INDMoney Insta Cash Personal Loan 2024: सिर्फ एक केवाईसी, फिर 2 मिनट में 1000 से 3 लाख तक इन्स्टेन्ट कैश लोन, जल्दी लो

INDMoney Insta Cash Personal Loan 2024: अगर आपको अर्जेंट पैसों की जरूत है और बैंकों से लोन मिलने में काफी समय लग रहा है तो अब आपको लोन के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है। देश में ऐसे बहुत से ऑनलाइन ऐप्स मौजूद हैं जिनके जरिए आप इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। आज हम

Photo of author

Reported by Atul Sharma

Published on

JOIN US ON TELEGRAM Join Now
JOIN US ON WHATSAPP Join Now

INDMoney Insta Cash Personal Loan 2024: अगर आपको अर्जेंट पैसों की जरूत है और बैंकों से लोन मिलने में काफी समय लग रहा है तो अब आपको लोन के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है। देश में ऐसे बहुत से ऑनलाइन ऐप्स मौजूद हैं जिनके जरिए आप इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे ही एक इन्वेस्टमेंट ऐप की जिसमे इन्वेस्टमेंट के साथ-साथ आपको लोन लेने की भी सुविधा प्रदान की जाती है। जी हाँ, यहाँ हम बात कर रहे हैं INDMoney ऐप की, इस ऐप के जरिए आप आसानी से घर बैठे ही लोन ले सकते हैं। INDMoney Insta Cash Personal Loan 2024 के लिए आपको ऐप में केवाईसी करना जरुरी है, जिसके बाद सिर्फ 2 मिनट में आपका 1000 से 300000 का इंस्टेंट कैश लोन अप्रूव हो जाएगा।

ऐसे में अगर आप INDMoney ऐप पर लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो आप किस तरह लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे? INDMoney INsta Cash ऐप क्या है? INDMoney ऐप के क्या फायदे हैं? इससे संबंधित सभी जानकारी आप हमारे लेख के माध्यम से जान सकेंगे।

INDMoney Insta Cash Personal Loan 2024

INDMoney ऐप क्या है?

INDMoney ऐप एक ऐसा सुपर फाइनेंस ऐप्लीकेशन है, जो यूजर्स को इंडियन स्टॉक्स, म्यूचुअल फंड्स, बांड्स, Real Estates, एफडीस, क्रिप्टोस आदि के साथ US स्टॉक्स सहित कई अन्य एसेट्स मेंभी निवेश करने की सुविधा देता है। इस ऐप के जरिए निवेश के साथ पुराने किसी निवेश को भी ट्रैक किया जा सकता है।

यह ऐप भारत का पहला ऐसा ऐप है जो सीधे यूएस स्टॉक में निवेश की सुविधा देता है। इसके अल्वा यूजर्स INDMoney ऐप पर Life Insurance, Emergency Fund, Health Insurance और Retirement के लिए फाइनेंशियल प्लानिंग के साथ लोन के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आईएनडी मनी ऐप ग्राहकों को INDMoney INsta Cash Loan प्रदान करता है, जिसके तहत आप Simple KYC करके 1000 से 300000 का इंस्टेंट कैश लोन केवल दो मिनट में ले सकते हैं।

INDMoney Insta Cash Personal Loan 2024 लोन के फायदे

  • INDMoney ऐप पर ग्राहक निवेश के साथ-साथ जरूरत के समय INDMoney INsta Cash Loan भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस ऐप पर लोन की प्रक्रिया पूरी तरह डिजिटल होने के साथ-साथ सुरक्षित होती है।
  • आईएनडी मनी ऐप पर आप घर बैठे ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  • यह लोन ऐप आपको न्यूनतम दस्तावेज पर 1000 से 300000 रूपये तक का लोन प्रदान करता है।
  • इस लोन के लिए आवेदन के बाद यह केवल दो मिनट में अप्रूव हो जाता है।
  • INDMoney ऐप पर किसी भी तरह की सिक्योरिटी या गारंटर की आवश्यकता नहीं होती।
  • इस लोन के लिए किसी भी बैंक स्टेटमेंट और सैलरी स्लिप देने की जरूरत नहीं होती।
  • INDMoney ऐप पर लोन भुगतान के लिए 3 से 5 महीने की समय अवधि दी जाती है।
  • इस लोन का भुगतान यूपीआई, नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है।

INDMoney ऐप से लोन के नुक्सान

  • INDMoney ऐप से इंस्टेंट लोन लेने के लिए आपको अधिक ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस देनी पड़ सकती है।
  • इस ऐप पर लोन लेने के बाद यदि भुगतान नहीं किया जाता तो आपका क्रेडिट स्कोर खराब हो सकता है।
  • लोन समय पर जमा नहीं करने पर आपके रेफ़्रेन्स नंबर पर कॉल भी आ सकता है।

ShriRam Finance Instant Loan; प्रभू श्रीराम की कृपा से, सिर्फ 3 स्टेप में मिल रहा 15 लाख तक का इंस्टेंट लोन, जल्दी से लेलो

