JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

PNB Mudra Loan; सिर्फ 5 मिनट में ₹50 हजार का लोन सीधे आपके बैंक अकाउंट में, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

देश में एमएसएमई और लघु उद्योगों को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार ऐसे नागरिक जो अपने बिजनेस या रोजगार की शुरुआत करना चाहते हैं, उन्हें पीएम मुद्रा लोन योजना के तहत ऋण प्रदान करती है। ऐसे में यदि आप भी अपने स्वरोजगार की शरूआत करना चाहते हैं और इसे शुरू करने के लिए आपके पास प्रयाप्त धन नहीं है तो पीएम मुद्रा लोन से 5 मिनट में ₹50000 का लोन प्राप्त करने के लिए आप देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट www.pnbindia.in पर लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं, इसके लिए जिन नागरिकों का खाता पीएनबी में है वह 5 मिनट में ₹50000 का लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

यदि आप भी पीएनबी मुद्रा लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो लोन के लिए आपको किसी भी प्रकार दस्तावेज बैंक में जमा करने की जरूरत नहीं होगी आपको पीएनबी मुद्रा लोन के तहत 50000 रूपये तक का लोन आसानी से 5 मिनट में प्राप्त हो जाएगा। इसके लिए आप पीएनबी मुद्रा लोन में किस तरह आवेदन कर सकेंगे, योजना के लाभ,पात्रता की जानकारी हमारे लेख के माध्यम से जान सकेंगे।

PNB Mudra Loan; सिर्फ 5 मिनट में ₹50 हजार का लोन सीधे आपके बैंक अकाउंट में, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई
PNB Mudra Loan Online Apply

पीएनबी मुद्रा लोन अप्लाई

पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को मुद्रा लोन प्राप्त करने की सुविधा प्रदान कर रहा है, ऐसे में जिन नागरिकों का खाता पीएनबी में है वह अपने स्वरोजगार की शुरुआत के लिए बैंक से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। पीएनबी मुद्रा लोन के तहत आवेदन करने वाले ग्राहकों को बैंक से 50 हजार रूपये या इससे अधिक राशि का लोन आसानी से बिना अधिक दस्तावेजों की जांच के प्राप्त हो जाएगा, आपको बता दें यह लोन बैंक अपने ग्राहकों को 9.60 प्रतिशत की ब्याज दर पर प्रदान करता है यह ब्याज दर केवल आपके क्रेडिट स्कोर और आप किस चीज का बिजनेस शरू करने वाले हैं उसपर निर्भर करता है, जिसके आधार पर ही आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार लोन प्राप्त हो सकेगा।

PNB Mudra Loan 2024 Details

आर्टिकल का नाम PNB Mudra Loan
बैंक पंजाब नेशनल बैंक
वर्तमान वर्ष 2024
माध्यम ऑनलाइन प्रक्रिया
लाभार्थी बैंक के सभी ग्राहक
उद्देश्य नागरिकों को उनके स्वरोजगार की
शुरुआत के लिए ऋण प्रदान करना
लोन राशि 50000 से 10 लाख रूपये
आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.in

Also Read- ये बैंक बिना किसी डॉक्यूमेंट के देगा 50,000 का लोन

पीएनबी मुद्रा लोन की खास बातें

पीएनबी मुद्रा लोन के तहत नागरिकों को तीन श्रेणी में उनकी आवश्यकतानुसार लोन जारी किया जाता है, जो कुछ इस प्रकार है।

  • शिशु लोन योजना – इसके अंतर्गत ग्राहक अपने बिजनेस की शुरुआत के लिए 50 हजार रूपये तक का लोन प्राप्त कर सकेंगे।
  • किशोर लोन योजना – इस योजन के अंतर्गत जो नागरिक अपने उद्योग की शुरुआत कर चुके हैं और इसे स्थापित करना चाहते हैं उन्हें 50 हजार रुपये से 5 लाख रुपये तक लोन मिलेगा।
  • तरुण लोन योजना – इस योजना के अंतर्गत नागरिक जो अपने स्थापित व्यवसाय को और बढ़ाना चाहते हैं, उन्हें 5 लाख से 10 लाख रुपते तक का लोन प्राप्त हो सकेगा।

