JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Instant Business Loan – 72 घंटों में बिज़नेस फंडिंग: ₹2 करोड़ तक का इंस्टेंट लोन पाएं

Instant Business Loan: साथियों आज के समय में अच्छा पैसा कमाने के लिए अपना रोजगार एक अच्छा विकल्प है। हम एक बड़ा बिज़नेस शुरू करने के बारे में सोचते तो हैं लेकिन उसमें सबसे बड़ी समस्या पूँजी की आती है। अगर आप पहले से स्थापित अपने किसी बिज़नेस को बड़े स्तर पर करना चाहते हैं तो वहाँ भी आपको अच्छी खासी पूंजी का निवेश करना पड़ता है। जो हर व्यक्ति के लिए संभव नहीं हो पता है। तो आइये जानते हैं कि बिज़नेस के लिए नहीं हुआ पैसे का जुगाड़ तो यहाँ से लें 2 करोड़ तक का इंस्टेंट लोन

यहाँ हम उन लोन देने वाले बैंक / NBFC के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ से आप मात्र 72 घंटे में Instant Business Loan पा सकते हैं। इसी आर्टिकल हम आपको इंस्टेंट बिज़नेस लोन के लिए पात्रता, लोन आवेदन हेतु आवश्यक दस्तावेज, ब्याज दर, लोन प्रोसेसिंग फीस तथा आवेदन करने के तरीके के बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं।

Instant Business Loan - 72 घंटों में बिज़नेस फंडिंग: ₹2 करोड़ तक का इंस्टेंट लोन पाएं
Instant Business Loan

Instant Business Loan क्या है?

बिज़नेस लोन छोटे और माध्यम श्रेणी के व्यवसाय (MSME) के लिए एक बूस्टर का काम करता है। प्रायः इन व्यवसायों में बिजनेसमैन का पैसा मार्किट में रुक जाता है ऐसे समय में व्यवसाय को सही ढंग से चलाने के लिए इंस्टेंट बिज़नेस लोन सबसे अच्छा विकल्प है। इसके माध्यम से आपको बहुत ही कम समय में लोन मिल जाता है। इसके अंतर्गत नया व्यवसाय शुरू करने के लिए भी लोन मिल सकता है। अगर आपके पास भी बिज़नेस के लिए नहीं हुआ पैसे का जुगाड़ तो यहाँ से 2 करोड़ तक का इंस्टेंट लोन ले सकते हैं।

इस बिज़नेस लोन स्कीम के अंतर्गत आपको 50 हजार से लेकर 2 करोड़ तक का लोन मिल सकता है। यह लोन आपको 3 साल से लेकर 5 साल तक की अवधि के लिए मिलता है। इसी आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी लोन देने वाली NBFC के बारे में बताएँगे जहाँ से आपको 2 करोड़ तक Collateral Free बिज़नेस लोन मिल जाता है।

इसे भी पढ़ें – अब सपने होंगे सच जब मिलेगा 50 हजार से 15 लाख तक का लोन, 0 दस्तावेज़ीकरण और तत्काल संवितरण के साथ

विशेषताएं

लेंडिंगकार्ट के Instant Business Loan स्कीम की प्रमुख विशेषताएं निम्नलिखित हैं।

  • Monthly अथवा द्वि-साप्ताहिक (Bi-Weekly) EMI जमा करने की सुविधा।
  • बिना सिबिल स्कोर के भी बिज़नेस लोन (अधिक ब्याज दर पर)
  • सुपरफास्ट लोन प्रोसेसिंग के द्वारा मात्र 72 घंटे में लोन अप्रूवल।
  • बिना गारन्टर के (Collateral Free) बिज़नेस लोन।
  • एक EMI के बाद ही लोन प्री-क्लोजर की सुविधा।
  • 50 हजार से 2 करोड़ तक का इंस्टेंट बिज़नेस लोन।

2 करोड़ लोन के लिए पात्रता (Eligibility)

  • आवेदक की उम्र 21 से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • न्यूनतम 6 महीने से पहले से ही आप कोई बिज़नेस कर रहे हों।
  • अगर आपका बिज़नेस लगातार 2 वर्षों से प्रॉफिट में है तो आपको कम ब्याज दर पर अधिक लोन आसानी से मिल सकता है।
  • Instant Business Loan स्कीम के अंतर्गत लोन लेने के लिए आपके वर्तमान व्यवसाय का 3 महीने के लिए न्यूनतम टर्नओवर 90 हजार या उससे अधिक होना चाहिए।
  • आपका बिज़नेस ब्लैक लिस्टेड नहीं होना चाहिए।
  • ट्रस्ट, NGO और चैरिटेबल Institutions को इस स्कीम के अंतर्गत लोन नहीं दिया जाता है।

आवश्यक दस्तावेज (Documents)

