JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

5 Best Student Loan App Without Pan Card; स्कूल या कॉलेज सभी छात्र ले सकते है इन ऍप्स से लोन, बिना किसी पैनकार्ड के

5 Best Student Loan App Without Pan Card: देश में बहुत से छात्र-छात्राएं अपनी स्कूल की शिक्षा या उच्च शिक्षा पूरी करने के लिए देश/ विदेश के कॉलेज या विश्वविद्यालय में एडमिशन लेते हैं, जिसके लिए उन्हें अच्छी खासी फीस भी भरनी पड़ती हैं। हालांकि हर छात्र आर्थिक रूप से इतना मजबूत नहीं होता की वह अपनी हायर स्टडीज के लिए एडमिशन फीस, ट्यूशन फीस, हॉस्टल का खर्च खुद से उठा सके, जिसके चलते वह बैंकों से शिक्षा लोन लेना एक बेहतर विकल्प मानते हैं। शिक्षा लोन किसी भी छात्र को उसकी पढ़ाई का खर्च पूरा करने में बेहद ही मददगार होता है, स्टूडेंट लोन के लिए मार्किट में कई सारे ऐप्स भी मौजूद है जो छात्रों की शैक्षणिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करते हैं। यह ऐप्स बैंक की तुलना अधिक तेजी से लोन प्रदान करते हैं, जिससे कम समय में छात्र लोन प्राप्त कर सकते हैं।

यह ऑनलाइन प्लेटफार्म खासतौर पर छात्रों की शिक्षा को पूरा करने के लिए ही डिजाइन किए गए होते हैं, जिनमे से कुछ ऐप्स के जरिए बिना पैनकार्ड के भी स्टूडेंट लोन लिया जा सकता है। ऐसे में अगर आप भी छात्र हैं और अपनी हायर स्टडीज के लिए स्टूडेंट लोन लेना चाहते हैं, तो इस लेख के माध्यम से हम आपको ऐसे कुछ 5 Best Student Loan App Without Pan Card की जानकारी प्रदान करेंगे, जिनके जरिए आप आसानी से घर बैठे ही लोन ले सकेंगे।

5 Best Student Loan App Without Pan Card; स्कूल या कॉलेज सभी छात्र ले सकते है इन ऍप्स से लोन, बिना किसी पैनकार्ड के

5 Best Student Loan App Without Pan Card

जो छात्र अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए लोन देने वाले ऐप्स के जरिए शिक्षा लोन लेना चाहते हैं, वह यहाँ बताए गए बिना पैनकार्ड के 5 सर्वश्रेष्ठ स्टूडेंट लोन ऐप देने वाले लोन ऐप्स की मदद से घर बैठे ही लोन ले सकते हैं, तो चलिए जानते हैं ऐसे सभी ऐप्स के बारे में पूरी जानकारी।

KreditBee App

क्रेडिटबी एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जिसपर 5 करोड़ से अधिक भारतीय भरोसा करते हैं। यह ऐप वेतनभोगी, युवा पेशेवरों के साथ-साथ तत्काल वित्तीय सहायता की तलाश कर रहे छात्रों को भी पर्सनल लोन ऑफर करता है। KreditBee लोगों को तीन प्रकार के लोन प्रदान करता है जिसमे ऑनलाइन खरीद ऋण, वेतनभोगी के लिए व्यक्तिगत ऋण और फ्लेक्सीपे व्यक्तिगत ऋण शामिल है।

इस ऐप के फ्लेक्सीपे पर्सनल लोन के जरिए छात्र जो स्नातक के मध्य या आखरी चरण में है या उच्च शिक्षा पूरी करने के लिए एडमिशन लेना चाहते हैं वह इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। क्रेडिटबी पर्सनल लोन की ब्याज दरें 0% से 29.95% प्रतिवर्ष तक होती है, जिसके तहत ऐप 1000 से 3,00,000 रुपये तक का लोन ऑफर करता है, यह लोन राशि केवल 15 से 20 मिनट के भीतर ही आवेदक के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है।

1000 से 40 लाख का लोन वो भी बिना किसी कागज पत्तर के, आवेदन की प्रक्रिया तो और भी आसान

