने का तरीका

सम्मानित व्यापारी और दूकानदार भाइयों, गूगल आपके बिज़नेस की छोटी पूंजी की जरूरतों के लिए Google Pay Sachet Loans के माध्यम से ऋण की सुविधा प्रदान कर रहा है तो कहीं और से क्यूँ लेना जब गूगल दे रहा पंद्रह हजार से एक लाख का लोन जिसके लिए सीधे ऐप्प से हो रहा आवेदन। बस नीचे दिए स्टेप्स आसान से स्टेप्स को फॉलो करके Google Pay for Business ऐप पर अप्लाई करें और बहुत ही आसानी से केवल KYC डाक्यूमेंट्स देकर लोन पाएं।

  • स्टेप-1 सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Pay for Business ऐप को ओपन करें अगर आपने अभी तक इस ऐप डाउनलोड नहीं किया है तो प्लेस्टोर से इसे डाउनलोड करें और ऐप पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए मर्चेंट के रूप में ऐप पर रजिस्टर करें।
  • स्टेप-2 ऐप के होमपेज पर नीचे की तरफ स्क्रॉल करने पर कई विकल्प दिखाई देंगे जहाँ आपको Loans के विकल्प पर क्लिक करना है।
GPay Business App Homepage
  • स्टेप-3 अब जो पेज खुलकर आया है उसमें Offers के लिंक पर क्लिक करना है, जैसा कि नीचे इमेज में दिखाया गया है।
Sachet Loan Offer
  • स्टेप-4 अब ऑफर्स के सेक्शन में DMI फाइनेंस के Sachet Loan को खोजना है फिर उसके नीचे बने Apply Now के लिंक पर क्लिक कर देना है। अब आपको Google Pay Sachet Loans के लेंडिंग पार्टनर DMI Finance के पेज पर Redirect कर दिया जायेगा। जहाँ दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए लोन की राशि, अवधि और KYC की प्रक्रिया को पूरा करना है। इसके बाद जैसे ही आपका लोन आवेदन अप्रूव होगा, लोन का पैसा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जायेगा।

Low Cibil Score Canara Bank Personal Loan; “0” सिबिल स्कोर को बढ़ाओ 1 लाख का लोन लेकर, जल्दी से कर लो अप्लाइ

Conclusion

यह आर्टिकल Google Pay Sachet Loans के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। आर्टिकल में प्रयोग किये गए चित्र सामान्य जानकारी के लिए बनाये गए हैं जो आपके ऐप के इंटरफ़ेस से भिन्न भी हो सकते हैं। अगर आपको GPay मोबाइल ऐप के माध्यम से सैशे लोन लेना है तो इसके लेंडिंग पार्टनर की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें। आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!