Dream 11 से आप भी बन सकते हैं करोड़पति, जाने कैसे, पूरी प्रक्रिया

Dream 11 से आप भी बन सकते हैं करोड़पति: दोस्तों जैसा की बहुत से लोग अपने जीवन में करोड़पति बनने का सपना तो जरूर देखते हैं लेकिन कई लोगों का यह सपना केवल सपना ही रह जाता है। ऐसे में यदि आप भी करोड़पति बनना चाहते हैं, तो आप अपने इस सपने को ड्रीम 11

Photo of author

Reported by Shiv Nagar

Published on

JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

Dream 11 से आप भी बन सकते हैं करोड़पति: दोस्तों जैसा की बहुत से लोग अपने जीवन में करोड़पति बनने का सपना तो जरूर देखते हैं लेकिन कई लोगों का यह सपना केवल सपना ही रह जाता है। ऐसे में यदि आप भी करोड़पति बनना चाहते हैं, तो आप अपने इस सपने को ड्रीम 11 के द्वारा पूरा कर सकते हैं। ड्रीम 11 जो एक Fantasy Sport Related Website है, दरअसल आपको बता दें ड्रीम इलेवन ऐप के द्वारा आपको लाइव चल रहे क्रिकेट, फुटबॉल, बेसबॉल, कबड्डी के कांटेस्ट देखने को, इसमें आप ऑनलाइन सट्टे लगाकर ग्रैंड लीग और स्मॉल लीग खेल सकते हैं, ड्रीम 11 में आज से शुरू होने वाले आईपीएल लेकर भी लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है। आईपीएल टीम बनाने और इसमें जितने के लिए हर दिन लाखों लोग ड्रीम 11 का इस्तेमाल करते हैं।

ऐसे में यदि आप भी Dream 11 पर पैसे लगाकर करोड़पति बनना चाहते हैं, तो चलिए इस लेख के माध्यम से हम आपको बताते हैं, किस तरह आप ड्रीम 11 में अपनी टीम बना सकते हैं और किस तरह खिलाड़ियों का चयन करके करोड़ों रूपये जीत सकते हैं।

You can also become a Crorepati with Dream 11, know how
You can also become a Crorepati with Dream 11, know how

जाने क्या है ड्रीम 11?

जैसे की हमने आपको बताया की ड्रीम 11 एक ऑनलाइन Fantasy Sport Related Application और Website है, जिसके 100 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं। यह ऐप आपको विभिन्न स्पोर्ट्स जैसे क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी आदि से गेम खेलकर पैसा कमाने का अवसर प्रदान करती है, Dream 11 में कोई भी में कोई भी खिलाड़ी किसी भी होने वाले स्पोर्ट्स के लिए खिलाड़ियों का चयन कर सकता है, जिसमे यदि आपकी टीम अच्छा परफॉर्म करती है तो आपकी अच्छी रैंक आती है और रैंक के अनुसार आपको पैसे दिए जाते हैं। ऐसे में यदि आपको जिस भी स्पोर्ट्स की नॉलेज है तो आप इसका उपयोग ड्रीम 11 पर पैसे कमाने के लिए कर सकेंगे।

Dream 11 पर टीम कैसे बनाए?

ड्रीम 11 पर यदि आप टीम बनाना चाहते हैं तो उद्धरण के लिए मान लीजिए अगर आप क्रिकेट टीम बनाना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको 11 खिलाड़ियों को दोनों टीमों में से चुनना होगा, इसमें आपको कम से कम एक विकेटकीपर, 2-5 बल्लेबाज, 24 ऑलराउंडर और 1-5 गेंदबाज का चयन करना होता है। इसके लिए आपको एक बात का ख़ास ख्याल रखना होगा की 11 प्लेयर्स का चयन करने के लिए इसमें आपको केवल 100 पॉइंट्स दिए जाते हैं, सभी प्लेयर्स के पॉइंट अलग-अलग होते हैं। आपको प्लयेर्स को सेलेक्ट करने से पहले आपको अपनी मानसिकता से कौन सा खिलाड़ी बेस्ट खेलेगी उसे सेलेक्ट करके एक कप्तान और एक उपकप्तान बनाना होगा। आप जिस भी खिलाड़ी को अपनी टीम का कप्तान चुनते हैं आपको उसे दुगना और उपकप्तान को 1.5 गुना पॉइंट देना होगा, इस तरह आप ड्रीम इलेवन पर अपनी टीम तैयार कर सकेंगे।