ट्रैक्टर वाला 5 रुपए का नोट बना देगा मालामाल, जानिए बेचने का तरीका

धनी (Dhani) App

धनी ऐप जिसे फोन से लोन ऐप के रूप में भी जाना जाता है, यह एक ऐसा मोबाइल एप्लीकेशन है जो लोगों को वित्तीय जरूरतों के लिए पर्सनल लोन ऑफर करता है। इस ऐप के जरिए छात्र अपनी शिक्षा के लिए तत्काल व्यक्तिगत ऋण प्राप्त कर सकते हैं, धनी ऐप के जरिए छात्र बिना पैनकार्ड के कभी भी और किसी भी समय लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। धनी ऐप छात्रों को 1000 रूपये से अधिकतम 15 लाख रूपये तक का लोन 12% की शुरूआती ब्याज दर पर प्रदान करता है यह ब्याज दर अधिकतम 24% प्रतिवर्ष होती है। इस लोन के लिए चतर ऐप को डाउनलोड करके लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, धनी ऐप पर्सनल लोन की राशि आवेदन के कुछ ही मिनटों में छात्र के बैंक खाते में ट्रांफसर कर दी जाती है।

mPokket App

mPokket ऐप देश के बेस्ट लोन देने वाले मोबाइल एप्लीकेशन में से एक है, जिसपर 1.5 करोड़ से अधिक भारतीय भरोसा करते हैं। इस ऐप के जरिए छात्र भी अपनी वित्तीय जरूरत के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं। इस ऐप की ब्याज दरें 35.85% तक आवेदक की पात्रता और क्रेडिट सीमा के आधार पर अलग-अलग हो सकती है, जिसके तहत ऐप छात्रों को 5,00 रूपये से लेकर 30,000 रूपये तक लोन प्रदान करता है। mPokket ऐप कॉलेज के युवा और प्रोफेशनल्स सभी के लिए उपलब्ध है, इस ऐप के लोन लेने के लिए छात्र अपनी कॉलेज आईडी और पते के प्रमाण के जरिए लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जिसके बाद लोन राशि कुछ ही मिनटों में आवेदक के अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है।

यहाँ से लाखों का लोन आरबीआई की देख रेख में, सबसे ज्यादा और तेज लोन देने वाली संस्थाएं

CashBean

CashBean एक लोन आधारित मोबाइल एप्लीकेशन है, जिसके माध्यम से आप आसानी से इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। कैशबीन ऐप पी एंड सी फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बनाया गया है, यह कंपनी आरबीआई द्वारा रजिस्टर्ड है, जिसके चलते यह ऐप की मदद से लोगों को सुरक्षित लोन प्रदान करती है। इस ऐप के जरिए छात्र अपनी वित्तीय जरूरत के लिए अधिकतम 60,000 रूपये का लोन ले सकते हैं, इस लोन की ब्याज दरें 33% प्रतिवर्ष और प्रोसेसिंग शुल्क 18% तक हो सकता हैं। इसके लिए छात्र अपनी मोबाइल में कैशबीन ऐप को डाउनलोड करके पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Pocketly Instant Loan App

पॉकेटली एक मोबाइल एप्लीकेशन है जो आपको घर बैठे ही इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर एक मिलियन से भी अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है और यह ऐप व्यवसाय कर रहे लोग या छात्रों की वित्तीय जरूरतों के लिए उन्हें पर्सनल लोन ऑफर करता है। इस ऐप पर उपलब्ध स्टूडेंट लोन सबसे तेजी से लोन प्रदान करने के लिए प्रसिद्द है। Pocketly ऐप पर छात्र अधिकतम 50 हजार रूपये तक का ऋण आसानी से ले सकते हैं, शुरुआत में यह लोन कम दिया जाता है जिसकी राशि बाद में धीरे-धीरे बढ़ने लगता है।

इस ऐप के जरिए दिए जाने वाले लोन की ब्याज दरें 12% से 36% के बीच हो सकती है जो महीने का 1% से 3% तक होगी, Pocketly ऐप पर बिना किसी गारंटी के ऋण लिया जा सकता है। ऐप से लिए गए लोन के भुगतान के लिए आपको 61 से 90 दिनों की फ्लेक्सिबल भुगतान अवधि का समय दिया जाता है, जिसे केवाईसी, यूजर वेरिफिकेशन के लिए डॉक्यूमेंट अपलोड करके लिया जा सकता है।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!