JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Paytm Instant Loan – सिर्फ आधार और पैन कार्ड से लें 300000 रुपये तक का लोन!! किसका इंतजार है अब?

आज इस आर्टिकल में हम आपको Paytm Instant Loan के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे। अगर आपको भी तत्काल पैसों की जरुरत है और आपके पास कोई भी इनकम प्रूफ नहीं है तो Paytm App पर सिर्फ आधार और पैन कार्ड से लें 300000 रुपये तक का इंस्टेंट लोन। इस ऐप के माध्यम से कोई भी भारतीय नागरिक 5 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकता है। पेटीएम आपको अधिकतम 36 महीने तक की अवधि के लिए इंस्टेंट पर्सनल लोन की सुविधा देता है।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको सिर्फ आधार और पैन कार्ड से की मदद से 3 लाख तक का लोन लेने के लिए पात्रता, आवश्यक कागजात, ब्याज दर और Paytm Instant Loan के लिए ऐप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के प्रत्येक स्टेप के बारे सचित्र जानकारी प्रदान करेंगे। अतः आप सभी सम्मानित साथियों से अनुरोध है कि पेटीएम ऐप के माध्यम से 3 लाख तक इंस्टेंट लोन लेने की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Paytm Instant Loan - सिर्फ आधार और पैन कार्ड से लें 300000 रुपये तक का लोन, जानें पूरी प्रक्रिया

Paytm Instant Loan क्या है?

Paytm भारत का एक प्रमुख पेमेंट ऐप है। यह एक निजी कंपनी है जिसकी स्थापना भारतीय उद्योगपति विजय शेखर शर्मा ने अगस्त 2010 में हुई थी। वर्तमान में इस ऐप के माध्यम से देश में 2 करोड़ से ज्यादा मर्चेंट पर ऑनलाइन पेमेंट किया जा सकता है। भारत में 30 करोड़ से ज्यादा लोग Paytm ऐप का इस्तेमाल करते हैं।

इस ऐप के माध्यम से आपको अपने निजी खर्च, घर की मरम्मत कराना, परिवार के किसी फंक्शन का खर्च, क्रेडिट कार्ड के बिल जमा करना, छुट्टियों में पिकनिक के खर्च अथवा बीमारी के इलाज के लिए 10 हजार से लेकर 3 लाख तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन मिलता है। हीरो फाइनेंस, आदित्य बिरला फाइनेंस और टाटा कैपिटल Paytm के लेंडिंग पार्टनर हैं।

इस ऐप से आपको सिर्फ आधार और पैन कार्ड से 3 लाख तक इंस्टेंट लोन बहुत आसानी से मिल जाता है। Paytm Instant Loan के अंतर्गत आपको बिना किसी गारंटर (Collateral Free) और इनकम प्रूफ के ही लोन मिलता है। Paytm के ऐप पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार 5 मिनट में ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है। इस लोन योजना के अंतर्गत आपको अपने पास से लोन प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी पड़ती है बल्कि Paytm आपके लोन Amount से ही प्रोसेसिंग फीस को काट लेता है।

इसे भी देखो, इस से भी काम हो जाएगाPhone Pe Personal Loan 2024; घर में है कोई समस्या तो लेलो 5 लाख का अर्जेंट पर्सनल लोन; सिर्फ इतने ब्याज दर और पेपर से

पेटीएम इंस्टेंट लोन हेतु पात्रता (Paytm Instant Loan Eligibility)

पाठक मित्रों जैसा की हमने आपको पहले ही बता दिया है की पेटीएम से आप सिर्फ आधार और पैन कार्ड से 3 लाख रुपये तक का इंस्टेंट लोन ले सकते है। आइये Paytm Instant Loan Eligibility के बारे में जानते हैं।

  • आवेदक भारत का नागरिक होना चाहिए।
  • लोन आवेदन के लिए आपकी न्यूनतम उम्र 23 वर्ष तथा अधिकतम 60 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु की सीमा लोन मैच्योरिटी की तारीख तक मानी जाएगी।
  • आवेदक Paytm ऐप पंजीकृत हो और एक्टिव यूजर होना चाहिए।
  • अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा रहेगा तो लोन आसानी से पास हो जायेगा।

आवश्यक दस्तावेज (Documents)

