JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Monthly Rashifal: मेष धनु और मकर राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा यह महीना

Monthly Rashifal: दोस्तों जैसा की अक्सर आपने देखा होगा, किसी भी नए काम की शुरुआत से पहले बहुत से लोग अपने राशिफल की के बारे में जानना एक बेहतर उपाय मनाते हैं। जिससे आने वाला साल या महीना आपके जीवन के लिए कैसा रहने वाला है इसका अंदाजा आपको हो सके। ऐसे में आज से साल के पांचवे महीने यानी मई के पहले दिन और पहले हफ्ते की शुरुआत हो गई है। आपको बता दें मई के महीने में कई बड़े ग्रहों की राशि परिवर्तन करेंगे, इसके साथ ही इस माह में चंद्र ग्रहण भी पढ़ने वाला है, ज्योतिषियों के अनुसार ज्योतिष शास्त्र में वर्णित सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ने वाला है, ऐसे में चलिए जानते हैं मई महीने में किन-किन राशियों होगा लाभ।

Monthly Rashifal know may horoscope
Monthly Rashifal know may horoscope

मासिक राशिफल

जैसा की हमने बताया की नए महीने की शुरुआत होने से ज्योतिष शास्त्र में वर्णित 12 राशियों पर इसका कोई न कोई असर देखने को मिल सकता है, मेष, धनु, सिंह, मकर राशि के जातकों को इस माह में कई लाभ प्राप्त हो सकते हैं, तो चलिए जानते हैं, राशि अनुसार कैसा रहेगा आपका Monthly Rashifal.

मेष राशि

इस राशि के लोगों के लिए मई का महीना काफी अच्छा रहने वाला है, आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने वाले हैं। मेष राशि के जातकों को कामयाबी और सम्मान मिलेगा साथ ही कार्यों में सफलता भी मिलेगी यानी आर्थिक रूप से आपकी आय में वृद्धि होगी। व्यापारिक यात्रा में जाने का कार्यक्रम बन सकता है, गैर जरुरी चीजों पर नियंत्रण रखें और अपने स्वास्थ का भी पूरी तरह ध्यान रखें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह महीना सामान्य या मिला-जुला रह सकता है, यानी इस महीने आपके कार्यक्षेत्र और बिजनेस में वातावरण आपके अनुकूल कम रहेगा, जिससे आपको पैसे कमाने में थोड़ी समस्या भी हो सकती है। आपके खर्चे अधिक बढ़ जाएंगे, भविष्य को लेकर मन में चिंता बनी रहेगी, लेकिन धार्मिक कार्यों के प्रति रूचि बढ़ेगी साथ ही परिवार का सहयोग मिलेगा। करियर में नई उचाई प्राप्त होगी साथ ही व्यवसाय वाले लोगों को थोड़े उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

कर्क राशि

इस राशि के लोगों के लिए नया महीना थोड़ा बहुत उतार चढ़ाव भरा हो सकता है, करियर को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता होगी, नई योजनाओं पर कार्य करने की जल्दी न करें साथ ही भावुकता में निर्णय न लें। घूमने फिरने या यात्रा में धनखर्च को नजरअंदाज न करें। परिवार के बीच वाद-विवाद होने के आसार बन सकते हैं, सेहत का ख़याल रखें और विरोधियों से सावधान रहें।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए यह महीना बेहद ही बेहतर साबित हो सकता है। इस महीने कई ग्रहों का गौचर भी होने वाला है, जिसका सीधा असर आपकी राशि पर भी पडेगा, इससे आपके भाग्य और कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। नए-नए विचार आएँगे, कार्यक्षेत्र और व्यापार में भाग्य का साथ मिलेगा अपने करियर में आगे बढ़ेंगे। इस माह अच्छी नौकरी मिलने या प्रमोशन के चांसेस बने रहेंगे। परिवार के साथ एक बेहतर समय व्यतीत कर सकेंगे साथ ही आपका स्वास्थ्य भी पूरी तरह सामान्य रहेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के लिए यह महीना सामान्य रहेगा, रिश्तों के सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र और व्यवसाय में सावधानी रखनी होगी, प्रतिस्पर्धा से दूर रहें। धन बचाने में थोड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है, मौसम में बदलाव से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, परिवार में कुछ मतभेदों व दिक्कतें हो सकती है। मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते हैं, इसलिए क्रोध से बचने की कोशिश करें।

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह महीना मिला-जुला रहने वाला है, इस महीने छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं, साथ ही नई नौकरी मिलने की भी संभावना रहेगी। धन की कमी हो सकती है जिसके चलते कुछ कार्य बाधित हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा, नौकरी के माध्यम से बाहर जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है, मौसम में बदलाव के चलते स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है इसलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए यह महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है, महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है, ऑफिस में अधिकारियों के माध्यम से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपने व्यवहार में सौम्यता बनाए। व्यापारिक यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है, नई साझेदार लाभकारी हो सकती है। सेहत का ख़ास -तौर पर ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों को माह काफी चुनौतियों का समाना करना पड़ सकता है, मन परेशान हो सकता है, रिश्तों में मिले जुले परिणाम मिल सकेंगे। धन के मामले में सावधानी बरतें और अनावश्यक खर्चों को कम करें। बिजनेस में मुनाफ़ा हो सकता है, नौकरी में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है, सेहत में सुधार हो होने की संभावनाएं बनी रहेंगी साथ ही यात्रा का भी योग बन रहा है।

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों को व्यापार में फायदा मिल सकता है, यह महीना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है, आपको विदेश जाने का भी अवसर प्राप्त हो सकता है साथ ही नौकरी में प्रमोशन की भी संभावना बनी रहेगी। सेहत बेहतर बनी रहेगी और कार्यक्षेत्र में आप अपने प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ देंगे।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए यह महीना सामान्य रह सकता है, मन प्रसन्न रहेगा साथ ही वाणी में मधुरता बनी रहेगी। सुख-सुविधा में कमी आने की संभावना हो सकती है। पैसा जहाँ भी लगाए सोच-समझकर खर्च करें, सेहत में समस्या का सामना करना पड़ सकता है, संपत्ति को लेकर परिवार के साथ मन-मुटाव हो सकते हैं, क्रोध से बचें और माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के इस महीने खर्चे अधिक बढ़ सकते हैं। व्यापार में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, व्यवसाय में लाभ के आसार बने रहेंगे। महत्त्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात हो सकती है, स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा साथ ही परिवार का सहयोग मिलता रहेगा।

मीन राशि

मीन राशि वाले लोगों को इस महीने कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, महीने की शुरुआत आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है। सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे, व्यापार में लाभ के अवसर बने रहेंगे, परिवार में सुखद वातावरण बना रहेगा, आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी और दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!