JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Loan of 1 Lakh without Income Proof; Finnable से बिना किसी इनकम प्रूफ के 1 लाख का लोन, 24 घंटे मे लोन अप्रूव

प्रायः कई लोगों के सामने जीवन में कई बार अप्रत्याशित परिस्थितियां आ जाती हैं। व्यापार में घाटा, अचानक नौकरी चली जाना, बड़ा मेडिकल खर्च अथवा किसी अन्य आपातकालीन स्थिति के आ जाने के कारण आपके द्वारा बचत किया गया सारा पैसा खर्च हो जाता है। जिससे कारण आप आर्थिक संकट (Financial Crisis) में फँस जाते हैं। ऐसे में अगर किसी परिचित से मदद न मिले तो आपको मजबूरी में लोन के विकल्प का सहारा लेना पड़ता है।

आज हम आपको एक ऐसे लोन ऐप के बारे में बताएँगे जो आपको बिना किसी इनकम प्रूफ के 1 लाख का लोन (loan of 1 lakh without income proof) आसानी से उपलब्ध करा देता है। लोन की पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले ग्राहकों का finnable द्वारा 24 घंटे मे लोन अप्रूव भी हो जाता है

इस आर्टिकल में हम आपको Finnable द्वारा बिना किसी इनकम प्रूफ के लिए एक लाख का लोन लेने हेतु पात्रता, आवश्यक दस्तावेज, इस लोन की विशेषताएं, लाभ, महत्वपूर्ण नियम, ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस तथा अन्य चार्जेज के बारे में बताएँगे। इसके साथ ही हम आपको इस लोन हेतु ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया के प्रत्येक स्टेप के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराएँगे।

Loan of 1 Lakh without Income Proof; Finnable से बिना किसी इनकम प्रूफ के 1 लाख का लोन, 24 घंटे मे लोन अप्रूव

Loan of 1 Lakh without Income Proof

कई बैंक और NBFC वेतनभोगी ग्राहकों को पर्सनल लोन देते समय उनकी लोन पुनर्भुगतान की क्षमता (Loan Repayment Capacity) का आकलन करने के लिए इनकम प्रूफ के रूप में वेतन पर्ची (Salary Slip) की मांग करते हैं। जबकि finnable से आप बिना किसी इनकम प्रूफ के 1 लाख का लोन ले सकते हैं। क्योकि फिनेबल से एक लाख तक के लिए पर्सनल लोन के लिए सैलरी स्लिप अनिवार्य नहीं है। क्योकि यह कंपनी इस छोटे लोन अमाउंट के लिए आपके पिछले 3 महीने की बैंक स्टेटमेंट (सैलरी अकाउंट का) से लोन पुनर्भुगतान की क्षमता का आकलन कर लेती है।

फिनेबल से आप पचास हजार से लेकर दस लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। यह लोन आपको 6 महीने से लेकर 60 महीने तक की अवधि के लिए मिलता है। फ़िनेबल क्रेडिट प्राइवेट लिमिटेड RBI रजिस्टर्ड NBFC है जो अभी केवल नौकरी करने वाले लोगों को हो पर्सनल लोन ऑफर करता है।

आर्टिकलLoan of 1 lakh without income proof
लोन ऐप का नामFinnable: Personal Loan App
लेंडिंग पार्टनर /NBFC का नाम1- Finnable Credit Private Limited
2- DMI Finance
लोन की राशि50 हजार से 10 लाख तक
अवधि (Tenure)6 महीने से 5 साल तक के लिए
ब्याज दर16% से 26% के बीच
प्रमुख विशेषतालो सिबिल स्कोर या बिना सिबिल के भी लोन की सुविधा।
आवेदन का माध्यमऑनलाइन
ऑफिसियल वेबसाइटClick Here

आखिर इसी एप से क्यूँ ले रहे सब 52000 का लोन, जानें ऐसा क्या है इसमे?

विशेषताएं, लाभ और लोन से सम्बंधित महत्वपूर्ण नियम

Loan of 1 lakh without income proof की विशेषताएं, लाभ और ऋण सम्बन्धी महत्वपूर्ण नियम निम्नलिखित हैं।

  • फ़िनेबल कम होती हुई लोन राशि के आधार पर (Reducing Balance Basis) पर ब्याज की गणना करता है जिससे आपको कम ब्याज का भुगतान करना पड़ता है।
  • लोन लेने की तारीख से 6 महीने बाद लोन का पूर्वभुगतान (Prepayment) कर सकते हैं।
  • फिनेबल कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को भी लोन की सुविधा प्रदान करता है।
  • इस ऐप से बिना सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों (First Time Borrower) को भी लोन मिलता है।
  • फिनेबल लोन ऐप टॉप-अप लोन की भी सुविधा प्रदान करता है।
  • लोन आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के 24 घंटे के पात्र ग्राहकों के बैंक खाते में लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाती है।
  • लोन की ईएमआई आपके मासिक आय (Monthly Income) के 50 प्रतिशत से ज्यादा नहीं हो सकती है।

बिना किसी इनकम प्रूफ के 1 लाख का लोन लेने हेतु पात्रता (Eligibility)

फ़िनेबल पर्सनल लोन ऐप के माध्यम से 1 लाख का लोन बिना किसी इनकम प्रूफ के (Loan of 1 lakh without income proof) पाने के लिए आपको निम्नलिखित पात्रता शर्तों को पूरा करना पड़ेगा।

