JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Phocket Instant Loan 2024; सिर्फ 1 मिनट में 1 लाख रुपये का इंस्टेंट लोन, केवल इस एप्लीकेशन से

साथियों आज हम आपको Phocket Instant Loan के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। Phocket Infotech Pvt Ltd अपने लेंडिंग पार्टनर Citra Financials Private Limited के साथ मिलकर देश के कई चुनिंदा शहरों में इंस्टेंट लोन की सुविधा प्रदान करता है। इसके Instant Personal Salary Loan एप्लीकेशन के माध्यम से आप 5 हजार से लेकर 2 लाख तक का इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। इस ऐप के द्वारा जैसे ही आप लोन एग्रीमेंट फॉर्म पर ऑनलाइन हस्ताक्षर और EMI के Auto Debit के लिए E-mandate की प्रक्रिया को पूरा करेंगे उसके बाद शीघ्र ही आपके बैंक खाते में लोन की राशि को ट्रांसफर कर दिया जाता है।

इस आर्टिकल में हम आपको Phocket के इंस्टेंट लोन के प्रकार, महत्वपूर्ण नियम, विशेषताएं, पात्रता, लोन आवेदन हेतु जरुरी डाक्यूमेंट्स, ब्याज दर, लोन प्रोसेसिंग फीस और इस लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के तरीके के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराने जा रहे हैं। अतः आप सभी सम्मानित पाठकगण से अनुरोध है कि Phocket Instant Loan के बारे में विस्तार से जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Phocket Instant Loan 2024; सिर्फ 1 मिनट में 1 लाख रुपये का इंस्टेंट लोन, केवल इस एप्लीकेशन से

Phocket Instant Loan

Phocket Infotech Pvt Ltd अपने ग्राहकों की जरुरत के हिसाब से दो तरह के इंस्टेंट लोन की सुविधा उपलब्ध कराता है। यह एक पूर्णतः डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म है जहाँ वेतनभोगी कर्मचारी (Salaried Professionals) पांच हजार से दो लाख तक का इंस्टेंट लोन ले सकता है। इस ऐप के लोन की ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और अन्य चार्ज बहुत पारदर्शी हैं। इस ऐप के माध्यम से लिए गए इंस्टेंट लोन पर ग्राहक को 3 दिन का Cooling off/look-up Period मिलता है। 3 दिन के कूलिंग ऑफ पीरियड के दौरान आप बिना किसी पेनाल्टी के ही लोन को वापस कर सकते हैं।

प्रकार (Types)

  • Phocket Mini– इसके अंतर्गत आप 5 हजार से लेकर 10 हजार तक का लोन ले सकते हैं। यह लोन आपको अधिकतम 2 महीने की अवधि के लिए मिलता है। जिस पर सामान्यतः 10 प्रतिशत की मासिक दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ता है। इसमें एक महीने के लोन पर 590 रुपये तथा दो महीने के लोन पर 708 रुपये की लोन प्रोसेसिंग फीस देनी पड़ती है।
  • Phocket Advance Salary– इसके अंतर्गत आप 11 हजार से लेकर 2 लाख तक का लोन ले सकते हैं जिस पर लोन की अवधि के अनुसार 2 प्रतिशत से लेकर 3 प्रतिशत तक की मासिक दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ता हैं। यह लोन आपको 1 महीने से लेकर 12 महीने तक की अवधि के लिए लोन मिलता है।