5 मिनट में ₹50000 का लोन की पात्रता

पंजाब नेशनल बैंक मुद्रा लोन के लिए आवेदक जो इसकी निर्धारित पात्रताओं को पूरा करते हैं वह आवेदन के पात्र होंगे, जिनकी जानकारी कुछ इस प्रकार है।

  • मुद्रा लोन प्राप्त करने के लिए आवेदक जो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पार्टनरशिप फर्म, कृषि संबंधी या मछली पालन आदि व्यवसाय की शुरुआत करना चाहते हैं वह लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे।
  • लोन के लिए आवेदन करने वाले आवेदक का पीएनबी में खाता होना आवश्यक है।
  • आवेदनकर्ता की आयु 18 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए।
  • लोन के लिए आवेदन करने वाले यदि किसी भी बैंक से डिफाल्टर घोषित किए जाते हैं तो वह लोन के लिए आवेदन के पात्र नहीं होंगे।

Also Read- CIBIL Score कम है फिर भी मिलेगा Loan

PNB Mudra Loan ऐसे करें अप्लाई

यदि आप पंजाब नेशनल बैंक मुद्रा लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप घर बैठे ही लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे, इसके लिए लोन हेतु आवेदन की प्रक्रिया आप यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर जान सकेंगे।

  • पीएनबी मुद्रा लोन के लिए आवेदक सबसे पहले पंजाब नेशनल बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर वेबसाइट का होम पेज खुलकर आ जाएगा।
  • यहाँ होम पेज पर आपको Online Services का टैब मिलेगा, जिसमे आपको Instant Loans के विकल्प पर क्लिक करना होगा।PNB Mudra loan apply
  • जिसके बाद आपकी स्क्रीन पर नया पेज खुलकर आ जाएगा, यहाँ आपको कुछ विकल्प मिलेंगे जैसे Click here for E-Mudra Loan जिसमे आपको उपरोक्त विकल्प पर क्लिक करना होगा। E-Mudra loan
  • इसके बाद आपको अपना आधार कार्ड व रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करके सबमिट के विकल्प पर क्लिक कर देना होगा। e-Mudra loan pnb
  • अब आपकी स्क्रीन पर आवेदन फॉर्म खुल जाएगा, जिसमे आपको पूछी गई सभी जानकारी सही से भरनी होगी।
  • सारी जानकारी भरकर आप जितनी राशि लोन लेना चाहते हैं आपको उसका चयन करना होगा।
  • अब आखिर में आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक कर देना होगा।
  • जिसके बाद उतनी ही लोन राशि आपके अकाउंट में जमा कर दी जाएगी।
  • इस तरह आप पीएनबी मुद्रा लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

Also Read- नहीं मिल रहा कही लोन, तो फ़ोन से घर बैठे लें 20 Lakh Personal Loan

5 मिनट में ₹50000 का लोन के लिए आवेदक को इसकी किन पात्रताओं को पूरा करना होगा?

PNB Mudra Loan के लिए आवेदक की आयु 18 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए, इसके साथ ही आवेदक का बैंक में खाता होना चाहिए और वह किसी भी बैंक से डिफॉल्टर घोषित नहीं होने चाहिए।

पीएनबी मुद्रा लोन के तहत ग्राहक को कितना लोन मिल सकता है?

पीएनबी मुद्रा लोन के तहत ग्राहक को उनके क्रेडिट कार्ड स्कोर और आय के आधार पर 50 हजार से 10 लाख रूपये तक का लोन मिल सकता है।

Related Post

5 thoughts on “PNB Mudra Loan; सिर्फ 5 मिनट में ₹50 हजार का लोन सीधे आपके बैंक अकाउंट में, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई”

  1. मुद्रा लोन की अवसक्ता हैं जो की छोटा सा वायपर करना चाहता हूं छोटा सा किराना दुकान से करना चाहता हु की पैसे की जरूरत है

    Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!