  • पैन कार्ड।
  • आधार कार्ड।
  • लोन Disbursal के लिए आपके बैंक खाते का विवरण।

ब्याज दर (Interest Rate) और प्रोसेसिंग फीस

पेटीएम ऐप पर तीन लाख तक के लोन पर सभी ग्राहकों की क्रेडिट प्रोफाइल, लोन अवधि, सिबिल स्कोर, लोन के EMI भुगतान की क्षमता के अनुसार अलग- अलग ब्याज दर पर लोन ऑफर किया जाता है। Paytm की ऑफिसियल वेबसाइट पर ब्याज दर के बारे में कोई सूचना उपलब्ध नहीं है। लोन के लिए आवेदन करते समय अपने लोन ऑफर के पेज पर आप लोन की ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और EMI के बारे में देख सकते हैं। नीचे दी गयी टेबल से आप Paytm के माध्यम से इंस्टेंट लोन देने वाले सभी ऋणदाता की सामान्य ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस के बारे में जान सकते हैं।

पेटीएम के माध्यम से लोन देने वाले NBFCवार्षिक ब्याज दरप्रोसेसिंग फीस
टाटा कैपिटल10.99% से 35% के बीच5.5 प्रतिशत + GST
हीरो फाइनेंस11 से 25 प्रतिशत के बीचलोन ऑफर के अनुसार
आदित्य बिरला फाइनेंस19.25% से शुरूलोन ऑफर के अनुसार

सरकारी बैंक से लोन चाहिए तो इसे देखें Canara Bank Personal Loan; Get Rs. 85000 Loan in 5 Minutes, Without any Cibil and Income

3 लाख तक के लोन हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के स्टेप्स

अगर आप Paytm के माध्यम से 3 लाख का लोन लेना चाहते हैं तो नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से Paytm Instant Loan के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

  • स्टेप-1 अपने मोबाइल में Paytm मोबाइल ऐप को ओपन करें। आपने अभी तक इस ऐप को डाउनलोड नहीं किया है तो प्ले स्टोर से ऐप को डाउनलोड करके अपने मोबाइल नंबर से ऐप पर लॉगिन करें। इसके बाद KYC को पूरा करके ऐप पर अपना पंजीकरण करें।
  • स्टेप-2 ऐप के होमपेज पर नीचे की तरफ स्क्रॉल करने पर Loans And Credit Card के लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने जो पॉपअप स्क्रीन खुलकर आएगी उसमें पर्सनल लोन के लिंक पर क्लिक करें।
Loan
  • स्टेप-3 अब आपकी स्क्रीन पर Verify Mobile Number का पेज ओपन होगा जहाँ आपको Proceed to Send SMS के लिंक पर क्लिक करना है। जिससे सिस्टम आपके मोबाइल नंबर को स्वतः की वेरीफाई कर लेगा।
  • स्टेप-4 अब आपकी स्क्रीन पर इंस्टेंट लोन का पेज ओपन होगा आपको Get It Now के लिंक पर क्लिक कर देना है।
Get It Now
  • स्टेप-5 इसके बाद Basic Details पेज खुलकर आएगा उसमें अपना पैन कार्ड नंबर, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और व्यवसाय का प्रकार चुनकर Proceed के बटन पर क्लिक करें।
Basic Details 1
  • स्टेप-6 अब जो पेज खुलकर आया है उसमें अपना एक अन्य मोबाइल नंबर लिखकर सबमिट पर क्लिक करें।
  • स्टेप-7 अब आपके सामने लोन ऑफर का पेज खुलकर आ जायेगा जहाँ आपको लोन की राशि और लोन अवधि को सेलेक्ट कर लेना है। इसी पेज पर नीचे Loan Details में आपके लोन की मासिक क़िस्त, लागू ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और अन्य चार्ज का विवरण दिखाई देगा। अपनी लोन डिटेल्स को समझने के बाद आपको Accept & Continue with KYC के लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • स्टेप-8 अब KYC Verification के पेज पर आप अपनी बिना चश्मे और टोपी की सेल्फी को अपलोड करेंगे।
  • स्टेप-9 इसके बाद Bank Details के पेज पर अपने बैंक का नाम, खाता संख्या और IFSC कोड को लिखकर Proceed के लिंक पर क्लिक कर देना है। ध्यान रहे यहाँ आपको अपने उसी बैंक खाते का विवरण लिखना है जिसमे आप लोन का पैसा लेना चाहते हैं। Proceed के बटन पर क्लिक करते ही कुछ देर में लोन का पैसा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जायेगा।

Conclusion

यह आर्टिकल Paytm Instant Loan के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। हम किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं प्रदान करते है। अगर आपको Paytm मोबाइल ऐप के माध्यम से कोई भी लोन लेना है तो पेटीएम की ऑफिसियल वेबसाइट / मोबाइल ऐप और पार्टनर लेंडर्स की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें। आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Related Post

Leave a Comment

error: Content is protected !!