विशेषताएं और महत्वपूर्ण नियम

  • 10 हजार तक का लोन अधिकतम 2 महीने के लिए, जबकि 11 हजार से 20 हजार तक का लोन अधिकतम 3 महीने के लिए ही मिलता है।
  • 21 हजार से 40 हजार तक का लोन अधिकतम 6 महीने के लिए, जबकि 41 हजार से 1 लाख रुपये तक का इंस्टेंट लोन आप अधिकतम 12 महीने के लिए ले सकते हैं।
  • 1 लाख से अधिक और 2 लाख का लोन आपको न्यूनतम 6 महीने के लिए जबकि अधिकतम 12 महीने के लिए मिल सकता है।
  • अगर आप समय से लोन का भुगतान नहीं करते हैं तो आपको EMI की राशि पर 8.33% महीने की दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ेगा जो न्यूनतम 500 रुपये से कम नहीं हो सकता है।
  • वर्तमान में Phocket App आपसे EMI के समय पूर्व भुगतान (Prepayment ) पर कोई शुल्क नहीं लेता है।
  • अगर आपका इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन Phocket द्वारा रिजेक्ट कर दिया जाता है तो 3 महीने बाद ही दोबारा लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • अपने पिछले लोन की सभी EMI जमा करने के 24 घंटे बाद ही आप Phocket App से दोबारा लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • लोन अप्रूवल के लिए कोई भौतिक सत्यापन (Physical Verification) नहीं।
  • इस ऐप के माध्यम से आपको अपने मासिक वेतन (Take Home Salary) का अधिकतम 4 गुना लोन मिल सकता है।
  • लोन की प्रोसेसिंग फीस आपके लोन राशि में से ही काट ली जाएगी। आपको अलग से प्रोसेसिंग फीस देने की जरुरत नहीं है।

इसे भी पढ़ें – Navi App Personal Loan; 0 प्री-क्लोजर फीस पर मिल रहा 21000 का पर्सनल लोन, 100% पैसा खाते में कुछ ही सेकंड में

पात्रता (Eligibility)

Phocket App से सिर्फ 1 मिनट में 1 लाख रुपये का इंस्टेंट लोन लेने के लिए आपको निम्नलिखित पात्रता शर्तों को पूरा करना पड़ेगा।

  • इस ऐप के माध्यम से लोन लेने के लिए केवल भारतीय नागरिक ही पात्र है।
  • Phocket App से लोन लेने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 20 वर्ष होनी चाहिए।
  • आपका न्यूनतम मासिक वेतन (Take Home Salary) 15 हजार से कम नहीं होना चाहिए।
  • आपकी सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए।

आवश्यक दस्तावेज

Phocket ऐप के माध्यम से इंस्टेंट लोन लेने के लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की जरुरत पड़ेगी।

  • कार्यालय का पहचान पत्र (Office ID Card)
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • पिछले 2 महीने का बैंक स्टेटमेंट।
  • नवीनतम (Latest) सैलरी स्लिप।
  • एड्रेस प्रूफ।

ब्याज दर (Interest Rate)

जैसा कि आपको पहले ही बता दिया गया है कि Phocket Instant Loan के Phocket Mini के अंतर्गत आप अधिकतम 2 महीने के लिए 5 हजार से 10 हजार तक का लोन मिलता है। इस लोन पर आपको 10 प्रतिशत मासिक दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ता है। जबकि 11 हजार से लेकर 2 लाख तक के लोन पर आपको लोन की अवधि के अनुसार अलग अलग दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ता है जिसका विवरण निम्नलिखित है।

लोन की अवधि (Loan Tenure)मासिक ब्याज दरवार्षिक ब्याज दर
1 से 3 महीने के लिए3%36%
6 महीने के लिए2.5%30%
12 महीने के लिए2%24%

इसे भी देखें नई कंपनी दे रही बेहतर लोन – आधार कार्ड, पैन और सेल्फी देकर मिल रहा 5 लाख रुपये तक का लोन, ऐसा मौका फिर नही

प्रोसेसिंग फीस

Phocket Instant Loan के अंतर्गत लोन की अवधि और लोन राशि (Loan Amount) के अनुसार अलग- अलग दर से लोन प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करना पड़ता है। नीचे दी गई सूची के अनुसार आप Phocket App के लोन प्रोसेसिंग फीस को जान सकते हैं।