Indian Bank Shishu Mudra Loan; कभी सुना है -1 सिबिल स्कोर पर लोन, जी हाँ! यह बैंक दे रहा है 10000 से 50000 का लोन, घर बैठे ही मिलेगा पैसा

आईएनडी मनी ऐप कैसे करें डाउनलोड

INDMoney ऐप डाउनलोड करने के लिए आप अपने फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर ओपन करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं, इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर पर INDMoney ऐप टाइप करना होगा, जिसके बाद आप इसे इनस्टॉल कर सकेंगे। ऐप को इंस्टॉल करके आप इसमें केवाईसी के लिए सबसे पहले जरुरी दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, पैनकार्ड, ईमेल, बैंक अकाउंट डिटेल्स के साथ सेल्फी के जरिए आसानी से केवाईसी कर सकेंगे।

INDMoney ऐप पर अपना अकाउंट कैसे ओपन करें?

आईएनडी मनी ऐप पर अपना अकाउंट ओपन करके आप इंस्टेंट लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, इसके लिए लोन की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आप यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर जान सकेंगे।

  • ऐप पर अकाउंट ओपन करने के लिए सबसे पहले एक प्रतिष्ठित ऋणदाता का चयन करें इसके लिए आप उनकी वेबसाइट या इंस्टेंट लोन ऐप पर जाकर यह सुनश्चित करें की वह आपके लिए काम करने वाली शर्तें पेश करते हैं।
  • अब साइट पर Instant Loan या Quick Loan Section पर जाएं।
  • इसके बाद यदि आप नए उपयोगकर्ता हैं तो आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा, वहीं मौजूदा उपयोगकर्ता केवल लॉगिन करें।
  • अब आपके आपके मोबाइल या ईमेल पर भेजे गए ओटीपी से पहचान सत्यापित करनी होगी, यह कदम इंस्टेंट लोन ऑनलाइन प्रक्रिया में सरक्षा सुनिश्चित करता है।
  • अब आवश्यकत वित्तीय विवरण भरकर केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करें, जो आपके इंस्टेंट लोन अप्रूवल के लिए महत्त्वपूर्ण है।
  • इसके बाद उस लोन राशि का चयन करें, जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं।
  • इंस्टेंट लोन अमाउंट का चयन करते समय यह विचार अवश्य कर लें की आपको कितना ऋण चाहिए और उसके भुगतान के लिए आपकी क्षमता क्या है।
  • अब इंस्टेंट लोन के लिए आवश्यक दस्तावेजों की डिजिटल कॉपी को अपलोड कर लें।
  • अब आवेदन जमा करने से पूर्व उसकी अच्छे से समीक्षा कर लें और फिर इसे सबमिट करें।
  • जिसके बाद आपका इंस्टेंट लोन रिक्वेस्ट अब ऋणदाता के हाथों में होगी।
  • इस तरह आप INDMoney ऐप पर अकाउंट बनाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

Sovereign Gold: सरकार दे रही 6263 रुपये मे सोना खरीदने का मौका, जल्दी से लेलो कुछ ही दिनों का ऑफर

Union Women Professional Personal Loan Scheme; सिर्फ इतने सिबिल स्कोर पर, महिलाओं और लड़कियों को मिल रहा 50 लाख का लोन, जल्दी से करो आवेदन

INDMoney ऐप से पैसे कैसे कमाएं

आईएनडी मनी ऐप से पैसे कमाने के लिए आप यहाँ बताए गए दो तरीकों को अपना सकते हैं।

  • रेफर एंड अर्न: रेफर एंड अर्न INDMoney ऐप पर पैसे कमाने का एक आसान तरिका है, क्योंकि इसमें आपको केवल अपने दोस्तों या फिर परिवार के किसी भी सदस्य को ऐप को रेफर करना होता है जिससे वह ऐप पर अपना अकाउंट बना सकें। इस रेफर के बदले INDMoney ऐप आपको रिवार्ड्स देता है, जिसमे अमेरिकी कंपनियों के स्टॉक्स होते हैं। इस ऐप की खासियत यह भी है की इसमें खुद का अकाउंट खोलने वाले को भी अमेरिकी स्टॉक्स मिलते हैं।
  • ब्याज से: INDMoney ऐप पर पैसे इंटरेस्ट के जरिए भी कमाएं जा सकते हैं, इसके लिए INDMoney के सुपर सेवर अकाउंट में पैसे रखने पर आपको 5 से 7% तक का सालाना इंटरेस्ट रिटर्न मिलता है। इसके अलावा INDMoney से अपनी प्रोफाइल को वेरिफाई, क्रेडिट स्कोर में सुधार करने के भी पैसे दिए जाते हैं।
About the author

Atul Sharma

1 thought on “INDMoney Insta Cash Personal Loan 2024: सिर्फ एक केवाईसी, फिर 2 मिनट में 1000 से 3 लाख तक इन्स्टेन्ट कैश लोन, जल्दी लो”

Leave a Comment