Also Read: सिर्फ 5 मिनट में ₹50000 सीधे आपके बैंक अकाउंट में, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

कैसे करें ड्रीम 11 में एंट्री

ड्रीम एलेवेन में एंट्री के लिए सबसे पहले आप अपने फ़ोन या लैपटॉप में ड्रीम इलेवन dream11.com पर जाकर इसके ऐप को डाउनलोड कर लें, या आप इसके वेबसाइट के जरिए भी इसमें एंट्री कर सकते हैं।

  • ड्रीम 11 ऐप को डाउनलोड करके या इसमें एंट्री करने के बाद आपको इसमें ड्रीम 11 ज्वाइन करने के लिए Register Button पर क्लिक करना होगा।
  • रजिस्टर पर क्लिक करने के बाद आपको इसमें अपने मोबाइल नंबर भरकर अकाउंट बनाना होगा।
  • अकाउंट बनाने के लिए आपको Sign up पर क्लिक करके अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
  • जिसके बाद आपके मोबाइल पर आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा।
  • ओटीपी को बॉक्स में दर्ज करने के साथ ही आपका ड्रीम इलेवन ओपन हो जाएगा।

Dream 11 से ऐसे बने करोड़पति

ड्रीम इलेवन से करोड़पति बनने के लिए आपको आपको अपना पैसा सोच समझकर बनाना होता है, क्योंकि एक साथ सारा पैसा लगाने पर यदि आप हारते हैं तो आपको काफी नुक्सान हो सकता है, ऐसे में यदि आप 100 रूपये में से कुछ पैसे इसमें लगना चाहते हैं तो उसका केवल 10 से 20% ही अपने गेम पर लगाएं इससे यदि आप हारते भी हैं तो आपको ज्यादा नुक्सान नहीं होगा, और यदि जीतते हैं तो आप उसमे और पैसे लगाकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं, इसके साथ ही आप ड्रीम इलेवन पर किस तरह पैसे जीत सकते हैं इसके लिए आप यहाँ बताए गए टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • Dream 11 पर जीतने के लिए सबसे पहले जरुरी है की आप जिस भी गेम को खेलना चाहते हैं आपको उस गेम का ज्ञान होना चाहिए यदि आपको उसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है तो आप रिसर्च करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, इसके जरिए आप एक अंदाजा लगा सकते हैं की मैच में क्या होने वाला है, इसके लिए आप यूट्यूब, व्हाट्सएप, टेलीग्राम चैनल्स आदि से रिसर्च करके अपनी टीम बना सकते हैं।
  • टीम बनाने के लिए आपको कांटेस्ट सेलेक्ट करना पड़ता है, इसके लिए आप ऐसे कांटेस्ट को ज्वाइन करें जिसमे कॉम्पिटीशन कम हो, इससे कांटेस्ट में बहुत कम लोग कांटेस्ट को ज्वाइन करेंगे तो आपके जीतने के चान्सेस बहुत अधिक हो जाएंगे।
  • इसके बाद आपको अपनी टीम का चयन करने में पहले प्लेटर्स के बारे में अच्छे से रिसर्च करनी जरुरी है, जिससे आपको यह पता लग सके की कौन प्लेयर्स आज खेलेंगे और कौन से नहीं अगर कोई प्लेयर आज नहीं खेल रहे हैं तो आप उसकी जगह दूसरा प्लेयर भी ले सकते हैं।
  • अब टीम बन जाने के बाद जब आप कांटेस्ट ज्वाइन कर लेते हैं तो आपको मैच स्टार्ट होने का इंतजार करना होगा, गेम के अंत तक आपको धैर्य बनाने रखना बेहद जरुरी है, आधे गेम में ही आप टीम को जज नहीं करें और उसके पूरा खत्म होने तक वेट करें क्योंकि गेम में कभी भी बाजी पलट सकती है और हारते हुए गेम को भी जीत सकते हैं।

Also Read- 8वीं पास युवाओं को मिलेगा 50 लाख का लोन, जानें कैसे

About the author

Shiv Nagar

Leave a Comment