लोन अवधि (Tenure)
1 महीना2 महीना3 महीना6 महीना12 महीनालोन की राशि (Amount)
590708लागू नहींलागू नहींलागू नहीं5 हजार से 10 हजार तक
708826826लागू नहींलागू नहीं11 हजार से 20 हजार तक
826106212981888लागू नहीं21 हजार से 40 हजार तक
1062153418882478483841 हजार से 60 हजार तक
1298188824783068601861 हजार से 80 हजार तक
1534224230683658719881 हजार से 1 लाख तक
लागू नहींलागू नहींलागू नहीं483895581 लाख से अधिक और 1.5 लाख
लागू नहींलागू नहींलागू नहीं6018119181.5 लाख से अधिक और 2 लाख तक

Phocket पर इंस्टेंट लोन के आवेदन की प्रक्रिया

Phocket के माध्यम से इंस्टेंट लोन लेने के लिए आप Instant Personal Salary Loan एप्लीकेशन अथवा इसकी ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन करके तत्काल लोन पा सकते हैं। Phocket Instant Loan हेतु ऑनलाइन आवेदन के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • स्टेप-1 सबसे पहले प्ले स्टोर से Phocket के Instant Personal Salary Loan मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड करें।
Phocket Instant Personal Salary Loan App
  • स्टेप-2 ऐप द्वारा मांगी गई Permissions को ध्यान से पढ़ें उसके बाद I Agree पर क्लिक करें।
  • स्टेप-3 अब Get Started के लिंक पर क्लिक करके अपने गूगल अकाउंट अथवा ईमेल आईडी के माध्यम से ऐप पर लॉगिन कर लेना है।
  • स्टेप-4 इस स्टेप में आपको अपने आधार से लिंक मोबाइल नंबर को लिखकर Send पर क्लिक करना है इसके बाद अपने मोबाइल पर प्राप्त OTP को लिखकर सबमिट कर देना है।
  • स्टेप-5 अब आपकी स्क्रीन पर जो पेज खुलकर आया है उसमें Fill Eligibility Form के लिंक पर क्लिक कर देना है। इस फॉर्म में आपको अपना नाम, जन्म तिथि, शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) पता, Employment Type, संस्थान का नाम जहाँ आप काम करते हैं, मासिक आय, पैन कार्ड इत्यादि जानकरी को लिखकर Continue पर क्लिक कर देना है।
Eligibility Form
  • स्टेप-6 ऐप आपकी पात्रता की जाँच करके स्क्रीन पर Congratulations का मैसेज दिखाई देगा उसके नीचे Proceed के लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-7 अब अपने Employment से सम्बंधित अन्य जानकारी एड्रेस को लिखकर Continue पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-8 इस स्टेप में आपको अपनी बैंक खाते का विवरण लिखना है। इसके बाद अपना आधार नंबर और OTP लिखकर वेरीफाई कर देना है।
  • स्टेप-9 अब आपकी स्क्रीन पर डाक्यूमेंट्स अपलोड करने का विकल्प खुलकर आएगा जहाँ आपको अपनी एक सेल्फी और सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करके Submit Documents पर क्लिक करना है।
Upload Documents
  • स्टेप-10 अब आपको स्क्रीन पर लोन आवेदन का पेज खुलकर आएगा जहाँ आपको अपनी पात्रता के अनुसार लोन की राशि और अवधि (Tenure) को सेलेक्ट है। इसके बाद स्क्रीन पर आपके लोन की मासिक क़िस्त (EMI), प्रोसेसिंग फीस इत्यादि का विवरण दिखाई देगा। अब Apply Loan के लिंक पर क्लिक कर देना है।
Apply Loan
  • स्टेप-11 अब स्क्रीन पर जो पेज खुलकर आएगा उसमें अपने लोन के उद्देश्य को सेलेक्ट करके Apply पर क्लिक कर देना है। इस तरह से आपके Phocket Instant Loan हेतु ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Conclusion

यह आर्टिकल Phocket Instant Loan के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। हम किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं प्रदान करते है। अगर आपको Phocket मोबाइल ऐप के माध्यम से कोई भी लोन लेना है तो फोकट की ऑफिसियल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर जाकर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें। आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!