  • आवेदक भारत का नागरिक हो।
  • आपकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष जबकि अधिकतम आयु 45 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।
  • लोन हेतु आवेदन करने वाला व्यक्ति किसी भी सरकारी अथवा प्राइवेट सेक्टर में स्थाई न्यूनतम 6 महीने से स्थाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत होना चाहिए।
  • अगर आपकी सैलरी आपके बैंक खाते के माध्यम से मिलती है तभी फ़िनेबल के माध्यम से लोन हेतु आवेदन के लिए पात्र होंगे। कैश में सैलरी पाने वाले लोग फ़िनेबल से पर्सनल लोन पाने हेतु पात्र नहीं है।
  • अगर आप टियर 1 शहर में कार्यरत हैं तो आपकी न्यूनतम सैलरी 20 हजार रूपया महीना होनी चाहिए जबकि टियर 2 शहर में कार्यरत लोगों के लिए न्यूनतम मासिक आय 15 हजार रूपया होना अनिवार्य है।

स्कूल या कॉलेज सभी छात्र ले सकते है इन ऍप्स से लोन, बिना किसी पैनकार्ड के

जरुरी कागजात (Documents)

  • आधार कार्ड।
  • पैन कार्ड।
  • लोकल एड्रेस प्रूफ के लिए बिजली, पानी, गैस इत्यादि का बिल।
  • पिछले 3 महीने की बैंक स्टेटमेंट।

ब्याज दर (Interest Rate) और अन्य चार्जेज

फ़िनेबल के पर्सनल लोन के वार्षिक ब्याज दरों की शुरुआत 16 प्रतिशत से होती है। आपके प्रोफाइल और क्रेडिट स्कोर के अनुसार अधिकतम 26 प्रतिशत की वार्षिक दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ सकता है। इसके अलावा आपको लोन राशि का 4 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस देना पड़ता है जो आपके लोन राशि में जोड़ दी जाती है। आपको अलग से प्रोसेसिंग फीस का भुगतान नहीं करना पड़ता है। आप लोन की बकाया राशि का 3 से 6 प्रतिशत तक लोन पूर्व भुगतान शुल्क (Loan Prepayment Charges) के रूप में देकर निर्धारित अवधि से पहले अपने लोन का भुगतान कर सकते हैं।

पेमेंट के साथ लोन भी, 50000 का लोन सिर्फ फ़ोन पे से

ऑनलाइन अप्लाई करके का तरीका

फिनेबल लोन ऐप के माध्यम से से बिना किसी इनकम प्रूफ के एक लाख का लोन पाने हेतु ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • स्टेप-1 सबसे पहले प्ले स्टोर से Finnable Personal Loan App को डाउनलोड करें।
  • स्टेप-2 ऐप को ओपन करें और होमपेज पर I Want a Loan के लिंक पर क्लिक करें।
Finnable App Homepage
  • स्टेप-3 अब ऐप को जरुरी Permission देने के लिए Terms & Condition के बॉक्स को सेलेक्ट करके I Agree के लिंक पर क्लिक कर देना है। इसके बाद ऐप को SMS और लोकेशन का एक्सेस देने के लिए Approve के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप-4 अब स्क्रीन पर पर्सनल लोन का पेज खुलकर आएगा जहाँ आपको Proceed के लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-5 अपने मोबाइल नंबर और OTP के माध्यम से ऐप पर लॉगिन करना है। इसके बाद Profile Setup पेज खुलकर आएगा उसमें अपना पैन नंबर, नाम, जन्म तिथि और जेंडर को सेलेक्ट करके Proceed पर क्लिक कर देना है।
Profile Setup
  • स्टेप-6 Additional Details के पेज पर अपना पोस्टल पिन कोड, कंपनी का नाम, मासिक वेतन इत्यादि विवरण भरकर Proceed के लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद पॉप-अप में आपके द्वारा भरी गई पर्सनल डिटेल का विवरण दिखाई देगा जिसे एक बार चेक करने के बाद Confirm के लिंक पर क्लिक कर देना है। इसके बाद एड्रेस की डिटेल को भरना है।
Additional Details
  • स्टेप-7 अब स्क्रीन पर आपकी पात्रता के अनुसार लोन ऑफर दिखाई देगा जहाँ आपको लोन की राशि और अवधि (Loan Amount & Tenure) को सेट करना है।
Loan Amount Tenure
  • स्टेप-8 अब स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपनी सेल्फी और अन्य दस्तावेजों को अपलोड करके KYC की प्रक्रिया को पूरी कर लेना है।
  • स्टेप-9 सबसे अंत में Loan Agreement को डिजिटली साइन करना है EMI ऑटो डेबिट की सेटिंग को एक्टिवेट कर देना है।
Loan Agreement

Home Loan लेने की सोच रहे? पहले चेक करें ये 5 गलतियां जो सब करते हैं

Conclusion

यह आर्टिकल बिना इनकम प्रूफ के एक लाख का लोन पाने (Loan of 1 lakh without income proof) की प्रक्रिया के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। आर्टिकल में दी गई जानकारी फिनेबल के आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारियों के अनुसार लिखा गया है। अगर आपको Finnable Personal Loan App के माध्यम से कोई भी लोन लेना है तो इसकी ऑफिसियल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें।

आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!