Instant Business Loan Online आवेदन करने के लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी। बिज़नेस रजिस्ट्रेशन प्रूफ के लिए आप बिज़नेस पंजीकरण प्रमाणपत्र, GST फाइलिंग, ट्रेड लाइसेंस, ड्रग लाइसेंस, TIN अथवा VAT रजिस्ट्रेशन में से कोई एक डॉक्यूमेंट दे सकते हैं। लेंडर अपने नियमानुसार किसी अन्य दस्तावेज को भी मांग सकता है।

  • आवेदक का आधार कार्ड।
  • पैन कार्ड।
  • पिछले एक साल की बैंक स्टेटमेंट।
  • बिज़नेस रजिस्ट्रेशन प्रूफ
  • पार्टनरशिप डीड और कंपनी का पैन कार्ड (केवल पार्टनरशिप, प्राइवेट लिमिटेड और LCC कंपनियों के लिए)

कहाँ मिलेगा यह 2 करोड़ का इंस्टेंट बिज़नेस लोन

जैसा कि इस आर्टिकल के माध्यम से आपको पता चल गया होगा कि आप अपने व्यवसाय के लिए तत्काल बिज़नेस लोन ले सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि कौन से ऋणदाता Instant Business Loan की सुविधा प्रदान करते है? आइये जानते हैं बिज़नेस के लिए नहीं हुआ पैसे का जुगाड़ तो यहाँ से लें 2 करोड़ तक का इंस्टेंट लोन।

आज हम आपको RBI Registered NBFC (Non Banking Finance Company) के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ से आप दो करोड़ तक का बिज़नेस बहुत आसानी से सकते हैं। उस NBFC का नाम Lendingkart है यह भारतीय रिज़र्व बैंक में पंजीकृत एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है। Lendingkart देश के 4 हजार से अधिक शहरों में बिज़नेस के लिए लोन उपलब्ध कराता है। इस NBFC की ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध आकड़ों के अनुसार अभी तक इसने देश के 2 लाख पचास हजार से ज्यादा बिज़नेस करने वाले लोगों को 15 हजार करोड़ से अधिक का Instant Business Loan उपलब्ध कराया है।

आपको बता दें कि Lendingkart नया व्यवसाय शुरू करने वाले (Entrepreneur) को बिज़नेस लोन नहीं देता है। अर्थात यहाँ केवल उन्ही को लोन मिलता है जो पहले से ही अपना छोटा बिज़नेस चला रहे हैं और अब अपने व्यवसाय को बड़े स्तर पर शुरू करने के लिए लोन लेना चाहते हैं। आप ICICI बैंक द्वारा भी 2 करोड़ का बिज़नेस लोन ले सकते हैं।

क्या आप नया बिज़नेस शुरू करने के लिए बिना गारन्टी के लोन लेना चाहते हैं तो इस स्कीम के बारे में पढ़ेंCGTMSE (क्रेडिट गारंटी फंड्स ट्रस्ट फॉर माइक्रो एंड स्माल इंटरप्राइजेज) योजना

ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस

Instant Business Loan के लिए ब्याज दरों का निर्धारण आपके पात्रता, लोन की राशि, लोन अवधि, बिज़नेस के प्रकार इत्यादि पर निर्भर करता है। इस लोन राशि पर आपको लोन प्रोसेसिंग फीस के रूप में एक निश्चित राशि का भुगतान करना पड़ता है। बिज़नेस लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस का भुगतान आपको केवल एक बार करना ही करना पड़ता है।

ऋणदाता (Lender)ब्याज दरProcessing Fee
Lendingkart1% से 2% तक की मासिक ब्याज दर पर2 से 5 प्रतिशत तक
ICICI बैंक13.60% की वार्षिक ब्याज दर से शुरू2% + GST

आवेदन करने का तरीका

बिज़नेस के लिए नहीं हुआ पैसे का जुगाड़ तो लेंडिंगकार्ट से लें 2 करोड़ तक का इंस्टेंट लोन। इस लोन हेतु ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • स्टेप-1 सबसे पहले लेंडिंगकार्ट की ऑफिसियल वेबसाइट हो ओपन करें।
  • स्टेप-2 होमपेज पर Products के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप-3 आपकी स्क्रीन पर जो विकल्प दिखाई दे रहे हैं उसमें Unsecured Business Loan अथवा MSME Loan के विकल्प पर क्लिक करें।
  • स्टेप-4 इसके बाद लोन हेतु आवेदक की पात्रता की जांच के लिए बने फॉर्म में अपना विवरण लिखकर Check Eligibility के विकल्प पर क्लिक करें।
  • स्टेप-5 अब स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपने Instant Business Loan आवेदन फॉर्म को सावधानी पूर्वक भरें और सभी जरुरी डाक्यूमेंट्स को अपलोड कर दें।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!